'कॉमेडी सर्कस' में गंगूबाई का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने वाली सलोनी दैनी इन दिनों काफी चर्चा में हैं। नन्हीं सी उम्र में सलोनी दैनी ने वो कर दिखाया था, जो हर किसी के बस की बात नहीं है। सलोनी कॉमेडी में अपनी परफेक्ट टाइमिंग के लिए जानी जाती हैं। लेकिन वह काफी दिनों से पर्दे से दूर हैं और अब वह काफी बड़ी हो गई हैं। जी हां, महज तीन साल की उम्र में पर्दे पर नजर आने वाली सलोनी अब 19 साल की हो गई हैं। हाल ही में उन्होंने फिटनेस और बॉडी शेमिंग को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि वजन बढ़ जाने की वजह से लोग किस-किस तरह के कमेंट किया करते थे।

लॉकडाउन में घटाया वजन

actress saloni daini 

सलोनी ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि लाइमलाइट में आने के बाद कई चीजे टफ हो जाती हैं। कॉमेडियन ने बताया कि लॉकडाउन में उन्होंने 22 किलो वजन अपना कम किया है। इस दौरान उन्होंने बॉडी शेमिंग को लेकर भी खुलकर बात की। सलोनी ने बताया कि 'जैसे-जैसे वह बड़ी हो रहीं थीं, उनका वजन बढ़ता चला जा रहा था। इसकी वजह से उन्हें कई बार बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा। लोग उन पर 'भैंस लग रही है', 'कितनी मोटी है', 'कितना खाएगी' जैसे गंदे कमेंट्स किया करते थे।

सलोनी ने आगे कहा- 'जब वह अपने दोस्तों के साथ इस तरह के कमेंट्स को पढ़ती तो काफी हंसती थी लेकिन कभी-कभी इस तरह के कमेंट्स पढ़कर बुरा भी लगता था। ऐसे में मुझे लगा कि इन सब से बाहर आना चाहिए। इसलिए मैंने लॉकडाउन के दौरान अपना 22 किलो वजन कम किया'।

फिट रहने के लिए किया ये काम

saloni daini

वजन घटाने के बाद सलोनी ने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें शेयर की है। जिसमें उनका जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिल रहा है। बता दें कि सलोनी का वजन पहले 80 किलो था, लेकिन अब 58 किलो है। सलोनी ने बताया कि स्ट्रिक्ट डाइट और रेगुलर वर्कआउट के जरिए उन्होंने अपना वजन घटाया है। इंटरव्यू में सलोनी ने बताया कि किसी और के कहने पर नहीं बल्कि खुद फिट होने का फैसला लिया था। उन्होंने कहा मेरी फिटनेस का क्रेडिट सिर्फ और सिर्फ लॉकडाउन को जाता है क्योंकि इस दौरान मैं बाहर नहीं जा सकती थी, जिसकी वजह से जंक फूड से दूरी बना पाई। बता दें कि उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देखने के बाद फैंस खूब तारीफ कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:शिल्‍पा शेट्टी की तरह दिन की शुरूआत इस स्‍पेशल योग से करें, बॉडी दिखेगी टोंड 

 

सलोनी दैनी का करियर

saloni daini real age

छोटी सी उम्र में बतौर स्टैंडअप कॉमेडियन अपने करियर की शुरुआत करने वाली सलोनी दैनी एक एक्ट्रेस भी हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा कई मराठी फिल्म और टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। वह छोटे पर्दे पर 'नमूने', 'ये जादू है जिन्न का' जैसे टीवी शो में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा सलोनी अनिल कपूर की फिल्म नो प्रॉब्लम में भी नजर आ चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें: Birthday Special: 'भाभीजी घर पर हैं' की गोरी मेम की तरह फिटनेस और ग्लोइंग स्क‍िन पाने के लिए ये टिप्‍स अपनाएं

उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि फिलहाल फ्यूचर को लेकर अभी तक कुछ सोचा नहीं है। लेकिन इस क्षेत्र में वह कैमरे के पीछे या फिर कैमरे के सामने रहना चाहती हैं। इसके अलावा वह जानना चाहती हैं आखिर कैमरे के पीछे क्या होता है। सलोनी इस वक्त अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर रहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह इस फील्ड को छोड़ने वाली नहीं है। वहीं फैन फलॉइंग की बात करें तो इंस्टाग्राम पर उन्हें 155k लोग फॉलो करते हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।