यह तो हम सभी जानते हैं कि ज्वैलरी आपके सिंपल लुक को एन्हॉन्स करके उसमें एक स्टाइलिंग फैक्टर एड करती है। आमतौर पर, डिफरेंट आउटफिट के साथ आप अलग-अलग एसेसरीज कैरी करती होंगी। लेकिन हर बार एक ही तरह के आउटफिट के साथ मैचिंग एसेसरीज पहनना शायद आपके लुक को बोरिंग बनाएगा। ऐसे में आप स्टेटमेंट ज्वैलरी की मदद से एक एलीगेंट व स्टाइलिश लुक पा सकती हैं।

इन दिनों स्टेटमेंट ज्वैलरी का चलन काफी बढ़ गया है। खुद को पूरी तरह से एसेसरीज से लादने की जगह महिलाएं स्टेटमेंट एसेसरीज पीस पहनना अधिक पसंद करती हैं, क्योंकि यह उनके लुक को एकदम से स्पाइसअप करता है। स्टेटमेंट एसेसरीज आमतौर पर लाइटवेट होती है, लेकिन यह आपके लुक को एकदम यूनिक बनाती है। इन दिनों स्टेटमेंट नेकपीस से लेकर ईयररिंग्स व कॉकटेल रिंग्स आदि आसानी से अवेलेबल हैं, जिन्हें ऑफिस से लेकर पार्टीज तक में कैरी किया जा सकता है। इतना ही नहीं, स्टेटमेंट एसेसरीज की एक खास बात यह भी होती है कि जब आप इन एसेसरीज को कैरी करती हैं, तो यह सारी लाइमलाइट चुरा लेते हैं। इसलिए, यह बेहद आवश्यक होता है कि आप सही तरह से स्टेटमेंट एसेसरीज को स्टाइल करें। तभी आप अपने लुक को एलीगेंट व स्टाइलिश बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको स्टेटमेंट एसेसरीज को कैरी करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

स्टेटमेंट नेकपीस

Statement Jewellery  neck peace

स्टेटमेंट नेकपीस आपके पूरे लुक को बदल सकते हैं। इन्हें आप कई तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। इसकी स्टाइलिंग के दौरान आपको आउटफिट से लेकर ओकेजन का भी ख्याल रखना होता है। अगर आप केजुअल्स या आउटिंग के दौरान वी नेक टॉप या शर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ लेयर्ड स्टेटमेंट नेकपीस को कैरी किया जा सकता है। वहीं, व्हाइट हाई नेक टॉप्स के साथ कलरफुल स्टेटमेंट नेकपीस पहन सकती हैं। यह आपके लुक को अधिक ब्राइटन बनाएंगे।

अगर आप प्लंजिंग नेकलाइन टॉप या ब्लाउज पहन रही हैं तो उसके साथ स्टेटमेंट चोकर पहनें। इसी तरह, अगर आप हाईनेक टॉप पहन रही हैं तो उसके साथ हल्का सा लॉन्ग स्टेटमेंट नेकपीस कैरी किया जा सकता है। अगर आप कलरफुल आउटफिट पहन रही हैं तो उसके साथ मैचिंग स्टेटमेंट नेकपीस कैरी करके मोनोक्रोमेटिक लुक कैरी किया जा सकता है। इसके अलावा, कलर्ड आउटफिट के साथ ऑक्सीडाइज्ड या क्रिस्टल स्टेटमेंट नेकपीस भी काफी अच्छे लगते हैं। अगर आप ऑफिस में स्टेटमेंट नेकपीस कैरी करना चाहती हैं तो इसके साथ पेस्टल कलर्ड नेकपीस को पहना जा सकता है। 

हरजिन्दगी टिप- जब आप स्टेटमेंट नेकपीस कैरी कर रही हैं तो कोशिश करें कि इसके साथ आप ईयररिंग्स में स्टड पहनें या फिर वह बेहद स्मॉल साइज में हों, ताकि सारा फोकस आपके नेकपीस पर ही रहे।

इसे ज़रूर पढें- स्मार्ट लुक के लिए चेहरे के आकार के हिसाब से करें नोज़ रिंग या नोज़ पिन का सेलेक्शन

स्टेटमेंट ईयररिंग्स

Statement Jewellery ear ring

इन दिनों स्टेटमेंट ईयररिंग्स काफी चलन में हैं और इन्हें कई तरह से स्टाइल किया जा सकता है। जब आप स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहन रही हैं तो उसमें कलर्स, लेंथ व डिजाइन के साथ आप एक्सपेरिमेंट अवश्य करें। मल्टीकलर स्टेटमेंट ईयररिंग्स आपके लुक को अधिक कलरफुल व ब्राइट बनाते हैं। स्टेटमेंट ईयररिंग्स को आप ओकेजन के अनुसार सलेक्ट करें। मसलन, ऑफिस में आप लॉन्ग डैंगलिंग स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहन सकती हैं, वहीं पार्टी में एथनिक वियर के साथ हैवी चांदबाली आपको एक खूबसूरत लुक देगी।

हरजिन्दगी टिप-जब आप स्टेटमेंट ईयरिंग्स पहन रही हैं तो उसके साथ नेकपीस पहनना अवॉयड करें।  अगर आप खुद को एसेसराइज करना ही चाहती हैं तो साथ में सटल ब्रेसलेट या रिंग्स पहनी जा सकती हैं।

Recommended Video

स्टेटमेंट रिंग्स

Statement rings

आमतौर पर कॉकटेल रिंग ही स्टेटमेंट रिंग के रूप में सबसे अच्छी तरह काम करती हैं। जब आप स्टेटमेंट रिंग्स पर विचार कर रही हैं तो ऐसी रिंग्स को चुनें, जो अधिक बिग और बोल्ड हों, ताकि हर किसी का ध्यान उस ओर जाए। इसमें भी आप डिफरेंट डिजाइन से लेकर कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। आप कई सारी अलग-अलग स्टैकिंग रिंग भी पहन सकती हैं। यह आपको मिनिमल में भी एक स्टाइलिश लुक देती हैं।

हरजिन्दगी टिप- जब आप स्टेटमेंट रिंग्स के रूप में कॉकटेल रिंग पहन रही हैं तो उस हाथ ही अन्य उंगलियों पर रिंग्स पहनने से बचें या फिर आप दो एक साथ उंगलियों पर स्टेटमेंट रिंग ना पहनें। बहुत अधिक रिंग्स पहनने से आपका लुक गड़बड़ा सकता है।  

इसे ज़रूर पढें- ज्वैलरी पहनते समय ना करें यह चार गलतियां, बिगड़ जाएगा पूरा लुक

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)