मेकअप के दौरान आई मेकअप एक बेहद ही खास रोल अदा करता है। यह आपके पूरे लुक को बना या बिगाड़ सकता है। अगर आपका फेस मेकअप बेहद लाइट है, लेकिन आपने आईज मेकअप के दौरान कलर्स के साथ अच्छी तरह से प्ले किया है तो इससे आपका लुक बेहद ही स्टनिंग नजर आता है। कुछ समय पहले तक केवल महिलाएं आईशैडो में ही डिफरेंट कलर्स को अपनी आईलिड पर लगाती थीं। लेकिन आज के समय में आपके पास ऑप्शन की कमी नहीं है, क्योंकि आपको मार्केट में डिफरेंट कलर्ड आईलाइनर से मस्कारा आसानी से मिल जाएंगे। जिसके कारण आप अपनी आई मेकअप में काफी कुछ कर सकती हैं।

हालांकि, कलर ऑप्शन में कमी ना होने के कारण कई बार आप काफी कंफ्यूज भी हो जाती हैं। दरअसल, आई मेकअप के दौरान अगर कलर कॉम्बिनेशन सही ना हो या फिर आप उसे सही तरह से अप्लाई ना करें तो इससे आपका पूरा लुक खराब हो जाता है। हो सकता है कि आप भी डिफरेंट कलर्स को अपने आई मेकअप में शामिल करना चाहें, लेकिन आप थोड़ा कंफ्यूज हों।  ऐसे में आपको बॉलीवुड डीवा कृति सेनन के आई मेकअप लुक्स से आईडियाज लेने चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन के कुछ कलरफुल आई मेकअप लुक्स आपके साथ शेयर कर रहे हैं-

ग्लिटर आई लुक

gliter look

इस लुक में कृति ने नियॉन मिनी ड्रेस के साथ पर्पल ग्लिटर आई लुक कैरी किया है, जो उन पर बेहद अच्छा लग रहा है। उन्होंने ना केवल ग्लिटरी पर्पल आईशैडो को अपनी आईलिड पर लगाया है, बल्कि लोअर लैश लाइन के नीचे भी इसे अप्लाई किया है। ग्लिटर में भी उन्होंने अपने आई मेकअप को मिनिमल लुक दिया है, जिससे उनकी आंखें बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही हैं। आई मेकअप को उन्होंने मस्कारा के कोट के साथ कंप्लीट किया है।

लाइट ब्राउन आई लुक

light brown

अगर आप कलर्ड आई मेकअप कर रही हैं तो जरूरी नहीं है कि आप उसके साथ बहुत बोल्ड हो। आप एक सटल और एलीगेंट लुक भी कैरी कर सकती हैं, जैसा कि कृति ने इस लुक में किया है। उन्होंने लाइट ब्राउन आई शैडो को स्मज करके आई लिड पर लगाया है। उन्होंने लोअर लैश लाइन के नीचे भी ब्राउन आईशैडो को स्मज करते हुए अप्लाई किया है, जिसके कारण उनका लुक बेहद सॉफ्ट और ब्यूटीफुल नजर आ रहा है। आप डे टाइम में कृति सेनन के इस लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- हिना खान के 2 नए साड़ी लुक्स से लें स्टाइलिंग टिप्स

ड्यूल कलर आई लुक

dall colour

अगर आप पार्टी में अपने आई मेकअप से रॉक करना चाहती हैं तो ऐसे में कृति सेनन के इस लुक को रिक्रिएट करें। कृति ने पिंक आउटफिट के साथ ड्यूल कलर को बेहद ही खूबसूरती के साथ कैरी किया है। अपर आई लिड पर आप उन्होंने लाइट ब्लू कलर और लोअर लैश लाइन पर पिंक आई शैडो को स्मज करते हुए लगवाया है। आई मेकअप को उन्होंनें मस्कारा से कंप्लीट किया है।

Recommended Video

तीन कलर आई लुक

teeen shade

अमूमन आई मेकअप में महिलाएं एक या दो कलर्स को ही अप्लाई करती हैं, लेकिन अगर आप कई कलर्स को बेहद ही खूबसूरती के साथ आई मेकअप को शामिल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कृति सेनन का यह मेकअप लुक देखें। इस लुक में कृति ने येलो, पिंक व ब्लू कलर को बेहद ही खूबसूरती के साथ कैरी किया है। उन्होंने येलो आईशैडो को अपनी आईलिड पर अप्लाई किया है, जबकि ब्लू आईलाइनर को थिक लुक देते हुए अपर आईलैशेज पर लगाया है, जबकि लोअर लैश लाइन पर उन्होंने पिंक आईलाइनर को लगाया है। इस तरह उन्होंने बेहद ही खूबसूरती के साथ अपने आई मेकअप को कंप्लीट किया है।

इसे ज़रूर पढ़ें- स्टेटमेंट ज्वैलरी को इस तरह करेंगी स्टाइल तो दिखेंगी बेहद गार्जियस

 

तो आप कृति सेनन के किस आई मेकअप लुक को सबसे पहले रिक्रिएट करना चाहेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)