हाल ही में शो ‘नागिन’ में अवंतिका का किरदार निभाने वाली आशका गोराडिया टीवी इंडस्ट्री की खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। आशका खुद को मेंटेन रखने के लिए खूब मेहनत करती हैं।

ashka goradia Inside

आशका का कहना है कि फिट रहकर ही आप अंदर से खुश रह सकते हैं, जो कि बहुत ज़रूरी है। आशका ने कहा कि वो पहले इस बारे में ज्यादा नहीं सोचती थीं मगर पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपने आप में बहुत सारे बदलाव लाए हैं और इसके बाद वो ज्यादा खुश और कॉन्फिडेंट फील करती हैं। आइये ज़रा डिटेल में जानते हैं आशका की फिटनेस के बारे में-

योग की शुरुआत सूर्य नमस्कार से

ashka goradia Inside

आशका ने बताया, 'हेल्दी रहने और फिट रहने के लिए मुझे योग सबसे बेहतर लगता है। इसे आसानी से शुरू किया जा सकता है। सूर्य नमस्कार जैसे आसन से आप शुरुआत कर सकते हैं। कुछ दिनों में ही आपको अपनी बॉडी लाइट फील होने लगेगी। मुझे हेड-स्टैंड करना आ गया है और इसमें मेरे पति ब्रेंट ने मेरा बहुत साथ दिया है। हेड-स्टैंड की मुझे अब आदत हो गई है और यह मुझे बहुत पसंद है।

ashka goradia Inside

Read more : वेट लॉस में लें इन वर्कआउट ऐप्स की मदद, 1 हफ्ते में दिखने लगेगा असर

स्ट्रेचिंग भी बॉडी के लिए बेस्ट

ashka goradia Inside

योग करते रहने से आपका शरीर धीरे-धीरे लचीला होने लगेगा और योग अच्छी तरह करने के लिए आपको स्ट्रेचिंग भी सीखनी चाहिए। स्ट्रेचिंग से आपके मसल्स एक्टिव होते हैं और स्ट्रेच होने की वजह से आपकी बॉडी हल्का फील करेगी। मुझे लगता है स्ट्रेचिंग और योग दोस्त हैं, जो एक दूसरे की ताकत हैं।

ashka goradia Inside

डांस से होती हूं स्ट्रेस फ्री

आशका कहती हैं कि जब वह योग और स्ट्रेचिंग से बोर हो जाती हैं तो डांस करती हैं, जो अपने आप में बहुत अच्छा वर्कआउट है। वह कहती हैं, 'जिम में पसीने बहाने से अच्छा है एन्जॉय करते हुए पसीना बहाएं। मैं खूब डांस करती हूँ, खूब पसीना बहाती हूँ। योग और स्ट्रेचिंग की वजह से हर डांस फॉर्म को अच्छी तरह प्रेजेंट कर पाती हूँ। अगर आपको योग, स्ट्रेचिंग, जिमिंग या पिलाटेज़ जैसी कोई एक्सरसाइज़ नहीं करनी तो बस आप डांस कीजिये। आजकल लोग ज़ुम्बा भी खूब करते हैं, यह बहुत ही फायदेमंद है।'

ashka goradia Inside

आशका कहती हैं, 'एक्टिव रहना बहुत ज़रूरी है। रोज़ सुबह सबसे पहले आलस मिटाने की सोचें... हल्का-फुल्का कुछ भी कर सकते हैं। स्लो वॉल्यूम में गाने चलाएं और धीरे धीरे पैर थिरकाएं। जब फ्रेश फील करें तो योग और स्ट्रेचिंग करें और अपने वर्कआउट को ख़त्म करें एक मजेदार डांस से!

Image Courtesy : Instagram (aashkagoradia)