फैशन में भले ही कितने बदलाव आ जाएं, मगर महिलाओं का साड़ी के प्रति क्रेज कभी कम नहीं होता है। शायद यही वजह है कि साड़ी में हर दिन कोई नया ट्रेंड आ जाता है। बाजार में आपको साड़ियों में एक से बढ़कर एक वैरायटी देखने को मिल जाएगी। मगर इस वक्त रफल साड़ी और सीक्वेन साड़ी का फैशन हॉट ट्रेंड बना हुआ है। 

इन दोनों ही साड़ियों में आपको तरह-तरह की डिजाइन, कलर और पैटर्न देखने को मिल जाएंगे। मगर इन साड़ियों को कैरी करने का एक सही तरीका होता है और अगर आप इसे स्टाइलिश अंदाज में कैरी करती हैं, तो एलिगेंट लुक पा सकती हैं। 

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर 2 नए साड़ी लुक शेयर किए हैं। इनमें से एक में उन्‍होंने सीक्वेन साड़ी पहनी है और दूसरे में रफल साड़ी। दोनों ही साड़ी लुक में हिना खाना लाजवाब नजर आ रही हैं। अगर आपको हिना खान के ये साड़ी लुक पसंद आ रहे हैं, तो आप इनसे स्टाइल टिप्‍स ले सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी पहनने के बाद प्‍लेट्स की सिकुड़न को इस तरह करें दूर

manish  malhotra  new  saree  design

हिना खान सीक्वेन साड़ी लुक 

इस तस्‍वीर में हिना खान ने फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की हुई सीक्वेन साड़ी पहनी है। ऑफ व्हाइट कलर की इस साड़ी को हिना ने  सीक्वेन वर्क वाले ब्लाउज के साथ ही कैरी किया है। इस तरह की साड़ी को किसी भी ओकेजन पर पहना जा सकता है। मगर सीक्वेन साड़ी (सीक्वेन साड़ी स्‍टाइलिंग टिप्‍स) पहनते वक्त आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। 

  • सीक्वेन साड़ी पहनने जा रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि ब्‍लाउज मैचिंग का हो और बहुत अधिक डिजाइनर न हो। बेशक सीक्वेन साड़ी लाइटवेट होती है, मगर दिखने में वह हैवी नजर आती है। हैवी साड़ी के साथ ब्‍लाउज हमेशा सिंपल और सोबर होना चाहिए। 
  • अगर आप सीक्वेन साड़ी पहन रही हैं, तो इसके साथ आपको ज्‍वेलरी लाइटवेट ही पहननी चाहिए। अगर आप सीक्वेन साड़ी के साथ हैवी ज्वेलरी पहन लेती हैं, तो साड़ी का ग्रेस कम हो जाता है। हिना खान ने भी सीक्वेन साड़ी के साथ केवल हैवी चोकर पहना हुआ है। इस बात का भी ध्‍यान रखें कि ज्वेलरी ऐसी होनी चाहिए कि साड़ी में फंसे नहीं, यदि ऐसा होता है तो आपकी साड़ी भी खराब हो सकती है। 
  • सीक्वेन साड़ी चमकदार होती है, ऐसे में आपको मिनिमल या मैट बेस्ड मेकअप का चुनाव करना चाहिए। इस तरह की साड़ी में ग्लॉसी मेकअप आपको गॉडी लुक देगा।  
  • इस तरह की साड़ी में पल्लू ड्रेपिंग स्टाइल में अधिक विकल्प नहीं होते हैं। बेस्‍ट होगा कि आप हिना खान की तरह फॉल स्टाइल में पल्लू को ड्रेप करें। 
 
hina  khan  saree  collection

हिना खान रफल साड़ी लुक 

इस तस्‍वीर में हिना खान ने रबानी एंड राखा क्लोदिंग ब्रांड की डिजाइनर रफल साड़ी पहनी है। साड़ी को हिना ने बहुत ही रॉयल अंदाज में कैरी किया है। बाजार में आपको रफल साड़ी में ढेरों वैरायटी मिल जाएंगी। आप अपनी पसंद की रफल साड़ी को चुन सकती हैं। यदि आपको हिना खान का यह लुक पसंद आया हो, तो आप इन स्टाइलिंग टिप्स को जरूर फॉलो करें। 

  • हिना ने प्रिंटेड रफल साड़ी पहनी है, जिसके बॉटम में फ्रिल डिटेलिंग है। इस तरह की साड़ी वॉल्‍यूम क्रिएट करती हैं। इसलिए इनकी प्‍लेट्स को सलीके से बनाएं, नहीं तो आप रफल साड़ी में फैट नजर आएंगी। 
  • रफल साड़ी में और भी ज्यादा स्टाइलिश दिखने के लिए आप एक डिजाइनर या मैचिंग बेल्ट को क्‍लब कर सकती हैं। हालांकि, हिना ने साड़ी के साथ बेल्ट का प्रयोग नहीं किया है मगर इसे एक विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है। 

Recommended Video

  • हिना खान ने साड़ी के साथ बंदगला स्‍टाइल ब्‍लाउज पेयरआप किया है, जिसकी नेकलाइन पर एंब्रॉयडरी की गई है। अगर आप भी इस तरह के डिजाइन वाले ब्लाउज को कैरी कर रही हैं, तो ध्‍यान रखें कि आपको गले में कोई ज्वेलरी नहीं पहननी चाहिए। यदि आप ऐसा करती हैं, तो ब्लाउज की नेकलाइन ज्वेलरी से ढक जाती है। 

उम्‍मीद है कि हिना खान के ये साड़ी लुक्स और ऊपर बताई गई स्टाइल टिप्‍स आपको पसंद आए होंगी। अगर आप भी किसी ओकेजन पर सीक्वेन या फिर रफल साड़ी पहन रही हैं, तो आपको इन स्टाइलिंग टिप्‍स पर जरूर ध्यान देना चाहिए। इसी तरह और भी स्टाइलिंग टिप्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।