जींस दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा पहने जाने वाली ड्रेस है और हर उम्र की महिला इसे पहनना पसंद करती हैं। और हो भी क्‍यों न, यह सबसे ज्‍यादा कम्फर्टेबल होती है और इसे आप ऑफिस से लेकर पार्टी तक कहीं भी आसानी से कैरी करके फ्लॉन्‍ट कर सकती हैं। लेकिन ज्‍यादातर महिलाओं को लगता है कि वह इसे पहनने के बाद मोटी दिखाई देती हैं। खासतौर पर मोटी महिलाओं के मन में तो हमेशा जींस पहनने को लेकर दुविधा रहती है। इसलिए वह इस बात को लेकर परेशान रहती हैं कि उन्हें किस तरह की जींस पहननी चाहिए? अगर आपकी भी यही परेशानी है तो हम आपको बता दें कि जींस कई स्टाइल और वैरायटी जैसे लो वेस्ट, बूट-कट, हाई राइज आदि में उपलब्ध होती हैं जिसे आप अपनी जरूरत और बॉडी शेप के अनुसार पहनकर स्लिम दिख सकती है। आइए जानें कैसी जींस पहनने से आप स्लिम दिख सकती हैं?

इसे जरूर पढ़ें: पतली लड़कियां करें जींस के साथ ये 3 एक्सपेरिमेंट, दिखेंगी ज्यादा स्टाइलिश

स्लिम, बूट-कट जींस पहनें

boot cut jeans Inside

बूट-कट जींस एक उपयुक्त विकल्प है, क्योंकि यह सभी तरह की बॉडी शेप पर अच्‍छी लगती है। इस तरह की जींस हिप्‍स के चारों ओर अच्छी तरह से फिट होती है, घुटनों के चारों ओर नीचे की तरफ हल्‍की फेल्‍येर वाली होती है। इसलिए इस तरह का कट आपको स्लिमिंग लुक देता है। जी हां बूटकट जींस में पैर की एड़ी के पास का एरिया खुला होता है जिससे इसे पहनने से स्लिम लुक आता है।

जींस का शेड

अगर कोई महिला जींस पहनकर स्लिम लुक चाहती है, तो हम उसे यहीं सुझाव देंगे कि आपको थोड़ा डार्क शेड की जींस को चुनना चाहिए। जी हां ब्‍लैक या अन्य डार्क कलर बॉडी के एक्‍स्‍ट्रा फैट को छुपाते हैं इसलिए जींस चुनते समय इस बात का ख्याल रखें। डीप इंडिगो और ब्लैक डेनिम्स जैसे शेड्स हर किसी पर अच्‍छे लगते हैं।

स्किनी जींस

slim look in jeans Inside

अगर आप स्किनी लुक चाहती हैं तो आपको अपने लिए स्किनी जींस लेनी चाहिए। स्किनी जींस, जो स्ट्रेची कमर के साथ आती है, स्लिमिंग लुक देने में हेल्‍प करती है।

सही लंबाई चुनें

डार्क वॉश डेनिम जींस खरीदना सबसे अच्छा है, जो टखने से एक या दो इंच नीचे की तरफ हो। अगर हाई हील शोज के साथ इसे अच्छी तरह से पेयर किया जाए तो ये निचले बॉडी को लंबा दिखाती है जिससे आपको स्लिम लुक मिलता है।

स्ट्रेच फैब्रिक से बनी जींस

stretch jeans Inside

स्ट्रेच फैब्रिक से बनी जींस खरीदना हमेशा समझदारी भरा फैसला होता है क्योंकि ये आपको सही और आरामदायक फिट देने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं जो ऑटोमेटिकली स्लिम लुक देती हैं। जी हां ऐसी जींस जो बॉडी फैट के अनुरूप स्ट्रेच हो जाए वह स्लिम लुक देने में अधिक मददगार होती है।

Recommended Video

हाई राइज जींस

high rise jeans Inside

हाई राइज जींस स्लिम लुक पाने के लिए बेस्‍ट है। इसे बेली बटन के ऊपर पहना जाता है। ये सही तरीके से फिट जींस आपकी निचली बॉडी को लंबा दिखाती हैं जिससे आप ऑटोमेटिकली पतली कमर पा सकती है। इसके अलावा इससे आपका टमी भी दिखाई नहीं देता है।

इसे जरूर पढ़ें: बॉडीशेप के हिसाब से पहनेंगी जींस पैंट तो दिखेंगी स्टाइलिश

शेपवियर की तरह काम करने वाली जींस

कुछ जींस डिजाइनरों ने हाल ही में शेपवियर फैशन के बाद डिजाइनिंग डेनिम में शेपवियर की तरह काम करने वाली जींस को भी शामिल किया है। यह फैट को छिपाने के लिए आपकी जींस के नीचे स्पैन्डेक्स पहनने का प्रभाव देती है। इसलिए स्लिम-डाउन लुक पाने के लिए इस डिजाइन की जींस को चुनना भी आपके लिए सही होगा।

ब्रांडेड जींस

branded jeans Inside

अगर आप स्लिम लुक चाहती हैं तो आपको ब्रांडेड जींस लेनी चाहिए। जी हां यह आपका स्लिम लुक का सपना पूरा करने के साथ लंबे समय तक चलती है और कम्‍फर्टेबल भी होती है। हालांकि ब्रांडेड जींस थोड़ी महंगी हो सकती है, लेकिन यह आसानी से कई वर्षों तक चल सकती है। 

अगर आप भी जींस में स्लिम दिखना चाहती हैं तो अगली बार जब आप जींस चुनें तो इस बातों का खास ख्याल रखें। 

Image Credit: Pinterest.com