• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

अपनी बैकलेस ड्रेस के साथ ऐसे पहनें नॉर्मल ब्रा

अगर आप बैकलेस ड्रेस के साथ नॉर्मल ब्रा पहन रही हैं, तो ये टिप्स ध्यान में रखें। इससे आपकी ब्रा भी नहीं दिखेगी और बैकलेस ड्रेस भी कमाल लगेगी।
author-profile
transparent bra for backless dress

बैकलेस ड्रेसेस के साथ अक्सर ऐसी ब्रा पहनने की सलाह दी जाती है, तो आपके ब्रेस्ट्स को भी सपोर्ट करे और आपके बैक पर ब्रा का स्ट्रैप भी नजर न आए। लेकिन कई दफा ऐसा होता है कि हमारे पास बैकलेस के लिए सही ब्रा नहीं होती। ऐसे में ऑप्शन बचता है तो सिर्फ नॉर्मल ब्रा का।

अब सवाल है कि आप कैसे अपनी नॉर्मल ब्रा को बैकलेस के साथ पहन सकती हैं ? इसके लिए बस अपने दिमाग को थोड़ा सा क्रिएटिव बनाइए और आप ब्रा के कुछ हैक्स से यह भी पॉसिबल कर सकती हैं। ऐसे ही कुछ शानदार टिप्स हमारे पास हैं,जिसे आजमाकर आप भी बिंदास तरीके से बैकलेस को फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

1ब्रा स्ट्रैप कंवर्टर का करें इस्तेमाल

wear bra converter

कंवर्टर स्ट्रैप पतले और ट्रांसलूसेंट होते हैं, जिसे आप अपनी ब्रा में अटैच कर सकती हैं। इसे आपको पीछे से रैप करते हुए आगे पेट के पास लगाना होता है। स्ट्रैप कंवर्टर बैकलेस ड्रेस पहनने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

2बिल्ट-इन कप्स के साथ पहनें बैकलेस ड्रेस

wear built in cups

अगर आप नॉर्मल ब्रा के साथ किसी तरह का एक्सपेरिमेंट करने में हिचकिचा रही हैं, तो कोई बात नहीं। आप ऐसे बैकलेस ड्रेसे पहनें, जिनमें बिल्ट-इन कप्स पहले से ही होते हैं। यह आपके ब्रेस्ट को सपोर्ट भी करेगा और ब्रा दिखने की चिंता भी नहीं होगी।

3ड्रेस में ही अटैच करें ब्रा

attach cups in dress

अगर आपके पास इनविजिबल ब्रा नहीं है और न बिल्ट-इन कप्स वाली ड्रेस का ऑप्शन है, तो एक दूसरा ऑप्शन आजमाकर देखें। आप अपने फिटिंग वाली किसी पुरानी ब्रा के कप्स को निकाल लें और उसे अपनी बैकलेस ड्रेस में सिल सकती हैं।

4मल्टीवे ब्रा है अच्छा ऑप्शन

wear multi bra

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आपकी नॉर्मल मल्टीवे ब्रा बैकलेस के लिए अच्छी हो सकती है। आप इसके स्ट्रैप्स हटाकर इसे हॉल्टर की तरह पहन सकती हैं, या फिर इसे क्रिस क्रॉस करके पहना जा सकता है। बस इतना ध्यान रखें कि यह आपके बैकलेस ड्रेस की तरह सेम रंग और पैटर्न की हो।

5ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप और बैंड से करें रिप्लेस

wear transparent bra bands

आपकी नॉर्मल ब्रा का जो बैंड है आप उसे क्लियर या ट्रांसपेरेंट बैंड से रिप्लेस कर सकती हैं। इसी तरह नॉर्मल  ब्रा के स्ट्रैप्स को भी हटा दीजिए। इस तरह यह बैकलेस ड्रेस के साथ अच्छी तरह जाएगी। आपके रंग-बिरंगे स्ट्रैप्स की जगह क्लियर स्ट्रैप्स और बैंड दिखेगा, जो खराब नहीं लगेगा।

6लो बैक बॉडी शेपर पहनें

wear low back body shaper

बॉडी शेपर का काम आपके शरीर को एक अच्छी शेप देना होता है। इसके साथ ही यह आपके अपीलिंग पार्ट्स को लिफ्ट करने में भी मदद करता है। आप अपनी बैकलेस ड्रेस के साथ इसे आराम से पहन सकती हैं। इसके लिए बस इतना करें कि अपनी नॉर्मल ब्रा के स्ट्रैप्स को हटा दें और इसे पेस्टीज की तरह पहनें फिर इसके ऊपर लो बैक बॉडी शेपर पहन लें।

इसे भी पढ़ें : आखिर क्या है आपकी बॉडी टाइप? आप भी उसी हिसाब से चुनती हैं अपने कपड़े!

7लेस ब्रालेट है अच्छा ऑप्शन

lace bralette

ब्रालेट्स एक ऐसा ऑप्शन हैं, जो साड़ी से लेकर हर तरह की ड्रेस के साथ अच्छे से पेयर हो सकते हैं। आप इन्हें क्रॉप टॉप्स की तरह भी पहन सकती हैं। अपनी बैकलेस ड्रेस के साथ क्यों न नॉर्मल लेस वाली ब्रालेट ही ट्राई करें। बस ध्यान रखें कि इसका रंग भी आपकी ड्रेस से मैच करता हो।

इसे भी पढ़ें : ब्रैलेट टॉप में दिखेंगी स्टनिंग, अगर इस तरह करेंगी स्टाइल

8बिना ब्रा के पहनें बैकलेस ड्रेस

use nipple tapes

अब अगर आपको किसी भी तरह की ब्रा न पहननी हो, तो भी आप बैकलेस ड्रेस को बड़ी खूबसूरती से फ्लॉन्ट कर सकती हैं। अगर आपको यह डर है कि आपके निप्पल विजिबल होंगे, तो आप निप्प्ल टेप्स ट्राई कर सकती हैं। यह टेप आपकी ब्रेस्ट को सपोर्ट देंगे और निप्पल भी विजिबल नहीं होंगे। बस इसे लगाते वक्त सावधानी बरतें और बहुत ज्यादा देर तक इन्हें लगाने से बचें (चार तरह की ब्रा आपको पहुंचाती है नुकसान)।

 

9नॉर्मल ब्रा में करें ये बदलाव

use this diy with bra

अब अगर आपके पास कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है और आप समझ नहीं पा रही हैं कि कैसे नॉर्मल ब्रा को बैकलेस ब्रा के साथ पहनना चाहिए, तो यह ट्रिक आपके काम आ सकती है। आपकी नॉर्मल ब्रा के स्ट्रैप्स को निकालकर उसे आगे से दोनों ब्रेस्ट पर क्रिस क्रॉस करें और पीछे की ओर बांध लें। इससे आपकी ब्रा के स्ट्रैप्स नहीं दिखेंगे और ब्रेस्ट को पूरा सपोर्ट भी मिलेगा। जहां तक बैक में ब्रा बैंड की बात है, तो उसे क्लियर बैंड से रिप्लेस कर सकती हैं या फिर कॉन्फिडेंटली शो ऑफ करें।