महामारी ने लगभग सभी के फिटनेस रूटीन पर ब्रेक लगा दिया। हालांकि, बहुत सी महिलाएं इस बात से अनजान हैं कि इसे वापस पटरी पर कैसे लाया जाए? यदि आप खुद को फिट रखना चाहती हैं लेकिन काफी समय से जिम नहीं जा पा रही हैं, तो अब समय आ गया है कि आप अपनी कमर कस लें। बैलेंस डाइट और पॉजिटिव दृष्टिकोण के साथ रेगुलर वर्कआउट करने से आपको खुद को हेल्‍दी और फिट रहने में मदद मिल सकती है।

अगर अभी भी आपको खुद को कंविंस करने की आवश्यकता है तो एक्‍ट्रेस मुनमुन दत्ता से कुछ फिटनेस प्रेरणा लें, जिन्होंने हाल ही में अपनी फिटनेस जर्नी फिर से शुरू की है। इस बात की जानकारी उन्‍होंने खुद अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट के माध्‍यम से एक फोटो शेयर करके फैन्‍स के साथ शेयर की है। 

जी हां, 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता जी की भूमिका निभाने वाली एक्‍ट्रेस मुनमुन दत्ता बॉडी में काफी बदलाव आया है। एक्‍ट्रेस ने अपने परिवर्तन की फोटोज शेयर की और अपने वेट लॉस का सीक्रेट खोला। 

कई अन्‍य सेलेब्‍स की तरह मुनमुन भी फिटनेस फ्रीक हैं और एक्‍ट्रेस को जिम में समय बिताना बेहद पसंद है। उनका शेड्यूल कितना भी बिजी क्यों न हो, 34 वर्षीय स्टार कभी भी अपनी फिटनेस रूटीन को सख्ती से पालन नहीं छोड़ा। लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह जिम से थोड़ा दूर थी लेकिन अब फिर से उन्‍होंने खुद पर ध्‍यान देना शुरू कर दिया है।

रेगुलर करती हैं वर्कआउट

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता जी की भूमिका निभाने वाली एक्‍ट्रेस मुनमुन दत्ता ने 4 महीने बाद फिर से वर्कआउट करने के अनुभव को याद करते हुए कहा कैप्‍शन में लिखा, 'रेगुलर एक्‍सरसाइज के साथ विशेष डाइट को फॉलो किया और मैंने शरीर में बदलाव को महसूस किया और देखा। अच्छी बात यह थी कि लगभग 4 महीने तक वर्कआउट न करने के बाद, मैं फिर से रेगुलर वर्कआउट करने की आदत में आ गई हूं। बदलाव को देखते हुए और महसूस करते हुए, मैं अपने बिजी शेड्यूल में भी, जब भी संभव हो वर्कआउट करने के अपने मूल स्वभाव में वापस आ गई हूं।'  

इसे जरूर पढ़ें: 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' की बबीता जी की फिटनेस का राज है ये वर्कआउट

मुनमुन दत्ता ने कहा, 'मैं और भी अधिक जोश के साथ जर्नी करने के लिए इंस्‍पायर हूं। परफेक्ट बॉडी हासिल करने के लिए लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन मैं ट्रैक पर हूं और ऐसा करने के लिए इंस्‍पायर हूं। यह एक ऐसी जर्नी होगी, जिसका मैं इंतजार कर रही हूं।"

मुनमुन दत्ता फिटनेस ट्रेनर गौरव के साथ वर्कआउट कर रही हैं। ट्रेनर के अनुसार, अपनी फिटनेस जर्नी शुरू करने वालों को तीन महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार करना चाहिए। बिस्तर से उठकर एक्‍सरसाइज करें। खूब पानी पिएं और हर भोजन में प्रोटीन और डाइटरी फैट शामिल करें।

babita ji munmun fitness tips

उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन ने निश्चित रूप से सभी का ध्यान खींचा है और फैन्‍स उनके ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी के बारे में बात कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'पहले या बाद में, आप जैसी भी हो, लेकिन मैं जेठा की तरह हूं जो हमेशा आपसे प्यार करता हूं।" दूसरे ने लिखा "मैम आप दोनों में अच्छी लग रही हैं। आप मेरी लव हैं मैडम।'

Recommended Video

इसके अलावा, बबीता खुद को फिट रखने के लिए योग भी करती हैं और उन्‍होंने योग करते हुए कुछ फोटोज इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फैन्‍स के साथ शेयर की थीं।  

इसे जरूर पढ़ें: बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता का फिटनेस सीक्रेट हैं ये 4 योग, आप भी करें

मुनमुन टोंड बॉडी के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं और बबीता जी के सिर्फ जेठा जी ही फैन नहीं हैं बल्कि लाखों फैन्‍स हैं। महिलाएं उनकी फिटनेस को इतना ज्‍यादा पसंद करती हैं कि वह उनकी तरह फिगर पाना चाहती हैं। अगर आप भी खुद को फिट रखना चाहती हैं तो इन टिप्‍स को आजमाएं। 

इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Article & Image Credit: Instagram.com (@mmoonstar)