बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के स्‍टाइलिश साड़ी ड्रेपिंग लुक्‍स हमेशा ही सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। जाहिर है, महिलाएं भी अपनी फेवरेट एक्‍ट्रेसेस के इन स्‍टाइलिश साड़ी लुक्‍स को देख कर आकर्षित होती हैं। आजकल साड़ी लुक्‍स में बेल्‍ट साड़ी, केप साड़ी, पैंट साड़ी आदि कुछ ऐसी साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल हैं, जिन्‍हें काफी पसंद किया जा रहा है। अब आम महिलाओं ने भी इन साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल्‍स को अपना लिया है। मगर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा का कुछ दिन पहले एक साड़ी लुक आया था, जिसमें उन्‍होंने फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी की डिजाइनर साड़ी को वॉटर फॉल स्‍टाइल में कैरी किया था। तब से यह साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल महिलाओं के बीच काफी चर्चा में है। 

दिखने में कठिन लगने वाला यह ड्रेपिंग स्‍टाइल वास्‍तव में बहुत ही आसान है। सेलिब्रिटी साड़ी ड्रेपर डॉली जैन ने भी अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर इस लुक को प्रमोट करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। अगर आपको भी यह साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल पसंद है तो आप इसके आसान स्‍टेप्‍स को पढ़ कर और इस वीडियो को देखकर घर पर खुद ही साड़ी ड्रेप कर सकती हैं। 

 इसे भी जरूर पढ़ें: मौनी रॉय की तरह लहंगे या स्‍कर्ट के ऊपर साड़ी ड्रेप करने का स्‍टाइल सीखें

स्‍टेप-1 

वॉटर फॉल साड़ी लुक के लिए आपको ऐसी साड़ी का चुनाव करना है जिसका फैब्रिक थोड़ा वजनदार हो। इस लुक के लिए आप हैवी सिल्‍क साड़ी का चुनाव कर सकती हैं। आप चाहें तो हैवी गोटा वर्क वाले बॉर्डर की साड़ी में भी यह लुक पा सकती हैं। 

स्‍टेप-2 

मलाइका जैसा स्लिम-ट्रिम साड़ी लुक पाने के लिए एक अच्‍छी फिटिंग वाला पेटीकोट पहने। पेटीकोट पर साड़ी को बेसिक फोल्‍ड करें। इसके बाद आप प्‍लेट्स बनाने के लिए साड़ी को छोड़ दें और बाकी साड़ी को पेटीकोट में टकइन करते हुए पहले शोल्‍डर प्‍लेट्स बना लें। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Dolly Jain (@dolly.jain)

 

स्‍टेप-3 

साधारण साड़ी ड्रेपिंग में पहले लोअर प्‍लेट्स बनाई जाती हैं और फिर शोल्‍डर प्‍लेट्स बनती हैं। मगर इस साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल में पहले शोल्‍डर प्‍लेट्स बनाएं, क्‍योंकि इन्‍हें अलग अंदाज में बनाया जाता है। इसके लिए साड़ी के कॉर्नर को होल्‍ड करें और थोड़ा सा पार्ट छोड़कर नीचे से प्‍लेट्स बनाएं। 

इन प्‍लेट्स को सिक्‍योर करने के लिए सेफ्टीपिन की मदद जरूर लें। प्‍लेट्स के तैयार होने के बाद उसे शोल्‍डर पर डालें। अब यह तय करें कि आपको पल्‍लू काउल स्‍टाइल (Cowl Style) में लेना है या बस्‍ट एरिया को कवर करना है। डॉली जैन वीडियो में टिप देते हुए कहती हैं, 'अगर आप स्लिम हैं तो आप काउल स्‍टाइल में पल्‍लू कैरी कर सकती हैं और अगर आप अपनी कमर के फैट को छुपाना चाहती हैं तो बस्‍ट एरिया को कवर करें और साड़ी को कमर पर पेट को छुपाते हुए पिनअप करें।'

स्‍टेप-4 

तस्‍वीर में मलाइका अरोड़ा ने साड़ी के साथ मैचिंग डिजाइनर बेल्‍ट और मैचिंग जैकेट भी पहनी है। आप अगर सेम लुक चाहती हैं तो इसे रीक्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए बेल्‍ट को बस्‍ट लाइन पर अटैच करें और अगर आपके पास मैचिंग जैकेट है तो उसे कैरी कर लें। लेकिन बिना जैकेट और बेल्‍ट के भी यह लुक आप पर अच्‍छा लगेगा। 

इसे भी जरूर पढ़ें: साड़ी के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के स्टाइलिश अंदाज जानें

Recommended Video

स्‍टेप- 5 

वॉटर फॉल स्‍टाइल साड़ी ड्रेपिंग के लास्‍ट स्‍टेप में आपको लोअर प्‍लेट्स बनानी है। इसके लिए आप साधारण साड़ी ड्रपिंग के लिए जैसे प्‍लेट्स बनाती हैं वैसे ही प्‍लेट्स को बना लें। हालांकि, मलाइका अरोड़ा ने इस तस्‍वीर में लोअर प्‍लेट्स को भी वॉटर फॉल स्‍टाइल में ड्रेप किया है। मगर इस तरह की प्‍लेट्स बनाने के लिए आपको किसी की मदद लेनी होगी और इस ड्रेपिंग स्‍टाइल में आप ज्‍यादा चलने-फिरने में कम्‍फर्टेबल भी फील नहीं करेंगी। इसलिए आप सिंपल लोअर प्‍लेट्स बना कर परफेक्‍ट वॉटर फॉल साड़ी लुक पा सकती हैं। 

 

उम्‍मीद है कि यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी होगी। फैशन से जुड़ी और भी टिप्‍स पाने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।