इंडियन कपड़ों की खूबसूरती का लोहा तो सिर्फ हम इंडियन्स ही नहीं बल्कि विदेशी भी मानते हैं। इसी का नतीजा है कि आज विदेशों में भी इंडियन स्टाइल के कपड़े खूब पहने जा रहे हैं। अच्छे अच्छे प्रिंट, हाथ की कढ़ाई और चटक कलर, भारतीय कपड़ों की पहचान होते हैं। अक्सर लड़कियां त्यौहारों या किसी फंक्शन में कूल और खूबसूरत दिखने के लिए इंडियन अटायर ही सलेक्ट करती हैं। इस तरह के कपड़ों को कैरी करना सिर्फ आसान ही नहीं बल्कि बहुत कम्फरटेबल भी होता है। साथ ही एलीगेंट और क्लासी लुक मिलना तो इंडियन कपड़ों की खासियत होती है। इंडियन वियर के साथ अगर कानों में झुमके, हाथों में मैचिंग की चूडियां और माथे पर बिंदी लगाई जाए तो पर्सनेलिटी ही बदल जाती है। लेकिन कई बार लड़कियां इस तरह के आउटफिट्स के साथ अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिससे उनकी हाइट शॉर्ट लगने लगती है। आज हम आपको उन्हीं गलतियों को बारे में बता रहे हैं ताकि भविष्य में आप कभी ऐसा न करें।

इसे भी पढ़ें: इंडियन ड्रेस के साथ कैरी करें ऐसे फुटवियर्स, आपके बजट में भी हैं ये

फिटिंग के कपड़े पहनें

make you look short in indian clothes inside

जब भी आप इंडियन ड्रेस कैरी तो ध्यान रखें कि उसकी फिटिंग आपकी बॉडी के अनुसार हो। हालांकि फिटिंग का मतलब यह नहीं है कि आपको टाइट कपड़े पहने। बल्कि इसका मतलब यह है कि आपकी ड्रेस शोल्डर से बिल्कुल भी ढीली नहीं होनी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपकी ड्रेस शोल्डर यानि कि कंधे से ढीजी नहीं होनी चाहिए।

ज्यादा प्रिंटिड भी सही नहीं

make you look short in indian clothes inside

हालांकि इस बात में कोई दोराय नहीं है कि प्रिंट की इंडियन कपड़ों की पहचान होती है। लेकिन एक ही कपड़े में कई तरह के प्रिंट वाले वाली ड्रेस कैरी करने से आप शॉर्ट दिख सकती हैं। जबकि अगर आपकी हाइट कम है तो बड़े प्रिंट्स पहनने से बचें।

सही जगह कैरी करें दुपट्टा

make you look short in indian clothes inside

दुपट्टा सिर्फ आपकी ड्रेस ही शान ही नहीं बढ़ाता है बल्कि यह आपकी हाइट को कम या ज्यादा दिखाने में भी बड़ा रोल प्ले करता है। अगर आप इंडियन ड्रेस में लंबी दिखना चाहती हैं तो दुपट्टे को हमेशा साइड में कैरी करें। इससे आप लंबी भी दिखेगी और जचेंगी भी।

ड्रेस की लंबाई

make you look short in indian clothes inside

ड्रेस की लंबाई कितनी है यह भी इंडियन ड्रेस में बहुत बड़ी और महत्वपूर्ण चीज होती है। अगर आप इंडियन अटायर में परफेक्ट लुक चाहती हैं तो आपको हर छोटी छोटी चीज का ध्यान रखने की जरूरत होती है। अगर आप इस तरह की ड्रेस में लंबी दिखना चाहती हैं तो ऐसी हेमलाइन से बचें जो ठीक घुटनों पर या घुटनों के ठीक नीचे तक ही होते हैं। इसमें आप लॉंग ड्रेस पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सूट में भी दिखना है स्टाइलिश, तो करें इसे इन सलवार के साथ टीमअप

ट्राउजर की लेंथ

make you look short in indian clothes inside

जिस तरह सही कुर्ते का चुनना जरूर होता है उसी तरह सही ट्राउजर का चुनाव भी बहुत जरूरी होता है। चौड़ी पैंट या ट्राउज़र कैरी कर आप अपनी हाइट को साइकलाजिक्ली लंबा दिखा सकती हैं। प्लाजो या पैरलल जैसे लोअर आपको इंडियन कपड़ों में शॉर्ट दिखा सकते हैं इसलिए इन्हें पहनने से बचें।