सलवार सूट एक ऐसे इंडियन वियर है, जो हर उम्र की महिला के वार्डरोब में आसानी से मिल जाते हैं। इंडियन ड्रेस जैसे अनारकली, स्ट्रेट लॉन्ग कुर्ती, ए लाइन व सलवार सूट को किसी भी मौके पर आसानी से पहना जा सकता है और इन्हें पहनकर आप काफी कंफर्टेबल महसूस कर सकती हैं। अगर आप भी सलवार सूट पहनना पसंद करती हैं, तो जरूरी नहीं है कि हर बार एक ही तरह की सलवार के साथ सूट को टीमअप करें। आजकल मार्केट में कई तरह के डिजाइन की सलवार मिलती हैं, जिनकी मदद से आप अपने सिंपल से सूट को भी स्टाइलिश बना सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ सलवार के डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप बेहद आसानी से अपने वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं और अपने स्टाइल को अपडेट कर सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: आजकल ट्रेंड में हैं फ्रिल ड्रेस, आप भी इसे पहनकर बनें पार्टी की जान

धोती सलवार

salwar that you should include in your wardrobe inside

यूं तो धोती को हमेशा से पुरूष ही पहनते आए हैं, लेकिन फैशन के इस युग में अब महिलाएं भी धोती को सलवार के रूप में पहनने लगी हैं। यह धोती सलवार देखने में बेहद ही खूबसूरत लगती है और आप इसे सिर्फ अपनी स्ट्रेट कुर्ती के साथ ही नहीं, बल्कि अनारकली सूट के साथ भी पहनकर एक अलग लुक क्रिएट कर सकती हैं।

सिगरेट पैंट्स

salwar that you should include in your wardrobe inside

सिगरेट पैंट्स नीचे से एक स्लीक लुक देती है। इसकी मदद से आप सिंपल लेकिन क्लासिक लुक पा सकती हैं। इसे आप ए लाइन कुर्ती के साथ-साथ अनारकली आदि के साथ ट्राई कर सकती हैं। 

पेटल पैंट्स

यह एक अलग तरह की सलवार है, जिसे किसी फंक्शन आदि में पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है। इस पैंट का स्टाइल काफी हद तक ट्यूलिप के फूल से इंस्पायर्ड है, क्योंकि इसके बॉटम पर ट्यूलिप लुक होता है। आप इसे नी-लेंथ कुर्ती और अनारकली के साथ पहनकर एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं।

चूड़ीदार

salwar that you should include in your wardrobe inside

चूड़ीदार एक ऐसी सलवार है, जो हमेशा से ट्रेंड में रही है और यह कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होती। चूड़ीदार की खासियत यह होती है कि मोटे पैरों पर भी यह बेहद खूबसूरत लगती है। साथ ही इससे आपकी हाइट भी अधिक लगती है। आप इसे स्ट्रेट लॉन्ग कुर्ती या अनारकली के साथ पहन सकती हैं।

पटियाला सलवार

salwar that you should include in your wardrobe inside

अगर आप अपने लुक में एक पंजाबी टच चाहती हैं तो अपने सूट को आप पटियाला सलवार से साथ टीमअप कर सकती हैं। यह लॉन्ग या शार्ट कुर्ती दोनों के साथ ही जंचता है। अपने लुक को और भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आप इसे प्लेन कुर्ती के साथ टीमअप करें और साथ में एक शार्ट जैकेट भी पहनें।

इसे भी पढ़ें: प्रिंटेड ड्रेसेस में कैसे दिखे स्टाइलिश सीखे प्रियंका चोपड़ा से

हेरम सलवार

salwar that you should include in your wardrobe inside

यह एक ऐसी सलवार है, जो स्टाइल और कंफर्ट का एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। अगर आप इंडियन वियर में एक मॉडर्न तड़का लगाना चाहती हैं तो हेरम सलवार एक परफेक्ट ऑप्शन है। इसे आप सिर्फ अपने सूट ही नहीं, बल्कि क्रॉप टॉप या टी-शर्ट आदि के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। 

प्लाजो

salwar that you should include in your wardrobe inside

प्लाजो एक तरह की सलवार पैंट है, जो आपके सूट के पूरे लुक को बदलकर रख देती है। इस सलवार पैंट की खूबी यह है कि यह आपके शरीर के प्रॉब्लम एरिया को बेहद आसानी से छिपा देती है। आप इसे किसी भी स्टाइल के सूट के साथ टीमअप कर सकती हैं।