• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

बैकलेस ड्रेस पहनते समय इन स्टाइलिंग टिप्स को अपनाएं

अगर आप बैकलेस ड्रेस में खुद को स्टाइल कर रही हैं तो आपको कुछ स्टाइलिंग टिप्स को अवश्य अपनाना चाहिए।
Published -09 Jun 2022, 17:26 ISTUpdated -10 Jun 2022, 16:24 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -09 Jun 2022, 17:26 ISTUpdated -10 Jun 2022, 16:24 IST
Next
Article
designing dress

आज के समय में महिलाएं किसी भी आउटफिट में एक स्टनिंग लुक पाने के लिए तरह-तरह के स्टाइल कैरी करने की कोशिश करती हैं। इन्हीं में से एक बेहद पॉपुलर स्टाइल है बैकलेस ड्रेस पहनना। चाहे गाउन हो या ब्लाउज, अक्सर बैकलेस आपके लुक में एक एक्स फैक्टर एड करते हैं। अमूमन महिलाएं किसी खास फंक्शन या पार्टीज के लिए बैकलेस ड्रेस के ऑप्शन को चुनती हैं।

हालांकि, बैकलेस ड्रेस पहनते समय उसे सही तरह से कैरी करना भी बेहद आवश्यक होता है। अमूमन महिलाएं बैकलेस ड्रेस पहनने से पहले बैक पर वैक्सिंग या ब्लीच करवाती हैं। लेकिन इसके अलावा भी आपको कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए, ताकि आपका लुक एकदम परफेक्ट नजर आए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अगर आप बैकलेस ड्रेस पहनते समय ध्यान में रखेंगी तो आपका लुक निखरकर सामने आएगा-

कट्स व स्टाइल पर करें फोकस

blouse design

जब आप बैकलेस ड्रेस पहन रही हैं तो ऐसे में आप अपनी पर्सनैलिटी को ध्यान में रखते हुए डिफरेंट कट्स व स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। बैकलेस ड्रेस में भी आप अपनी बैक के साथ-साथ कोलरबोन, हिप्स, लोअर बैक व शोल्डर आदि कई एरिया को एन्हॉन्स कर सकती हैं। डीप वी के अलावा आप स्कूल्प बैक या हॉल्टर नेक आदि कई स्टाइल्स को कैरी कर सकती हैं।(बॉडी टाइप के अनुसार सलेक्ट करें नेकलाइन)

ब्रा को ना करें अवॉयड

जब आप बैकलेस ड्रेस पहन रही हैं तो यह एक जरूरी टिप है, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। एक वेल फिटेड ब्रा आपके लुक को शानदार दिखाने में मदद करेगी। वहीं दूसरी ओर, गलत फिटिंग की ब्रा आपके पूरे लुक को बर्बाद कर सकती है, भले ही आपकी ड्रेस बहुत अच्छी तरह से बनाई गई हो। इसके अलावा, आप इस बात का भी ध्यान रखें कि जब आप बैकलेस ड्रेस पहन रही हैं तो आपकी ब्रा ऐसा होनी चाहिए कि वह आपकी बैकलेस ड्रेस में नजर ना आए, अन्यथा आपका पूरा लुक गड़बड़ा जाएगा।  

इसे भी पढ़ें- बैकलेस ड्रेस के साथ पहनें नॉर्मल ब्रा

ओकेजन पर भी दें ध्यान

blouse desogn for occasion

जब आप बैकलेस ड्रेस पहन रही हैं तो आपको ओकेजन का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए। यह स्टाइल प्रोफेशनल एनवायरमेंट के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं माना जाता है। अगर आप ऑफिस पार्टी में इसे पहन भी रही हैं तो कोट या ब्लेजर से लेयरिंग करना बिल्कुल भी ना भूले। वहीं, आप डिनर डेट से लेकर इवनिंग पार्टीज में इन्हें आसानी से स्टाइल कर सकती हैं।

कुछ इस तरह पहनें एक्सेसरीज

accessories for occasion

बैकलेस ड्रेस के साथ आप किस तरह की एक्सेसरीज कैरी कर रही हैं, यह भी उतनी ही अहम् है। बैकलेस ड्रेस को एक्सेसराइज करने के लिए आप एक ऐसे नेकपीस को पहनने की कोशिश करें, जो आपकी बैक पर ड्रेप होता हो। इससे बैकलेस ड्रेस में भी आपको एक बेहद ही एलीगेंट व फेमिनिन लुक मिलता है। अगर आप बैकलेस ड्रेस में बहुत बोल्ड लुक नहीं चाहती हैं तो इस तरह से खुद को एक्सेसराइज कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- साड़ी में परफेक्ट लुक पाने के लिए अपनाएं ये टिप्‍स  

करें लेयरिंग

अगर आप डे टाइम में या फिर केजुअल्स में बैकलेस ड्रेस पहन रही हैं तो अपने लुक को अधिक केजुअल टच देने के लिए लेयरिंग करना भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आप कई तरीकों से लेयरिंग कर सकती हैं। मसलन, बैकलेस ड्रेस के ऊपर तो आप जैकेट पहन ही सकती हैं। इसके अलावा, बैकलेस ड्रेस के नीचे भी शर्ट को स्टाइल किया जा सकता है। इतना ही नहीं, लेयरिंग के जरिए कलर कॉन्ट्रास्टिंग भी की जा सकती है।

तो अब जब भी आप बैकलेस ड्रेस को पहनें तो इन स्टाइलिंग टिप्स को जरूर अपनाएं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।