कैटरीना कैफ और सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘भारत’ 5 जून को ईद वाले दिन रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में कैटरीना कैफ बेहद अलग अंदाज और खूबसूरत अवतार में नजर आ रही हैं। कैटरीना का स्लिम ट्रिम फिगर देख कर आप भी उनकी ओर आकर्षित हो जाएंगी। आपका भी मन करेगा कि आप कैटरीना की तरह नजर आएं। मगर, कैटरीना कैफ ने इसके लिए काफी पसीना बहाया है। हमारे कहने का मतलब है कि कैटरीना कैफ अपनी फिगर को मेंटेन रखने के लिए फिटनेस और डाइट पर विशेष ध्यान देती हैं। 

 इसे जरूर पढ़ें:Weight Loss Tips: इन 4 टिप्स की मदद से बिना डाईटिंग के बर्न करें बैली फैट

Katrina Kaif Slim Body Tips

कैटरीना कैफ के खूबसूरत होने के पीछे उनका अपनी फिटनेस की ओर स्ट्रिक्ट होना है। कैटरीना कैफ वर्कआउट को कभी भी मिस नहीं करती हैं। वह रेग्यूलर योगा, स्विमिंग, साइकिलिंग, जॉगिंग और जिमिंग करती हैं। इतना ही नहीं अपनी डाइट पर भी कैटरीना विशेष ध्यान रखती हैं। एक कॉमेडी शो में पार्टिसिपेट करने पहुंची कैटरीना ने अपनी डाइट को लेकर बताया भी था कि वह काफी स्ट्रिक्ट हैं। उन्होंने बोला था, ‘अगर, मुझे कुछ ऐसा खाना होता है, जिसे खाने से मेरा वजन बढ़ सकता है, तो उसे मैं केवल संडे को खाती हूं और वो भी केवल अपनी टेस्ट बड को तसल्ली देने के लिए।’ तो चलिए आज हम आपको कैटरीना कैफ का वर्कआउट रूटीन और डाइट प्लान बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:Weight Loss Tips: ये 3 टिप्स आजमाएं शादी से पहले अपना वजन घटाएं

Katrina Kaif Exercise Video

कैटरीना कैफ का साइज जीरो फिगर 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ हमेशा से स्लिम नहीं है। बल्कि वह जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में आई थीं तब उनका वजन काफी ज्यादा था। मगर, कैटरीना ने वेट लॉस के लिए काफी मेहनत की। फिल्म ‘तीस मार खान’ के बाद कैटरीना कैफ ने काफी वजन कम किया और वह स्लिम ट्रिम अवतार में नजर आईं। दरअसल, इसके लिए कैटरीना वर्कआउट तो किया ही साथ ही उन्होने सलाद, सूप, दही और फिश को ही अपनी डाइट बना लिया। इसके साथ ही कैटरीना कैफ ने अपने डाइट में विटामिंस और मिनरल्स को भी शामिल किया। इस डाइट और वर्कआउट के साथ कैटरीना कैफ ने साइज जीरो फिगर को हासिल किया। 

Katrina Kaif Fitness Routine And Diet Plan

कैटरीना कैफ वेट लॉस डाइट 

कैटरीना कैफ कार्डियो, स्विमिंग, साइकिलिंग, जिमिंग, जॉगिंग और योग रोज करती हैं। वह एक दिन भी इसे मिस नहीं करती हैं। इसके अलावा कैटरीना की डाइट भी उनके वजन को कंट्रोल में रखने में काफी मदद करती है। चलिए हम आपको बताते हैं कि कैटरीना का डाइट रूटीन क्या है। 

  • सुबह उठते ही कैटरीना सबसे पहले 4 ग्लास गरम पानी पीती हैं। इससे उनका मेटाबॉलीज्म रेट हमेशा बढ़ा रहता है। 
  • कैटरीना 9 बजे तक ब्रेकफास्ट कर लेती हैं। वह ब्रेकफास्ट में ओटमील, अनार का जूस और अंडे खाती हैं। कैटरीना अंडे का केवल व्हाइट हिस्सा ही खाती हैं। 
  • दिन में 1 बजे तक कैटरीना कैफ लंच कर लेती हैं। लंच में कैटरीना को पेपर डोसा, इडली, ग्रीन सलाद और उबले हुए ब्राउन राइस ही पसंद हैं। 
  • शाम के वक्त कैटरीना ग्रीन टी के साथ हल्का फुल्का नाशता करती हैं। वह ओटमील के बने बिस्किट खाती हैं। 
  • डिनर के लिए कैटरीना सब्जियों से बना सूप, दाल, उबली हुई सब्जियां, रोटी और ग्रीन सलाद खाती हैं। कैटरीना 8 बजे से पहले ही डिनर कर लेती हैं। 

कैटरीना कैफ वेट लॉस एक्‍सरसाइज 

क्रंचेस :  कैटरीना का एक वीडियो उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर मौजूद है, इसमें वह क्रंचेस करती हुई नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि ये एक्सरसाइज upper abdominal के लिए होती है। कैटरीना कैफ इस एक्सरसाइज को बॉल के सपोर्ट से करती हैं। इससे abdominal muscles पर काफी अच्छा रहता है।

स्क्वाट्स : एक वीडियो में कैटरीना कैफ बॉडी को बैलेंस करने के लिए स्क्वाट्स कर रही हैं। इस एक्सरसाइज को करने से आपकी बॉडी की balancing power अच्छी रहती हैं और बॉडी का निचला हिस्सा मजबूत होता है। 

जूंबा: कैटरीना कैफ के आइटम सॉन्ग आपने देखा होगा। वह डांस करते वक्त काफी अच्छी नजर आती हैं। इसकी वजह उनकी फ्लैक्सीबल बॉडी है। इसके लिए वह जूंबा एक्सरसाइज करती हैं। आप भी weight loss के लिए बोरिंग एक्सरसाइज और जिम में वर्कआउट करने की कैटरीना की तरह जूंबा कर सकती हैं। वेट कम करने के लिये Zumba से बेहतर और कुछ नहीं है।

पुशअप: शूटिग के दौरान कैटरीना को जब भी वक्त मिलता है तो वह खुद को वॉर्मअप करने के लिए पुशअप एक्सरसाइज करने लगती हैं। यह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज का एक प्रकार  है जो बिना जिम के उपकरणों के किया जा सकता है। यह एक्सरसाइज आपके चेस्ट और कंधों को मजबूत बनाने में काफी मदद करती है।