शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबिता जी यानि मुनमुन दत्ता को ट्रेवल करने का बहुत शौक है। अगर आप उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं तो आप देख सकते है कि वो कितने हॉलिडेज़ मनाती हैं। हाल ही में जब हमने उनसे उनके इस शौक के बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि यह ना कि सिर्फ उनका शौक है बल्कि यह उनका पैशन भी है और अब थोड़ा भी समय मिलता है तो वो अपने अगले ट्रिप के बारे में सोचने लगती हैं।

मुनमुन ने कहा कि वो बहुत सालों से ट्रेवल कर रही है और अब वो इसे लेकर काफी सीरियस भी हो गई हैं और अब वो रिमोट एरियाज़ भी एक्सप्लोर करना चाहती हैं। आइये जानते हैं ट्रेवल को लेकर अपने पैशन के बारे में मुनमुन ने और क्या क्या कहा-

लिखना चाहती हैं ट्रेवल ब्लॉग

munmun dutt tarak mehta actress

मुनमुन ने कहा कि वो जब भी कहीं जाती हैं वहां की यादें और वहां का अनुभव अपनी डायरी में उतार लेती हैं और अब क्यूंकि वो इतना लिख चुकी हैं तो उन्हें लगता है कि उन्हें एक ट्रेवल ब्लॉग लिखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं अब काफी अच्छा लिखने लगी हूँ, जो मैंने पहले कभी नहीं सोचा था। और जो लोग ट्रेवलिंग पसंद करते हैं उन्हें यह सब जानना अच्छा लगेगा कि मैं कहाँ गई, मैंने वहां क्या खाया, ट्रिप के दौरान मैंने क्या गलती की जिसे वो ना दोहराएं! मैं अपने ब्लॉग के बारे में काफी सीरियस हूँ और अब लग रहा है कि यह सही समय है।

इन जगहों को करना चाहती हैं एक्स्प्लोर

munmun dutt tarak mehta actress

मुनमुन ने कहा कि वैसे तो उन्हें बहुत सी जगहें देखनी हैं मगर अभी उनकी लिस्ट में टॉप पर हैं ब्राज़ील और अर्जेंटीना! मुनमुन ने कहा कि अर्जेंटीना और ब्राज़ील के बॉर्डर पर एक वॉटरफॉल है, वो वहां जाना चाहती हैं। वहीँ एक जगह है जिसका नाम है Parati, यहाँ नदियाँ हैं, यह नेचर के भी काफी क्लोज़ है। ब्राज़ील में बीचेज़ भी बहुत हैं और मुझे बीच बहुत पसंद है। इसके अलावा मैं कुछ ऐसी जगहों पर भी जाना चाहती हूँ जो सिटी से बहुत दूर हो। मैं किसी से भी फ़ोन पर बात नहीं करना चाहती, ऐसे रहना चाहती हूँ जैसे की ये को 60s का ज़माना हो!

munmun dutt tarak mehta heroine

मुनमुन ने ट्रेवल का शौक रखने वाले लोगों को सलाह भी दी और कहा कि जब आप कहीं बाहर जाने का प्लान करते हैं तो ओपन माइंड होकर जाइए। वहां के कल्चर, वहां के लोग, उनका रहन सहन और खाने के बारे में पता करके जाएं, वहां जाकर आपको परेशानी नहीं होनी चाहिए। और अगर आप सच में ट्रेवल करना चाहते हैं तो भूल जाइए कि आप कौन हैं, जहाँ जा रहे हैं वहीँ का बनने की कोशिश कीजिये। 

Recommended Video