कपड़ों के फैशन की तरह ही हर चीज का फैशन बदलता रहता है। अगर जूलरी की बात करें तो वह भी फैशन के हिसाब से बदलती रहती है। पहले के समय में शादियों और दूसरे फंक्शन में ड्रेस के साथ हैवी जूलरी पहनने का फैशन था। लेकिन अब यह ट्रेंड बदल चुका है। आजकल लाइट वेट अैर गोटा पट्टी जूलरी फैशन में है। ये जूलरी लहंगे और साड़ी के साथ ही लाइट वेट सूट के साथ भी अच्छी लगती है। सबसे खास बात यह है कि यह बहुत लाइट वेट होती है और दिखने में बहुत क्लासी लगती है। इस जूलरी को आप अपनी ट्रेडीशनल और इंडोवेस्टर्न ड्रेस के साथ हर फंक्शन में कैरी कर सकती हैं। इसकी इन्हीं खासियतों की वजह से ये जूलरी आजकल सबसे ज्यादा डिमांड में है। अगर आप नोटिस करेंगी तो पाएंगी कि इन दिनों बॉलीवुड और टेलीविजन सेलिब्रिटी भी गोटा पट्टी वाली ट्रेडिशनल जूलरी को खूब फॉलो कर रही हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको गोटा पट्टी जूलरी के बारे में कुछ ऐसी चीजें बता रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी पहनने की हैं शौकीन तो दिल्‍ली की ये मार्केट हैं बेस्‍ट ऑप्‍शन

गले का नेकलेस

gota patti jewellery is good for small and big functions inside

गोटा पट्टी जूलरी का सबसे ज्यादा ट्रेंड नेकलेस के रूप में ही देखा जा रहा है। अगर आप किसी फंक्शन में इस जूलरी को कैरी करना चाहती हैं तो इसके साथ फ्लोरल स्टाइल बहुत अच्छा लगता है। चोकर और रानी हार दोनों तरह के नेकलेस में ये स्टाइल इन दिनों ट्रेंड में है। वेस्टर्न से ज्यादा से जूलरी ट्रेडिशनल ड्रेस पर अच्छी लगती है।

गोला पट्टी मांग टीका

gota patti jewellery is good for small and big functions inside

गोला पट्टी स्टाइल में मांग टीका भी बहुत जचता है। इस सीजन में झूमर टीका लड़कियों को ज्यादा अट्रेक्ट कर रहा है। इस तरह के टीके को गर्ल्स हेयर एस्सेसरीज के तौर पर भी खूब पहन रही हैं। इसे गोल्डन और सिल्वर रंग के गोटा-पट्टी के छोटे-बड़े फ्लॉवर्स को मिलाकर बनाया जाता है।

ईयररिंग्स

gota patti jewellery is good for small and big functions inside

गोटा पट्टी का क्रेज ईयररिंग्स में भी है। दोस्तों और रिश्तेदार तो दूर, आजकल शादियों में लड़कियां अपनी मेहंदी, हल्दी और संगीत के फंक्शन में गोटा पट्टी ईयरिंग्स को ही पहनना पसंद करती हैं। गोटा पट्टी ईयररिंग्स में मिरर का यूज भी किया जाता है

रिंग

gota patti jewellery is good for small and big functions inside

स्टेटमेंट रिंग पसंद करने वाली गर्ल्स के बीच गोटा-पट्टी रिंग बहुत फेमस हो रही है। इस जूलरी में जो रिंग होती हैं उनमें ज्यादातर मोती या मिरर का यूज होता है। इंडियन ड्रेस के साथ इस रिंग को जरूर कैरी करें।

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली की इन 4 मार्केट्स मिलेगा दुल्‍हन के लिए सस्‍ता और स्‍टाइलिश चूड़ा

चूड़ियां

gota patti jewellery is good for small and big functions inside

गोटा पट्टी जूलरी राजस्थान में खूब पहनी जाती हैं। आजकल ये चूड़ियां प्लास्टिक बेस पर गोटा-पट्टी फैब्रिक के साथ घुंघरू और मोती लगाकर बनाई जा रही है। साड़ी और लहंगे के साथ इन बैंग्ल्स को पहनकर आप स्टाइल आइकन बन सकती हैं।