आजकल लेगिंग्स का इस्तेमाल काफी ज्यादा होने लगा है। लेगिंग्स को आप शर्ट के साथ, टॉप के साथ, कुर्ते के साथ कहीं भी पहन सकती हैं और साथ ही साथ आप किसी भी तरह से उसे पहन सकती हैं। पर चाहें लेगिंग्स को इंडियन ड्रेस की तरह पहनें या फिर उसे वेस्टर्न ड्रेस की तरह पहनें ये सब कुछ पर अच्छा लगता है। पर जहां बात फुटवियर की आती है तो समझ नहीं आता कि लेगिंग्स के साथ क्या पहना जाए। कई बार तो हम एक ही तरह का फुटवियर हर तरह के कपड़े के साथ पहनते हैं। लेगिंग्स का चलन जब इतना ज्यादा है तो बेहतर होगा कि उसके साथ सही तरह का आरामदायक फुटवियर भी पहना जाए।

तो आपकी इस समस्या को हम हल कर देते हैं और आपको बताते हैं कि आखिर आप लेगिंग्स के साथ किस तरह के फुटवियर पहन सकती हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से ही इन्हें चुनें जो स्टाइलिश, आरामदायक और फैशनेबल भी हों। 

1. Wedges फुटवियर 

अगर आपको लगता है कि आप लेगिंग्स के साथ इंडियन ड्रेस पेयर करेंगी तो आप वेजेस फुटवियर पहन सकती हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि अगर आप ब्लैक वेज लेती हैं तो ये न सिर्फ कम्फर्टेबल फुटवियर होगी बल्कि ये हर ड्रेस के साथ पेयर भी की जा सकेगी। कैजुअल वेजेस को आप अपनी लेगिंग्स के साथ पेयर कीजिए। ये शॉर्ट कुर्ती, लॉन्ग कुर्ता, या फिर शर्ट सभी के साथ अच्छी लगेगी।   

टिप: वेजेस को आप ब्लैक या ब्राउन रंग में लेंगी तो वो आपके सभी तरह के कपड़ों के साथ अच्छी लगेंगी और साथ ही ये आपको लंबा भी दिखाएंगी।

wedges as footwear with leggings

इसे जरूर पढ़ें- जूतों से जुड़ी 5 प्रॉब्‍लम्‍स को झट से दूर कर देंगे ये शू हैक्‍स  

2. स्नीकर्स  

अगर आपको लगता है कि लेगिंग्स को किसी वेस्टर्न आउटफिट के साथ मैच करना है यानी लॉन्ग शर्ट या टीशर्ट या टॉप के साथ तो आप कंफर्टेबल वॉकिंग शूज ट्राई कर सकती हैं। ये अलग-अलग कलर और कंफर्ट के हिसाब से आते हैं तो आप ऐसे में अपनी पसंद के स्नीकर्स खरीद सकती हैं। आप अगर वर्कआउट के लिए लेगिंग्स ले रही हैं जैसे शाम की वॉक आदि के लिए तब तो स्नीकर्स ही सबसे बेस्ट रहेंगे। खास तौर पर वर्कआउट वाले आउटफिट्स में लेगिंग्स के साथ जूते ही जमते हैं।  

टिप: व्हाइट स्नीकर्स हमेशा हर तरह के रंग के साथ अच्छे लग सकते हैं। अगर आप लेगिंग्स के साथ अक्सर लॉन्ग शर्ट पहनती हैं तो व्हाइट या फिर न्यूड बेस कलर वाले स्नीकर्स चुनें।

sneakers to wear with leggings

3. सैंडल 

लेगिंग्स के साथ चाहें वेस्टर्न या फिर इंडियन आउटफिट पहनें लेकिन उसके साथ ब्लॉक हील वाले सैंडल काफी अच्छे लग सकते हैं। आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो खास तौर पर पार्टी आउटफिट्स के साथ अगर लेगिंग्स पेयर कर रही हैं तो ब्लॉक हील सबसे अच्छी लगेंगी। इस तरह की हील्स कंफर्टेबल भी होती हैं और अगर आप लेगिंग्स के अलावा कहीं कुछ और पहनना चाहें जैसे वेस्टर्न आउटफिट आदि में भी ये हील्स सही लगेंगी। 

टिप: सैंडल की हील चुनते समय हमेशा अपने कंफर्ट को ध्यान रखें, कई बार कंफर्टेबल हील न होने के कारण समस्या बढ़ जाती है। 

sandle to wear with leggings

4. लोफर 

लोफर काफी कंफर्टेबल भी होते हैं और साथ ही साथ लगभग हर तरह के आउटफिट के साथ ये जाते हैं। आप अपने लिए कोई बेस्ट लोफर फुटवियर भी खरीद सकती हैं। इन्हें लेगिंग्स के साथ वेस्टर्न और इंडियन दोनों तरह के लुक के साथ पेयर किया जा सकता है। 

टिप: सबसे ज्यादा बेहतर और कंफर्टेबल लोफर ही हो सकते हैं। अगर आप इन्हें डेनिम लुक में लेंगी तो फिट एंड फ्लेयर ड्रेसेस से लेकर लेगिंग्स के साथ तक अच्छे लगेंगे। 

loafer to wear with leggings

इसे जरूर पढ़ें-गर्मी में स्टाइल और कंफर्ट का कॉम्बिनेशन हैं यह फुटवियर 

Recommended Video

5. फ्लैट सैंडल 

अगर कभी ये न समझ आए कि आप कौन से फुटवियर के साथ अपनी लेगिंग्स को पेयर करें तो आप फ्लैट सैंडल चुन सकती हैं। किसी भी तरह की फ्लैट सैंडल लेगिंग्स के साथ अच्छी लगेंगी। अगर हाफ लेगिंग्स हैं तो आप डोरी वाली सैंडल भी पहन सकती हैं। इसलिए बेहतर है कि आप फ्लैट सैंडल चुनें, एक फ्लैट सैंडल कई तरह के आउटफिट के साथ अच्छी लगेगी और आप किसी न्यूट्रल कलर को चुन सकती हैं। 

टिप: फ्लैट सैंडल्स हमेशा ब्लैक लेने की जगह न्यूट्रल कलर्स में चुनें। 

flats to wear with leggings

6. पंप हील्स

बेली शेप वाली फुटवियर के साथ छोटी पंप हील्स काफी अच्छी लगती हैं और अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें हील्स में समस्याहोती है तो आप खास तौर पर इस तरह की हील्स पहन सकती हैं। ये बहुत ज्यादा बड़ी नहीं होती हैं और आपके पैर का कंफर्ट भी बना रहता है। 

टिप: गोल्डन या फिर शाइनी मटेरियल वाली पंप हील्स हमेशा पार्टीज के लिए परफेक्ट होती हैं। 

golden shoes to wear with leggings

अपनी सुविधा और सहूलियत के हिसाब से आप फुटवियर चुनें। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

All image Credit: Amazon And Pinterest