• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नेट साड़ी पहनते समय इन टिप्स को करें फॉलो

अगर आप किसी खास अवसर पर नेट साड़ी को स्टाइल कर रही हैं तो आपको कुछ टिप्स को अवश्य फॉलो करना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -18 Jul 2022, 15:00 ISTUpdated -18 Jul 2022, 15:25 IST
Next
Article
styling net saree tips

साड़ी भारतीय महिलाओं के सबसे फेवरिट आउटफिट में से एक है। अमूमन महिलाएं किसी खास अवसर पर सबसे पहले साड़ी पहनने का ही विचार बनाती हैं। साड़ी एक वर्सेटाइल आउटफिट है, जिसे महिलाएं कई अलग-अलग तरीकों से ड्रेप करना पसंद करती हैं। हालांकि, साड़ी पहनते समय सिर्फ ड्रेपिंग स्टाइल के साथ ही आप एक्सपेरिमेंटल नहीं हो सकती हैं, बल्कि आप उसके फैब्रिक को लेकर भी थोड़ा चूज़ी हो सकती हैं।

आप साड़ी में कई तरह के फैब्रिक जैसे जॉर्जेट, सिल्क, नेट, क्रेप, आदि को सलेक्ट कर सकती हैं। लेकिन जब शाम या रात की पार्टी होती है तो हर महिला नेट की साड़ी पहनना पसंद करती है। नेट की साड़ी में एक अलग ही ग्रेस होता है, जो किसी भी महिला के लुक को एन्हॉन्स करने में मदद करेंगे। हालांकि, नेट की साड़ी को पहनना थोड़ा ट्रिकी हो सकता है। इसमें एक परफेक्ट लुक पाने के लिए आपको कुछ छोटे-छोटे टिप्स पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

पल्लू को दें ओपन लुक

jacqueline open pallu saree look

नेट की साड़ी में आपका लुक मुख्य रूप से पल्लू पर निर्भर करता है। यूं तो आप साड़ी के पल्लू में प्लीट्स बनाती होंगी। लेकिन जब बात नेट की साड़ी की होती है तो उसमें साथ ओपन पल्लू लुकरखना ही सबसे अच्छा माना जाता है। कभी भी नेट की साड़ी के पल्लू की प्लीट्स बनाने की गलती ना करें, इससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाएगा। अमूमन नेट की पूरी साड़ी पर वर्क होता है और ऐसे में अगर पल्लू को ओपन रखा जाता है तो साड़ी की खूबसूरती निखरकर सामने आती है।

वेस्ट बोन पर बांधें साड़ी

जब आप नेट की साड़ी पहन रही हैं तो आपको इस बात का विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है कि आप इसे बहुत अधिक ऊपर या बहुत नीचे ना बांधे। नेट साड़ी पहले ही ट्रांसपेरेंट होती हैं और इसलिए आपको इसे बहुत अधिक रिविलिंग तरीके से पहनने की आवश्यकता नहीं है। नेट की साड़ी को वेस्ट बोन पर बांधकर आप अपने लुक को बैलेंस टच दे सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- कमर के पास से साड़ी को बांधने का सबसे आसान हैक, पतला दिखेगा पेट 

Recommended Video

सोच-समझकर चुनें पेटीकोट 

नेट की साड़ी के साथ सही पेटीकोट का चयन करना भी उतना ही आवश्यक होता है। साटन के कपड़े में एक चमक होती है जो इसे नेट साड़ी के नीचे पहनने के लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन बनाती है। इसलिए कोशिश करें कि आप नेट की साड़ी के साथ बेस्ट मैचिंग साटन पेटीकोट चुनें।

आप चाहें तो शिमर पेटीकोट भी पहन सकती हैं क्योंकि इसमें भी एक चमक है जो नेट की साड़ी के लुक को और भी आकर्षक बनाती है। कभी भी नेट की साड़ी के नीचे सामान्य सूती पेटीकोट पहनने की गलती ना करें। इसके अलावा, यह भी ध्यान रखें कि नेट साड़ियों के साथ स्ट्रेट फिट या फिश टेल कट पेटीकोट को पेयर करें।  

प्लीट्स को करें पिनअप

madhuri dixit

नेट की साड़ी पहनते समस उसकी प्लीट्स पर ध्यान दिया जाना आवश्यक है। साड़ी पहनने व प्लीट्स को सेट करने के बाद उसके पिनअप करना ना भूलें। यदि आप इसे अच्छी तरह से पिन नहीं करती हैं तो आप चलते समय फिसल सकती हैं। यकीनन आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहेंगी।

इस बात का भी रखें ध्यान

karishma kapoor saree look

अगर आप नेट की साड़ी पहन रही हैं और उसे हाईलाइट करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी एक्सेसरीज व मेकअप को मिनिमल ही रखें। दरअसल, नेट की साड़ी पहने से ही काफी स्टाइलिश लगती है और ऐसे में मेकअप व एक्सेसरीज को मिनिमल रखा जाए तो इससे साड़ी का लुक निखरकर सामने आता है।

इसे जरूर पढ़ें- साड़ी में फ्रंट पल्लू रखते समय इन स्टाइलिंग टिप्स पर भी दें ध्यान


तो अब आप जब भी नेट की साड़ी को स्टाइल करें तो इन टिप्स की मदद से एक स्टनिंग लुक क्रिएट करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।