• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा खुद को फिट रखने के लिए जिम में घंटों बहाती हैं पसीना

अगर आप भी प्रीति जिंटा की फैन हैं और खुद को उनकी तरह फिट रखना चाहती हैं, तो आइए जानें उनकी फिटनेस का राज।
author-profile
Published -20 Apr 2018, 12:14 ISTUpdated -20 Apr 2018, 12:27 IST
Next
Article
preity zinta fitness main

डिंपल गर्ल और चुलीबुली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रीति जिंटा भले ही काफी समय से बड़े पर्दें पर नहीं दिख रही हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर फिटनेस की वीडियो शेयर करते हुए दिख जाती हैं। हाल ही में प्रीति सोशल मीडिया पर एक वर्कआउट वीडियो शेयर किया है। इसमें वह जिम में डिफरेंट-डिफरेंट एक्सरसाइज करते हुए पसीना बहाती नजर आ रही हैं। प्रीति जिंटा की उम्र 43 हैं, लेकिन उन्‍हें देखकर कोई अंदाजा नहीं लग सकता है कि उनकी उम्र कितनी है। आज भी लड़कियां उनकी फैन हैं और जैसे फिट रहने की चाह रखती हैं। अगर आप भी प्रीति जिंटा की फैन हैं और खुद को उनकी तरह फिट रखना चाहती हैं। तो आइए जानें कि वह खुद को फिट रखने के लिए कौन सी एक्‍सरसाइज और डाइट में क्‍या लेती हैं?   

कुछ एक्‍ट्रेसेस सोशल मीडिया फ्रीक होती हैं। कुछ भी नया करने पर वह तुरंत सोशल मीडिया में पोस्‍ट कर देती है। ताकि उनके फैन्‍स को मालूम हो कि उनकी फेवरेट एक्‍ट्रेस क्‍या करती हैं। ऐसी एक्‍ट्रेस में प्रीति जिंटा भी शामिल हैं। अभी हाल ही के उनके इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट देखने के बाद हमें पता चला कि वह आजकल खुद को फिट रखने के लिए जिम में कितना पसीना बहा रही है।

Read more: मलाइका ही नहीं उनकी चुलबुली बहन अमृता अरोड़ा भी हैं फिटनेस फ्रीक

लाखों दिलों की धड़कन प्रीती जिंटा हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं। वह हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु, तमिल व पंजाबी फिल्मों में भी काम करती हैं। प्रीती ने अब तक के अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में की हैं। इस उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए डम्‍बल के साथ स्प्लिट स्‍क्‍वाट कर रही हैं। प्रीति की तरह स्प्लिट स्‍क्‍वाट करके आप अपनी बट, लेग्‍स और कोर को शेप में और मजबूत बना सकती है। इसे करने के लिए पहले लंच की पॉजिशन में आये, इसमें एक पैर पीछे की तरफ होता है और दूसरा पैर आगे की तरफ 90 डिग्री मुड़ा होता है। दोनों हाथों को कमर पर रखें, फिर दोनों पैरों के सहारे कमर को ऊपर उठायें, एक पैर से इसे 10 बार दोहरायें, फिर यही क्रिया दूसरे पैर से भी करें। इस वर्कआउट को शुरूआत में बिना डम्‍बल करे करें बाद में डम्‍बल लेकर करें।

इस वीडियो में प्रीति खुद को फिट रखने के लिए यास्‍मीन की हेल्‍प से पिलेट्स कर रही हैं। यह एक्‍सरसाइज आपके बॉडी की विभिन्न मसल्स को मजबूत बनाती है और कमर दर्द से छुटकारा, लचीलापन बढ़ाना और संतुलन को भी बेहतर बनाती है। इसके अलावा यह आपकी बॉडी, आर्म्‍स और बैक को टोन करती हैं और आपकी स्‍पाइन को मजबूत बनाती हैं।

Read more: दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्‍हा की तरह सेक्‍सी फिगर चाहती हैं तो रोजाना शीर्षासन करें

खुद को फिट रखने के लिए प्रीति इस वीडियो में स्क्वैट्स कर रही हैं। स्‍क्‍वैट्स बहुत ही आसान वर्कआउट है, फिट रहने के लिए आप इसे वर्कआउट को रेगुलर कर सकती हैं। इससे आपकी पूरी बॉडी की एक्‍सरसाइज हो जाती है। स्‍क्‍वैट्स ऐसा वर्कआउट है जिसके जरिये आप स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग कर सकती हैं। यानि आप इससे बॉडी की मसल्‍स को मजबूत कर सकती हैं। इसके अलावा प्रीति की फिटेनस रूटीन में योग भी शामिल हैं। वह इसे बहुत अच्‍छी चिकित्‍सा शक्ति मानती है। योग ना केवल आपकी बॉडी को टोन और आपकी बॉडी को फ्लैक्‍सीबल बनाने में हेल्‍प करता है।

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।