दीपिका पादुकोण की शादी महीनाभर खबरों में छायी रही। उनकी शादी की पहली रस्म उनके होमटाउन बैंगलुरू से शुरु हुई फिर इटली के लेक कोमो में शादी और मुम्बई में शादी के कई रिसेप्शन हुए। बॉलीवुड के बाजीराव मस्तानी शादी के बंधन में बंधने के बाद एक साथ काफी खुश हैं। हालांकि दीपिका की शादी के कई फंक्शन पर ऐसे मौके भी आए जब उनके फैंस ने उनके फैशन को पसंद नहीं किया तो कई मौके ऐसे भी थे जब दीपिका और रणवीर के लुक्स को देखकर उनके फैंस क्रेज़ी हो गए। तो दीपिका ने अपनी प्री वेडिंग सेरेमनी से लेकर पोस्ट वेडिंग यानि शादी की रिसेप्शन तक क्या पहना और उसके लिए उन्हें कितना पसंद किया गया आइए आपको बताते हैं। 

दीपिका पादुकोण की शादी की रस्में

deepika padukone pre wedding look mehendi

दीपिका पादुकोण की शादी की रस्मों की शुरुआत उनके मम्मी पापा के घर बैंगलुरू से हुई जब यैलो कलर का सूट पहने दीपिका की ये पिक्चर सोशल मीडिया पर शेयर हुई। दीपिका पादुकोण साउथ इंडियन हैं और इसमें शादी से पहले एक खास पूजा होती है जिसमें होने होने वाली दुल्हन का परिवार उनके साथ इस पूजा में पीले रंग के कपड़े पहनकर बैठता है। दीपिका पादुकोण का ये यैलो सूट फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने ही डिज़ाइन किया था। इसके बाद दीपिका पादुकोण अपनी पूरी फैमिली के साथ इटली के लेक कोमो में पहुंची जहां पर दीपिका रणवीर की रॉयल वेडिंग हुई जिसमें सिर्फ 40 खास मेहमान ही आए। दीपिका की शादी का संगीत और मेहंदी का फंक्शन इटली में ही हुआ था। दीपिका पादुकोण ने मेहंदी पर पाउडर पिंक कलर का डिज़ाइनर आउटफिट ही पहना जिसे सब्यासाची मुखर्जी ने ही डिज़ाइन किया था 

दीपिका पादुकोण का साउथ इंडियन और सिंधी वेडिंग लुक

deepika padukone south indian and sindhi wedding look

दीपिका पादुकोण ने इटली में दो अलग-अलग रीति-रिवाज़ से शादी की। पहले दीपिका पादुकोण ने साउथ इंडियन वेडिंग की जिसमें उन्होंने बैंगलुरू के फेमस फैशन हाउस अंगड़ी गलैरिया की डिज़ाइन साड़ी पहनी लेकिन इस साड़ी के जो दुप्ट्टा दीपिका ने ओढा था उसे सब्यासाची ने ही डिज़ाइन किया है और उनका ये लुक भी सब्यासाची ने ही स्टाइल किया था। इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण ने अपनी सिंधी वेडिंग में जो लहंगा पहना था जिसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये बतायी जा रही है उसे भी सब्यासाची मुखर्जी ने ही डिज़ाइन किया था और दीपिका की वेडिंग ज्वेलरी भी इन्होंने ही उनके ब्राइडल लुक को ध्यान में रखकर स्पेशली डिज़ाइन की थी। 

Read more: दीपिका पादुकोण की वेडिंग रिंग, ब्राइडल लहंगे और गहनों की कीमत जानकर आप हो जाएंगे हैरान

जब पहली बार मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहने दिखीं दीपिका पादुकोण

deepika padukone after wedding airport look

शादी के बाद जब दीपिका पादुकोण मुम्बई लौटी तो उनके हज़ारो फैंस एयरपोर्ट पर उनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। दीपिका और रणवीर का शादी के बाद ये पहला लुक उनके फैंस को बेहद पसंद आया। दीपिका और रणवीर सिंह ने सब्यासाची के डिज़ाइनर आउटफिट ही पहने थे। दीपिका पादुकोण ने मांग में सिंदूर भरा था। पहली बार सिंदूर में दीपिका को देखकर फैंस उन्हें भाभी जी कहकर पुकार रहे थे जिसे सुनते ही दीपिका अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पायीं। उसके बाद जब दीपिका अपने होमटाउन बैंगलुरू में अपनी वेडिंग रिसेप्शन के लिए जा रही थी तो एयरपोर्ट पर पहली बार दीपिका डिज़ाइनर सूट में मंगलसूत्र में दिखीं। पैरों में दीपिका और रणवीर दोनों ने ही ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ जुत्तियां पहनी थी। 

