Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    शॉर्ट कुर्ती को इन पांच तरीकों से करेंगी स्टाइल, तो दिखेंगी बेहद खूबसूरत

    अगर आप शॉर्ट कुर्ती को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस लेख से आईडिया लें।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Published -19 Aug 2021, 11:30 ISTUpdated -19 Aug 2021, 11:23 IST
    Next
    Article
    kurti in hindi

    शॉर्ट कुर्ती एक ऐसा आउटफिट है, जो हर उम्र की महिला पर अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, आप इसे ऑफिस से लेकर पार्टी तक में कैरी कर सकती हैं। बस जरूरी है कि आप इसे अलग-अलग तरीके से स्टाइल करना सीखें। जी हां, शॉर्ट कुर्ती एक बेहद ही वर्सेटाइल आउटफिट है, जिसे जींस से लेकर लहंगे तक के साथ कैरी किया जा सकता है। कुछ समय पहले तक कुर्ती को केवल पजामा या चूड़ीदार के साथ ही पेयर किया जाता था। लेकिन आज आपके पास ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं है।

    इसलिए, अगर आपके वार्डरोब में शॉर्ट कुर्ती है तो आप उसके कई अलग तरह से पेयर कर सकती हैं। शॉर्ट कुर्ती हाई थाई से लेकर घुटनों से नीचे तक हो सकती है। आप अपनी स्टाइलिंग के अनुसार शॉर्ट कुर्ती को चुन सकती हैं और इसे स्टाइल कर सकती हैं। हालांकि, अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप अपनी शॉर्ट कुर्ती को किस तरह अलग-अलग तरह से स्टाइल करें तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ आईडियाज दे रहे हैं-

    शॉर्ट कुर्ती विद शरारा

    Sharara with short kurti

    अगर आप फेस्टिव मूड में हैं या फिर किसी खास अवसर पर शॉर्ट कुर्ती पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप शॉर्ट कुर्ती को शरारा के साथ पेयर कर सकती हैं। यह आपको एक एथनिक लुक देता है। आप इसके साथ चुनरी को भी स्टाइल करें। वहीं पार्टी लुक्स को ध्यान में रखते हुए आप अपनी एसेसरीज और मेकअप पर भी फोकस करें। आप स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहनकर अपने लुक को खास बना सकती हैं।

    पहनें ड्रेस की तरह 

    dress

    यह भी शॉर्ट कुर्ती को स्टाइल करने का एक अच्छा आईडिया है। अगर आपकी शॉर्ट कुर्ती की लेंथ घुटनों से उपर तक है तो आप उसे बतौर ड्रेस भी कैरी कर सकती हैं। इससे आपको केजुअल्स में भी एक यंग और चिक लुक मिलता है। फ्रॉक स्टाइल शॉर्ट कुर्तीको स्टाइल करने का यह एक अच्छा आईडिया है। इस लुक में अंडरनेथ कुछ पहनना ना भूलें ताकि आपको वार्डरोब मालफंक्शन का सामना करना ना पड़ें। वहीं अपने लुक को और भी खास बनाने में आप स्नीकर्स पहनें। यह आपके लुक को स्पोर्टी टच देगा।

    करें लेयरिंग 

    short kurti fashion tips

    अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप शॉर्ट कुर्ती की लेयरिंग कर सकती हैं। यह आपके लुक को यूनिक टच देगा। मसलन, अगर आप प्लेन गाउन पहन रही हैं तो उसके साथ कॉम्पलीमेंटरी मल्टीकलर शॉर्ट कुर्ती की लेयरिंग करें। यह आपके लुक को ट्विस्ट देगा, लेकिन यकीन मानिए, इसमें आप बेहद ही खूबसूरत नजर आएंगी। अगर आप इस तरह शॉर्ट कुर्ती पहन रही हैं तो कोशिश करें कि वह डीप नेक या जैकेट स्टाइल शॉर्ट कुर्ती हो।

    इसे ज़रूर पढ़ें- सालों पुरानी ट्रेडिशनल साड़ी को ड्रेप करने का स्टाइलिश तरीका जानें

    शॉर्ट कुर्ती विद जींस

    jeans with short kurti

    यह शॉर्ट कुर्ती को पेयर करने का एक सिंपल तरीका है और आप रोजमर्रा में शॉर्ट कुर्ती को इस तरह स्टाइल कर सकती हैं। भले ही आप कॉलेज जाती हों या फिर ऑफिस शॉर्ट कुर्ती के साथ जींस लुक हमेशा ही अच्छा लगता है। अगर आप अपने लुक को स्पाइसअप करनाचाहती हैं तो इसके साथ स्टॉल कैरी कर सकती हैं। वहीं आप एसेसरीज के साथ भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

    Recommended Video

    शॉर्ट कुर्ती विद धोती पैंट्स

    Dhoti pant

    यह एक क्लासिक कॉम्बिनेशन है, जिसमें आपका लुक कभी भी गलत नहीं हो सकता। आप चाहे ए लाइन शॉर्ट कुर्ती पहनें या फिर पेपलम व फ्रॉक स्टाइल शॉर्ट कुर्ती कैरी करें। उसके साथ धोती पैंट्स पहनकर आप अपने लुक को खास बना सकती हैं। वहीं इसमें आप मोनोक्रोमेटिक से लेकर कलर ब्लॉकिंग के ऑप्शन को भी चुन सकती हैं। अगर आप अपने लुक में एक स्टाइलिश ट्विस्ट चाहती हैं तो शॉर्ट कुर्ती के साथ धोती पैंट्स पहनकर देखिए। आपको इंस्टेंट चेंज नजर आएगा।

    इसे ज़रूर पढ़ें- मानसून में पहनें ऐसे फुटवियर, चुनते हुए रखें इन चीजों का ध्यान

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit- (@Instagram)  

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।