अक्सर महिलाएं शादी के बाद अपने बढ़ते वेट से बहुत परेशान रहती हैं और वेट कम करने के लिए कई उपाय करती है। लेकिन वेट को कम करना इतनी जल्दी मुनासिब नही होता है। ऐसे में आपकी बॉडी की कमी को छुपाने के लिए शेपवियर बेस्ट ऑप्शन है। इसे पहन कर आप किसी ड्रेस में परफेक्ट फिगर पा कर, बेस्ट दिख सकती हैं। आइये जाने क्या है शेपवियर।

क्या है शेपवियर

यह एक तरह के इनर वियर हैं। इसे आप अपनी ड्रेस के मुताबिक अंदर पहन सकती हैं। यह न केवल बॉडी की कमी को छुपाता है। बल्कि बॉडी स्ट्रक्चर के अनुसार ढल कर खूबसूरती को निखारता है। आपके स्लिम लुक में इसका बहुत बड़ा योगदान होता है। आप इसमें अलग-अलग बॉडी शेपर को ट्राय कर सकती हैं। मार्केट में इसके कई ब्रांड मौजूद हैं, जो मॉर्डन तकनीक से शेपवियर डिजाइन करते है, जो सॉफ्ट फैब्रिक में होने के साथ कंफर्टेबल भी होते हैं।

SHAPE W inside

इसे भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा की तरह परफेक्ट बॉडी की चाह रखने वाली महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये 5 एक्सरसाइज

पाएं बेस्ट फिगर

बॉडी शेपर्स पहनने से बॉडी के जिन पार्ट्स को लाभ होता है वो है वो हैं, बेस्ट, कमर, हिप्स और थाई। इसको पहनते ही आपको परफेक्ट फिगर मिलता है। इसको पहन कर आप किसी भी  ड्रेस में स्लिम दिख सकती है। आपका पेट बढ़ा है तो आप उसे कम दिखाने के लिए टमी शेपर को पहनिए। इससे आप कम्फ़र्टेबल होकर अपनी ड्रेस पहन सकती है। इसके अलावा कम्पलीट बॉडी शेपर भी आते हैं जिन्हें आप पहन सकती हैं। इस तरह के शेपवियर आपके शरीर की कमियों को छुपाते हैं। तो आप भी इन्हें एक बार ज़रूर ट्राय करके देखिएगा।

पोस्चर बने बेस्ट

शेपवियर में मौजूद इलास्टिक बॉडी को कंप्रेशन देती है, जिससे आप सीधी खड़ी हो पाती हैं। यह सपोर्ट पेन को ख़त्म कर लोअर बैक के हिस्से को दूर करता है। यह चलने और बैठने के पोस्चर को भी बेहतर बनाता है और उन लोगों की कमर पर कम तनाव पड़ता है, जिन्हें एक ही जगह बैठ कर लांग टाइम तक काम करना होता है।

DOUBLE  inside

वेट को कम करें

शेपवियर के फैब्रिक में कैफीन, रेटिनॉल, सिरामाइड्स, विटामिन ई और एलोवेरा होता है, जो स्किन पर लग कर सेल्युलाइट को नजर नही आने देता इससे वेट कम लगता है। इसमें लाइक्रा और सिलिकॉन होता है, जो गर्म तो होते है पर पहने जा सकते है।

साड़ी के लिए भी बॉडी शेपर

आपको अगर साड़ी में और भी ज़्यादा स्टाइलिश दिखना है तो आप ज़रूर ट्राय कीजिये शेपवियर को। इस शेपवियर को ऐसे तैयार किया गया है कि इससे टमी, थाईज़ का फैट नज़र नहीं आता। इस बॉडी शेपर में एक वेस्ट बैंड भी मौजूद होता है। यह साड़ी के प्लीट्स को जगह पर रखता है। सिर्फ साड़ी शेपवियर ही अनेक स्टाइल में आते हैं।

शेपवियर खरीदने से पहले जाने कुछ बातें 

अगर आप शेपवियर खरीदने जा रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपकी जरूरत क्या है। अगर आप सिर्फ अपने फिगर की आउटर लाइन्स  को हाइलाइट करने के लिए शेपवियर खरीद रही हैं तो लाइटर फैब्रिक का शेपवियर खरीदें। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपका फिगर ट्रांसफॉर्मेशन हो जाए तो शेपवियर का फैब्रिक हेवी कॉन्टेंट वाला नाइलॉन और कम्प्रेशन जोन वाला होना चाहिए।

shape back inside

बॉडी शेप के अनुसार खरीदें

एपलशेप की महिलाओं को ब्रिफ्स, बॉडी शेपर्स, मिनीमाइजर ब्रा शेपिंग टॉप्स खरीदने चाहिए और पियर शेप की महिलाओं को स्लिप शेपर्स, बाइक शॉर्ट्स और कैप्री, लेगिंग्स पर ध्यान दें तो बेहतर होगा।

 इसे भी पढ़ें: चुनें अपने लिए सही ब्रा, नहीं तो हो सकती हैं ये परेशानियां

साइज का रखें घ्यान

कई बार महिलाएं छोटे साइज का शेपवियर खरीद लेती हैं। इसमें उभार दिखने लगते हैं। फिर आप इसमें कंफर्टेबल नही रहते। अगर आप अपने साइज से एक साइज बड़ा शेपवियर खरीदेंगी तो अपने शरीर का फैट और उभार छुपाना आसान होगा। 

खरीदने से पहले ट्रायल जरूर करें

शेपवेयर को हमेशा ट्राई करने के बाद ही खरीदना चाहिए ताकि साइज की दिक्कत न हो। क्योंकि कई बार अलग-अलग कंपनियों का साइज अलग-अलग होता है। शेपवेयर कभी ऑनलाइन न खरीदें।

 

सिड एंड टेस्ट 

यह एक बेहद महत्वपूर्ण टेस्ट है। जब भी शेपवेयर खरीदने से पहले ट्रायल करें तो बैठकर जरूर देख लें। ऐसा करने से आपको यह पता चल जाएगा कि आप उस शेपवेयर में कितना कंफर्टेबल महसूस कर रही हैं और इसे पहनकर आप देर तक रह पाएंगी या नहीं।

क्लीन रखना जरुरी 

शेपवियर की साफ- सफाई में पूरा ध्यान दें। इसको पहनने से पहले जरुर वाश करें। इसे कभी भी वाशिंग मशीन में न वाश करें। हमेशा हलके हाथों से साफ करें।