• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

साड़ी में फ्रंट पल्लू रखते समय इन स्टाइलिंग टिप्स पर भी दें ध्यान

अगर आप फ्रंट पल्लू साड़ी पहन रही हैं, तो ऐसे में आप इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -18 May 2022, 19:43 ISTUpdated -19 May 2022, 15:42 IST
Next
Article
front pallu saree

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जो हर भारतीय महिला के वार्डरोब में होती ही है। अमूमन महिलाएं केजुअल्स से लेकर पार्टी व ऑफिस आदि हर ओकेजन पर साड़ी को कैरी करना पसंद करती हैं। हालांकि, हर बार अगर एक ही तरह से साड़ी कैरी की जाए, तो इससे आपका लुक काफी बोरिंग हो जाता है। इसलिए महिलाएं अपने लुक को खास बनाने के लिए साड़ी के ड्रेपिंग स्टाइल को बदलने की कोशिश करती हैं।

यूं तो साड़ी को ड्रेप करते समय आप कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं और हर बार अपना लुक खास बना सकती हैं। लेकिन अगर साड़ी ड्रेपिंग के पॉपुलर स्टाइल की बात की जाए, तो इसमें फ्रंट पल्लू साड़ी का नाम अवश्य लिया जाता है। किसी खास ओकेजन पर अपने लुक में ट्विस्ट लाने के लिए आप फ्रंट पल्लू साड़ी को ड्रेप करें। हालांकि, इस दौरान आपको कुछ छोटे-छोटे स्टाइलिंग टिप्स पर भी ध्यान देना चाहिए, जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

प्लीट्स हों परफेक्ट

saree plates

जब आप फ्रंट पल्लू स्टाइल साड़ी कैरी कर रही हैं, तो आपको इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए कि आपके ओवर ऑल लुक में प्लीट्स का काफी महत्व है। इसलिए, जब भी आप फ्रंट पल्लू स्टाइल साड़ी पहनें, तो प्लीट्स पर विशेष रूप से ध्यान दें। (कमर के पास से साड़ी को बांधने का सबसे आसान हैक) कोशिश करें कि सभी प्लीट्स एक समान हों और आपने उन्हें अच्छी तरह पिनअप किया हुआ हो, ताकि आपका लुक एकदम परफेक्ट नजर आए। आप चाहें तो फ्रंट पल्लू स्टाइल साड़ी में आप बेल्ट लगाकर अपने लुक को और भी खास बना सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- Style Tips: इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स

ब्लाउज को दें ट्विस्ट

Blouse designs

फ्रंट पल्लू साड़ी पहनते समय ब्लाउज पर भी पर्याप्त ध्यान दिया जाना बेहद आवश्यक है। एक यूनिक लुक पाने के लिए आप अपनी खूबसूरत साड़ी को स्टेटमेंट ब्लाउज़ के साथ पेयर करें। आप चाहें तो क्रॉप टॉप को भी बतौर ब्लाउज पेयर कर सकती हैं। अगर आप लाइटवेट प्रिंटेड साड़ी को फ्रंट पल्लू स्टाइल में कैरी कर रही हैं, तो उसके साथ हैवी ब्लाउज पहनकर आप अपने लुक को खास बना सकती हैं।

एक्सेसरीज पर भी दें ध्यान

फ्रंट पल्लू स्टाइल साड़ी के साथ एक्सेसरीज पर भी उतना ही ध्यान दिया जाना चाहिए। मसलन, अगर आपकी फ्रंट पल्लू साड़ी पर हैवी बॉर्डर है, तो उसके साथ स्टेटमेंट इयररिंग्स या चांदबाली पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है। यह आपके लुक को हैवी टच देगा और उसे रॉयल बनाएगा। वहीं, एक साधारण साड़ी के लिए, रानी हार या लेयर्ड नेकलेस को स्टाइल किया जा सकता है। वहीं, अगर आप ब्लैक ब्लाउज व ब्लैक पल्लू की साड़ी को स्टाइल कर रही हैं, तो उसके साथ सिल्वर व ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी आपको एक स्टेटमेंट लुक देगी।

ओपन पल्लू से दें ट्विस्ट

saree dropping designs

अमूमन जब भी फ्रंट पल्लू साड़ी की बात होती है, तो महिलाएं प्लीट्स बनाती हैं और उसे आगे से कवर करती हैं। लेकिन अगर आप एक डिफरेंट स्टाइल में फ्रंट पल्लू स्टाइल साड़ी पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप ओपन पल्लू भी स्टाइल कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने शोल्डर पर साड़ी को पिनअप करें और प्लीट्स बनाने की जगह उसे ओपन लुक दें। इस लुक में आप फुल स्लीव्स ब्लाउज को कैरी कर सकती हैं या फिर हाई नेक ब्लाउज विद स्लीट्स स्टाइल भी आपके लुक को खास बनाएगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- साड़ी में दिखना है स्टाइलिश, तो अलग अंदाज में करें इसे ड्रेप

बस अब इन टिप्स को फॉलो करें और फ्रंट पल्लू स्टाइल साड़ी में अपने लुक से रॉक करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।