किसी भी दुल्हन के लिए मांग टीका बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होता है। मैचिंग ज्वेलरी के साथ ये चेहरे पर अलग ही ग्लो लेकर आता है। पर ये जरूरी नहीं कि बहुत ही हेवी मांग टीका पहना जाए। कई दुल्हनें ये स्टाइल मिस्टेक करती हैं कि वो बहुत ही हेवी मांग टीका पहन लेती हैं जिससे उनके चेहरे से ध्यान हटकर मांग टीके पर ही चला जाता है। 

इन दिनों मिनिमलिस्टिक ज्वेलरी का ट्रेंड चल निकला है और ऐसे में अगर आप भी मांग टीके का डिजाइन कुछ अलग चाहती हैं तो क्यों न सेलेब्स के मिनिमलिस्टिक लुक से इंस्पिरेशन ली जाए। तो चलिए हम आपको 5 ऐसे ही डिजाइन्स के बारे में बताते हैं। 

1. कुंदन और पोलकी मांग टीका

ईशा अंबानी की बात करें तो ये फैशन के मामले में किसी एक्ट्रेस से पीछे नहीं हैं और हर फंक्शन में बाकायदा पारंपरिक तरीके से सजती हैं। ऐसे में ईशा अंबानी का ये पोलकी और कुंदन वाला मांग टीका डिजाइन आपकी इंस्पिरेशन बन सकता है। 

isha ambani maang tikka

स्टाइल टिप- 

इस तरह के मांग टीका के साथ अगर आप मैचिंग नथनी पहनेंगी तो ये ज्यादा बेहतर लगेगा। ईशा अंबानी ने भी यही किया है। ऐसे में माथे से ज्यादा ध्यान उनके चेहरे पर जा रहा है। हेवी नेकलेस के साथ अगर आप मिनिमलिस्टिक मांग टीका और नथ पहनेंगी तो ब्राइडल लुक में अलग ग्रेस आएगा। 

इसे जरूर पढ़ें- 4 लेटेस्ट बॉलीवुड डिजाइन वाले मांग टीका, आपके श्रृंगार में लगा देंगे चार चांद 

Recommended Video

2. राजस्थानी मांग टीका

'जोधा अकबर' की ऐश्वर्या हों या फिर 'पद्मावत' की दीपिका सभी ने राजस्थानी मांग टीका को अपने-अपने स्टाइल से पहना है। प्रीति जिंटा ने अपनी शादी में भी इसी तरह का मांग टीना पहना था। इसे बोरला, शेश फूल, राखड़ी जैसे कई स्थानीय नामों से बुलाया जाता है और ये माथापट्टी के साथ या उसके बिना भी पहना जा सकता है। ये मांग टीका आपको बहुत से साइज में मिलेगा और ये मिनिमलिस्टिक लुक देने में आपको मदद करेगा। 

priety zinta mang tikka

स्टाइल टिप-

इस तरह के मांग टीका के साथ प्योर गोल्ड की नथ बहुत ही अच्छी लगती है। अगर आप बड़ी नथ पहनना चाहती हैं तो इस तरह के मांग टीके के साथ पहन सकती हैं। 

3. फ्लोरल डिजाइन वाला मांग टीका 

जब हम मिनिमलिस्टिक लुक की बात कर रहे हैं तो बिलकुल ही सिंपल डिजाइन वाला मांग टीका भी बहुत स्टाइलिश लग सकता है और यही देखा जा सकता है आलिया भट्ट के इस लुक में भी। साधारण सा गोल्ड का मांग टीका जिसमें ग्रीन स्टोन से फूल का आकार बना हुआ है। इस तरह का डिजाइन उन ब्राइड्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है जो अपनी एक्सेसरीज को मिनिमल लुक देना चाहती हैं।  

alia bhatt maang tikka

स्टाइल टिप- 

इस तरह के मांग टीके के साथ आपको नथ, नेकलेस और इयररिंग्स भी मैचिंग और मिनिमल लुक वाले पहनने होंगे नहीं तो मांग टीका फीका लगने लगेगा।  

इसे जरूर पढ़ें- Bridal Nath Designs: नथ के ये 10 लेटेस्ट डिजाइन्स आपके लुक को बनाएंगे और भी खास  

4. मोती और कुंदन वाला मांग टीका 

जाह्नवी कपूर ने सोनम कपूर की शादी के दौरान इस तरह का लुक अपनाया था। जाह्नवी कपूर का ये लुक काफी खूबसूरत लग रहा था और यकीनन अगर आप हेवी चोकर पहनना चाहती हैं तो इस तरह का मांग टीका बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। ये मांग टीका आपको पसंद आएगा।  

janhvi kapoor maang tikka

स्टाइल टिप-  

अगर आपका माथा छोटा है और आप मिनिमलिस्टिक लुक लेना चाहती हैं तो ये मांग टीका न पहनें क्योंकि इससे माथा कवर हो जाएगा।  

5. सिंपल गोल्डन मांग टीका 

अगर आप मिनिमलिस्टिक लुक के फैन हैं तो सिंपल गोल्डन मांग टीका सबसे बेस्ट साबित हो सकता है। सारा अली खान का ये लुक देख लीजिए। किसी भी मिनिमलिस्टिक ब्राइड के लिए ये अच्छा साबित हो सकता है। 

sara ali khan maang tikka

स्टाइल टिप- 

अगर आप प्योर गोल्ड मांग टीका पहन रही हैं तो फिर ज्वेलरी भी प्योर गोल्ड ही पहनें वर्ना लुक खराब सा लगेगा।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।