साल 1999 में आए शो ‘अभिमान’ से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली किशोरी शहाणे विज को आपने इन सालों में शो ‘यहां मैं घर-घर खेली’, ‘दो दिल एक जान’, ‘शक्ति – अस्तित्व के एहसास की’, फ़िल्म ‘सिमरन’, ‘मोहेंजो दड़ो’ और कई मराठी फिल्मों में भी देखा होगा। बता दें कि किशोरी  शहाणे विज 50 की उम्र तक पहुंच गई है मगर, अपनी उम्र से कहीं ज़्यादा फिट नज़र आती हैं।

इनका कहना हैं कि आप जो खाते हैं उससे आपकी हेल्थ और फिटनेस पर डायरेक्ट असर होता है। किशोरी शहाणे  विज ने हमसे अपनी डाइट भी शेयर की और अपने कुछ अजीबोग़रीब फ़ूड हैबिट्स भी बताए, आइये जानते हैं-

kishori shahane vij inside

लंच होता है दिन का सबसे Proper Meal

किशोरी  शहाणे  विज ने कहा कि मेरा दिन शुरू होता है एक बड़े एप्पल से, इसके बाद मैं ब्रेकफास्ट में बॉइल्ड एग्स खाती हूं। फिर लंच में मैं भरपूर खाना खाती हूं, यह मेरे दिन का सबसे Proper Meal होता है। लांच में चपाती या नाचनी के आटे से बनी भाकरी होती है। दाल और सब्जी या फिर चिकन या फिश भी होता है। फिर शाम होते होते मैं खाने पर कंट्रोल करती हूं, शाम को सैंडविच या कुछ ड्राय फ्रूट्स खाती हूं। रात को डिनर में मैं सिर्फ सूप पीती हूं या सलाद खाती हूं।

Read more: मंदिरा बेदी और उनके बेटे रनिंग और स्विमिंग से रहते हैं फिट

kishori shahane vij inside

हाथ से खाना नहीं आता इसलिए...

किशोरी  शहाणे  विज आगे कहती हैं कि मैं कांटे छुरी से खाना नहीं खा सकती। मगर, हाथ से चावल खाना मुझे आज तक नहीं आया। इसलिए जब भी चावल खाती थी तो चपाती में उठाकर खाती थी। आज भी मैं बिरयानी चपाती के साथ खाती हूं और अब यह वीयर्ड कॉम्बिनेशन मुझे पसंद आने लगा है और मैं इसे बहुत एन्जॉय करती हूं।

Read more: मृणाल ठाकुर की विश लिस्ट में शामिल हैं एयरक्राफ्टिंग सीखना

kishori shahane vij inside

खाने पर ध्यान देना हर किसी के लिए ज़रूरी है

किशोरी  शहाणे  विज ने कहा कि ऐसा ज़रूरी नहीं है कि सिर्फ़ एक्ट्रेस को ही फिट रहना चाहिए बल्कि, सभी को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए। आप जो खाते हैं वही आपके शरीर और चेहरे पर नज़र आता है। इंग्लिश में एक कहावत है, What is on your lips is on your hips, मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं। ऐसा नहीं है कि आप बिलकुल ही बाहर का ना खाएं, लेकिन इसे अपनी लाइफ़स्टाइल ना बनाएं। महीने में एक-दो बार बाहर का खाना ठीक है, कोल्ड ड्रिंक्स से तो हमेशा ही दूर रहना चाहिए। याद रहे कि एक उम्र के बाद आपका सारा जंक फ़ूड आपकी बॉडी को खराब करना शुरू कर देगा।
All Image Courtesy: Instagram.com (@kishorishahane)


  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial