जहां तक हिना खान की बात है तो यकीनन कानपुर से लेकर कान्स तक उनके फैशन की चर्चा जरूर होती है। अब देखिए न हिना खान चाहें जिस भी सीरियल या फिल्म में आएं उनके लुक्स की तारीफ ही होती है। यही नहीं कान्स के रेड कार्पेट पर हिना खान का लुक भी चर्चा में रहा है।

2 अक्टूबर 1987 को पैदा हुई हिना खान यकीनन फैशन के मामले में तो काफी स्टाइलिश हैं और वो अपने लुक्स के साथ अलग-अलग एक्सपेरिमेंट्स भी करती रहती हैं। पर क्या आप जानते हैं कि हिना खान ने एक नहीं बल्कि कई राज्यों की दुल्हन बनकर भी किसी न किसी असाइनमेंट में काम किया है। हिना पंजानी, बंगाली, मराठी, राजस्थानी ब्राइड बन चुकी हैं और यहां भी उनके लुक्स परफेक्ट ही रहे हैं। 

यकीनन हिना खान के ब्राइडल लुक्स को लेकर हम उनके फैशन सेंस से थोड़ी टिप्स तो ले ही सकते हैं। तो चलिए आज डिटेल में हम उनके ब्राइडल लुक्स की बात करते हैं और साथ ही साथ हम ये भी देखते हैं कि उस लुक में क्या खास था। 

1. पंजाबी ब्राइड

क्या था खास- गोटा-किनारी वाली चुनरी जो आजकल फैशन में नहीं है, लेकिन हिना ने उसे जिस तरह पहना है वो स्टाइल स्टेटमेंट हो सकती है। 

आपको ध्यान होगा हिना खान का वो वीडियो जिसमें उन्हें पंजाबी दुल्हन बनना था और गुरुद्वारे में बैठना था। अधिकतर पंजाबी दुल्हनों के साथ एक समस्या आती है कि वो अपने ब्लाउज को ज्यादा छोटा नहीं कर सकती हैं क्योंकि उन्हें गुरुद्वारे में बैठकर रस्में निभानी होती हैं। ये यकीनन अलग-अलग लोगों के हिसाब से अलग धारणा हो सकती है, लेकिन मेरे पर्सनल एक्सपीरियंस में पंजाबी ब्राइड्स के साथ ऐसा होता है। ऐसे में हिना खान के लुक को अगर ठीक तरह से देखेंगे तो उन्होंने चुनरी को ही इस तरह से ओढ़ा है जैसे आप सेरेमनी के समय अपना पेट और कमर ढक सकते हैं और फिर बाद में अपने ब्राइडल लहंगे को जैसे चाहें वैसे ले सकते हैं। 

hina khan and bridal look

अगर आप इस लुक को फॉलो करना चाहें तो कुछ टिप्स ध्यान रखें-

  • अपने लहंगे को भारी न रखें क्योंकि आपके हाथों में कलीरे, गले में चोकर, माथापट्टी और कई सारे गहने होंगे जिनका वजन लहंगे के साथ भारी हो सकता है। 
  • अगर आपको सेरेमनी में बार-बार उठना और बैठना है तब तो भारी लहंगा बिलकुल अच्छा नहीं रहेगा। 
  • अगर आप ऐसी गोल्डन किनारी वाली चुनरी के बारे में सोच रही हैं तो ध्यान रखें कि ब्लाउज में बहुत ज्यादा एम्ब्रॉइडरी न हो। इससे आपका लुक भड़कीला हो सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें- लेगिंग्स के साथ बेस्ट लगते हैं ये 6 तरह के Footwear

2. बंगाली ब्राइड

क्या था खास- आई मेकअप और रेड बिंदी और मैचिंग शेड की लिपस्टिक। 

बंगाली ब्राइड्स के लुक के साथ सबसे अच्छी बात ये होती है कि उनकी बिंदी और लिपस्टिक का शेड मैच करता हुआ होता है और ये भी ब्लड रेड शेड में होता है। कम से कम मुझे तो यही बात सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करती है। बंगाली ब्राइड्स के चेहरे का आकर्षण ही वही होता है और अगर आप इस तरह के लुक को फॉलो करती हैं तो इस एक ट्रिक का ध्यान जरूर रखिएगा कि किसी भी तरह से बिंदी और लिपस्टिक के शेड में अंतर न आए। हिना खान ने ये लुक 'कसौटी जिंदगी की 2' सीरियल के लिए चुना था।  

hina bengali bridal

अगर आप इस लुक को फॉलो करना चाहें तो कुछ टिप्स ध्यान रखें- 

  • बिंदी और लिपस्टिक के शेड का ध्यान रखें।
  • अगर आप हेवी ज्वेलरी पहन रही हैं तो अपनी स्किन पर कोई एलर्जी क्रीम भी लगा लें क्योंकि इस तरह के हेवी सेट से कई लोगों को समस्या हो जाती है। 
  • लिपस्टिक के साथ-साथ आई मेकअप भी बहुत मायने रखता है और बड़ा कैट आई लाइनर हमेशा अच्छा लगेगा। आप चाहें तो नीचे की क्रीज लाइन पर भी इस तरह का फिश शेप लाइनर लगा सकते हैं।  

3. राजस्थानी ब्राइड

क्या था खास- तीन लड़ी वाला मांग टीका उनके इस लुक को बाकियों से अलग बना रहा है।  

राजस्थानी ब्राइडल लुक में ज्वेलरी का बहुत ध्यान रखा जाता है और अगर आप खासतौर पर मारवाड़ी आदि शादी में जाएंगे तो घूमर वाला मांग टीका मिलेगा। कई शादियों में घूंघट रखना होता है और ऐसे में आपके लिए नेट वाली या जॉर्जेट जैसे हल्के कपड़े की चुनरी ज्यादा बेस्ट होगी। हिना खान के इस लुक में उनका मेकअप बहुत भड़कीला नहीं लग रहा है और अगर आप ऑरेंज रंग के लहंगे को चुनती हैं तो आपको लिपस्टिक आदि का ध्यान रखना होगा क्योंकि इस रंग में मेकअप भड़कीला होकर आपके लुक को खराब कर सकता है। 

hina rajasthani bridal

अगर आप इस लुक को फॉलो करना चाहें तो कुछ टिप्स ध्यान रखें- 

  • अपने मांग टीके के डिजाइन को नॉर्मल से थोड़ा अलग रखने की कोशिश करें। 
  • मेकअप भड़कीला न हो इसलिए न्यूट्रल शेड्स को चुनें। 
  • चुनरी बहुत भारी नहीं होनी चाहिए क्योंकि ये आपके सिर पर टिकाने के लिए बहुत सारी पिन्स की मदद लेगी और पहले से ही भारी मांगटीके और हेयरस्टाइल के स्ट्रेस के कारण आपके सिर में दर्द हो सकता है।  

इसे जरूर पढ़ें- आखिर क्यों जीन्स की पॉकेट पर होते हैं छोटे बटन, जानें  

Recommended Video

4. मराठी ब्राइड

क्या था खास- इस लुक में हिना खान की बिंदी और उनकी नथ बहुत खास लग रही है।  

हिना खान ने हाल ही में एक सीरियल की शूटिंग के दौरान इस लुक को अपनाया है। हिना का ये लुक उनकी बिंदी और नथ की वजह से काफी अच्छा लग रहा है। मेरी एक महाराष्ट्रियन दोस्त को शादी में ये दिक्कत आई थी कि नथ के कारण उसकी नाक में सूजन आ गई थी और ये बहुत आम बात है। आपके लिए नथ का मटेरियल बहुत मायने रखता है क्योंकि मराठी नथ स्किन से ज्यादा टच होती रहती है। इस लुक में हिना ने पूरी तरह से कर्धनी से लेकर बालों में फूलों तक हर तरह की ज्वेलरी लाइट चुनी है और यही इसकी खास बात है।  

hina khan marathi bridal

अगर आप इस लुक को फॉलो करना चाहें तो कुछ टिप्स ध्यान रखें- 

  • ज्वेलरी हल्की पहनें मराठी ब्राइडल लुक में बहुत हेवी ज्वेलरी या लहंगा नहीं होता है। 
  • बिंदी की अलग-अलग डिजाइन्स को देखकर ही अपनी बिंदी के लुक को देखें। 
  • मराठी शादी में माथे पर मुंडावलया भी पहना जाता है तो इसलिए कोई बहुत भारी मांगटीका न चुनें।  

ये चारों लुक्स यकीनन काफी अच्छे हैं और आप इनसे फैशन इंस्पिरेशन ले सकते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।