दीपिका पादुकोण को रनवीर सिंह ने कितने करोड़ की शादी की अंगूठी पहनायी और उनकी शादी के गहनें और लहगें की कीमत क्या थी और उसकी खासियत क्या थी ये सारी बातें उनके फैंस जानना चाहते हैं। दीपिका पादुकोण और रनवीर सिंह की शादी को बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरे ग्लैमर वर्ल्ड की सबसे बड़ी शाही शादी माना जा रहा है। इनकी शादी में करोड़ों रुपये खर्च हुए लेकिन दीपिका की उंगली में जो वेडिंग रिंग नज़र आयी और उनके रॉयल लुक वाले गहने और डिज़ाइनर लहंगा सब बेशकीमती थे। अब आपको एक-एक करके दीपिका पादुकोण का पूरा ब्राइडल लुक बताते हैं। 

दीपिका पादुकोण वेडिंग रिंग 

deepika padukone wedding ring

दीपिका पादुकोण के हाथों में ये वेडिंग रिंग सिंधी वेडिंग के दौरान नज़र आयी। ये रिंग कितने करोड़ रुपये की है ये बताने से पहले हम आपको ये बताते हैं कि ये अंगूठी इतनी महंगी क्यों है। दीपिका पादुकोण की वेडिंग रिंग में कुशन कट डायमंड हैं जो बेहद कीमती होते हैं। इस डायमंड को प्लेटिनम रिंग में सेट किया गया जो गोल्ड से भी महंगा होता है। स्क्वायर डिज़ाइन की ये डायमंड वेडिंग रिंग रनवीर सिंह ने दीपिका को सगाई के दौरान पहनायी थी। इस रिंग की कीमत 2.1 करोड़ रुपये बतायी जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें: दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्ट से लें टॉप 5 ब्राइडल मेकअप टिप्स

दीपिका पादुकोण ब्राइडल ज्वेलरी 

deepika padukone bridal jeweller

खबरों की मानें तो शादी से पहले दीपिका पादुकोण ने अपनी सारी ब्राइडल ज्वेलरी की शॉपिंग खुद की। इस ज्वेलरी की कीमत कम से कम 1 करोड़ रुपये बतायी जाती है। दीपिका पादुकोण ने दो अलग-अलग रीति- रिवाज़ से शादी की और दोनों में ही उन्होंने ना सिर्फ ब्राइडल लहंगा बल्कि ब्राइडल ज्वेलरी भी अलग तरह की ही पहनी। साउथ इंडियन वेडिंग में लड़ी वाला मांग टीका पहना था तो दीपिका ने सिंधी वेडिंग में बड़ा सा मांग टीका और नथ पहनकर इस लुक को अपने पहले ब्राइडल लुक से अलग किया। 

इसे जरूर पढ़ें: DeepVeer wedding: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी के इनसाइड डीटेल्स

दीपिका पादुकोण कलीरे और शादी का चूड़ा 

deepika padukone wedding kalire

सिंधी वेडिंग वाला दीपिका पादुकोण का ब्राइडल लुक तो उनके हर फैन को क्रेज़ी कर रहा है। हालांकि दीपिका पादुकोण का ब्राइडल दुपट्टा तो खबरों में है ही लेकिन उनके फैंस को उनके हाथों के कलीरे और चूड़ा भी काफी पसंद आ रहा है। दीपिका पादुकोण के कलीरे राहुल लुथरा ने डिज़ाइन किए थे। 

दीपिका पादुकोण मंगलसूत्र 

deepika padukone ranveerr singh south indian wedding

दीपिका पादुकोण को रनवीर सिंह ने शादी के दिन जो मंगलसूत्र पहनाया उसकी कीमत 20 लाख रुपये बतायी जाती है और ये भी रिपोर्ट्स हैं कि दीपिका पादुकोण ने रनवीर सिंह को 200 ग्राम की गोल्ड की चेन भी गिफ्ट की।

दीपिका पादुकोण साउथ इंडियन ब्राइडल लुक 

deepika padukone wedding south indian bridal look

दीपिका पादुकोण ने साउथ इंडियन वेडिंग में गोल्डन बॉर्डर वाली व्हाइट साउथ इंडियन साड़ी पहनी थी जिसे फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने ही उनके लिए खास डिज़ाइन किया था। रनवीर सिंह ने सिल्क का धोती कुर्ता पहना था। 

Read more: Deepveer Wedding: बाजीराव की हुई मस्‍तानी, देखिए दीपवीर की शादी की पहली तस्‍वीरें

दीपिका पादुकोण सिंधी वेडिंग ब्राइडल लहंगा 

deepika padukone sindhi wedding bridal look

सिंधी वेडिंग के दौरान दीपिका पादुकोण जिस ब्राइडल लहंगे में सजी थी इसे फैशन डिज़ाइन सब्यासाची मुखर्जी ने ही डिज़ाइन किया था इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण के अलावा उनके पति रनवीर सिंह की ये वेडिंग आउटफिट और ज्वेलरी भी सब्यासाची मुखर्जी ने ही डिज़ाइन की थी। दीपिका पादुकोण और रनवीर सिंह के वेडिंग लुक का कोस्ट करोड़ रुपये का बताया जाता है। 

दीपिका पादुकोण की शादी की पहली रस्म

deepika padukone first wedding ceremony
 
दीपिका पादुकोण की शादी की रस्मों की शुरुआत दीवाली से पहले ही हो गया थी। दीपिका पादुकोण के होम टाउन बैंगलोर में उनकी शादी के पहले एक खास पूजा रखी गयी थी। इस दीपिका ने शादी से पहले की इस रस्म में मैंगो कलर का सूट पहना था उनका ये सूट भी फैशन डिज़ाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने ही डिज़ाइन किया था दीपिका की मम्मी उज्जवला पादुकोण ने सिल्क की एक खूबसूरत सी साड़ी पहनी थी। 
 
दीपिका पादुकोण की शादी के जश्न के बाद अब उनके मम्मी पापा सीधा अपने घर बेंगलुरु चले गए क्योंकि 21 नवंबर को यहां दीपिका और रनवीर सिह की रिसेप्शन पार्टी थी।