साड़ी हो या फिर सूट और लहंगा हर लड़की जब इसे पहनती है तो यही सोचती है कि क्या मैं इसमें पतली लगूंगी! और कई बार ऐसा भी होता है कि जब उसे ये लगता है कि इस साड़ी या इस सूट में मैं बहुत पतली दिखती हूं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उस सूट के रंग से लेकर उसकी फिटिंग सब परफेक्ट होती है। आप अगर इंडियन आउटफिट में बेहद स्टाइलिश और स्लिम लुक चाहती हैं तो ये फैशन टिप्स आपके बहुत काम आने वाले हैं क्योंकि इन टिप्स की मदद से आप इतनी स्टाइलिश दिखेंगी कि दूसरी लड़कियां भी आपको कॉपी करना चाहेंगी!

कपड़े खरीदते समय प्रिंट्स का ध्यान रखें

आप जैसे प्रिंट्स पहनती है उससे भी आप पतली या मोटी या फिर लंबी या छोटी दिखती हैं। अगर आप स्लिम और टॉल लुक चाहती हैं तो आपको छोटे प्रिंट्स पहनने चाहिए। इसके अलावा  जहां बड़े और बोल्ड प्रिंट्स आपके कर्व्स को उभारने का काम करेंगे. वहीं, छोटे-छोटे प्रिंट्स आपको खूबसूरत और पतला दिखाते हैं। इसलिए प्रिंटेड साड़ी हो, लहंगा, कुर्ता या सूट आप हमेशा छोटे प्रिंट्स ही चुनें। अगर पेट की चर्बी को लेकर स्लिम लुक चाहिए तो आप जॉकी का शेपवियर भी ट्राई कर सकती हैं। ये यकीनन परफेक्ट शेप पाने में मदद करेगा। पेट का फैट परेशान करता है तो इस शेपवियर को डिस्काउंट में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

इसे जरूर पढ़ें- साड़ी के पल्ले को यूं करेंगी स्टाइल तो कमर दिखेगी पतली

कपड़े का रंग ध्यान से चुनें

डार्क कलर में हर लड़की पतली लगती है। लाइट कलर्स जहां आपके फ्लैब को उभारकर आपको और बल्की दिखाते हैं वहीं, डार्क कलर्स इन्हें छिपाकर आपको स्लिम लुक देते हैं। चाहे साड़ी हो या सूट, प्लस साइज़ लड़कियां हमेशा डार्क कलर्स के आउटफिट चुनें। 

fashion tips slim look indian wear inside

Image Courtesy: Instagram

बॉडी टाइप के हिसाब से चुनें फैब्रिक

किसी भी आउटफिट का फैब्रिक आपके लुक को संवारने और बिगाड़ने दोनों का काम करता है. एक सही फ्रैबिक आपको परफेक्ट लुक देता है. अगर आप भी प्लस साइज़ हैं, तो हमेशा ऐसे क्रेप, सैटिन, शिफॉन या जॉर्जेट जैसे हल्के फैब्रिक चुनें. अगर आप सिल्क पहनना चाहती हैं, तो लाइटवेट सिल्क चुनें. हैवी सिल्क की साड़ियों को पहनने से बचें. लायक्रा या स्पैन्डेक्स जैसे फ्रैबिक अवॉइड करें। अगर बॉडी के किसी एक हिस्से से आपको चर्बी कम करनी है तो फैट ट्रिमर बेल्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फैट ट्रिमर बेल्ट किसी एक जगह की चर्बी कम करने में सहायक होगी। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

इसे जरूर पढ़ें- गर्मियों वाले कुर्ते के लेटेस्ट डिज़ाइन देखिये, इनके साथ आपको सलवार पहनने की जरुरत नहीं है

स्ट्राइप्स का रखें ध्यान

अगर आप स्लिम और लंबा लुक चाहती हैं तो आप सिर्फ वर्टिकल स्ट्राइप वाली साड़ी या सूट ही पहनें। ये आपको स्लिमिंग इफेक्ट देने के साथ ही लंबा भी दिखाएगा। कभी भी हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स ना पहनें इसमें लड़कियां छोटी और मोटी नज़र आती हैं।

हर लड़की अगर अपनी शॉपिंग करनें से पहले ये जान लें और इन बातों का ख्याल रखे तो उसकी शॉपिंग भी जल्दी हो जाएगी। और उसे बेस्ट कपड़े मिलेंगे जिसमें वो स्लिम एंड स्टाइलिश दिखेंगी।

fashion tips slim look indian wear inside

Image Courtesy: Instagram

रखें इन टिप्स का भी ध्यान

अनारकली आपको पतला दिखाती है. इसलिए ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है. इसके अलावा, ए-लाइन कुर्ता भी एक अच्छी चॉइस है. फिटेड कपड़ों से बचें. फ्रिल्स वाली साड़ी, कुर्ता या सूट ना पहनें. अगर आप साड़ी या लहंगा पहन रही हैं, तो इसके साथ लॉन्ग स्लीव्स वाले ब्लाउज़ कैरी करें. इससे आपको स्लिम लुक मिलता है. हमेशा पतली बॉर्डर वाली साड़ी या लहंगे पहनें। अगर स्लिम लुक के साथ वेट लॉस भी करना है और एक्सरसाइज करने में समस्या हो रही है तो बाबा रामदेव का ट्विस्टर इस्तेमाल कर सकते हैं। ये बॉडी कर्व्ज के लिए काफी अच्छा होगा। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।