शादी के बाद पति रणवीर के साथ दीपिका पादुकोण ने सिद्धिविनायक में टेका माथा

deepika ranveer siddhivinayak after marriage first time

दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह के साथ इटली में शादी करने के बाद जब मुम्बई लौटी तो अगले दिन अपनी वेडिंग रिसेप्शन के लिए बैंगलुरू चली गयी जहां पर उनके मम्मी पापा ने अपनी बेटी के लिए शादी की रिसेप्शन के खास इंतज़ाम किए थे। उसके बाद जब दीपिका वापस मुम्बई आयी तब दीपिका अपनी और रणवीर की फैमिली के साथ सिद्धिविनायक में माथा टेकेने पहुंची। दीपिका की सिद्धिविनायक पर इतनी आस्था है कि मुम्बई में वो जिस घर में रहती हैं वहां कि खिड़की से ही उन्हें बप्पा के मंदिर के दर्शन हो जाते हैं और उन्होंने इसी बात को ध्यान में रखते हुए वो घर लिया था। वैसे दीपिका अभी तो रणवीर के घर यानि अपने ससुराल श्री में ही रह रही हैं लेकिन दीपिका और रणवीर ने मुम्बई में मिलकर एक नया घर लिया है जिसका रिनोवेशन होते ही ये वहां शिफ्ट हो जाएंगे। 

दीपिका पादुकोण के सारे वेडिंग रिसेप्शन लुक्स

deepika padukone all wedding reception looks

दीपिका पादुकोण की शादी के 4 अलग-अलग रिसेप्शन हुए। बैंगलुरु में पहला रिसेप्शन हुआ जिसमें उन्होने कांजीवरम साड़ी पहनी। जो बैगलुरू  के डिज़ाइनर राधारमन ने डिज़ाइन की थी। मुम्बई में पहली रिसेप्शन में उन्होंने फैशन डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला की डिज़ाइनर साड़ी पहनी जिसमें चिकनकारी का बेहद खूबसूरत वर्क था लेकिन इस गोल्डन बॉर्डर वाली साड़ी वेडिंग रिसेप्शन पर पहनी थी लेकिन इसे जिस दुपट्टे को ट्रेल बनाकर उन्होने स्टाइल किया था उनके फैंस को ना तो उनका ये लुक और ना ही ये ब्राइडल ज्वेलरी पसंद आयी। इसके बाद रणवीर सिंह की बहन ने दीपिका रणवीर के लिए एक पार्टी रखी जिसमें उन्होंने क्वर्की फैशन कैरी किया था। लेकिन रणवीर और दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड वेडिंग रिसेप्शन पार्टी के लुक ने सबको खुश कर दिया। जुहैर मुराद के डिज़ाइनर रेड आउटफिट में दीपिका बेहद हॉट दिख रही थी। 

दीपिका ने वेडिंग रिसेप्शन पर ड्रेस को कैसे किया शॉट

deepika padukone sandal to shoes at her bollywood wedding reception

दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपस्टार के लिए जो वेडिंग रिसेप्शन पार्टी दी थी उसमें वो पहले जुहैर मुराद की डिजा़इनर रेड ड्रेस पहनी थी। जिसमें वो बेहद हॉट लग रही थी। दीपिका पादुकोण की ये हाई स्लिट वेडिंग रिसेप्शन ड्रेस डिटैचेबल थी जिसे उन्होंने पार्टी में सारे मेहमानों से मिलने के बाद शॉर्ट कर लिया। दीपिका ने ट्रेल को हटाकर और सैंडल उतारकर स्पोर्ट शूज़ पहनें और पार्टी में आए सभी मेहमानों अमिताभ से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक सबके साथ डांस किया। 

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial