बीते वर्ष 2018 में कई बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस रीयल लाइफ दुल्‍हन बनी थीं। इन्‍हें दुल्‍हन के लिबास में देख कर लड़कियों की यंग ब्रिगेड और खासकर जिनकी शादी होने वाली उनमें उनके जैसे दिखने का क्रेज अभी भी देखा जा सकता है। लहंगे के स्‍टाइल से लेकर उनका मंगलसूत्र डिजाइन, सिंदूर लगाने का तरीका और चूड़ा डिजाइन भी ब्राइड-टू-बी कॉपी करने में लगी हुई हैं। खासतौर पर इन एक्‍ट्रेसेस के चूड़ा डिजाइन बाजार में काफी पॉपुलर हो रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको दिल्‍ली के कुछ ऐसे मार्केट के बारे में बताएंगे, जहां आपको बॉलीवुड स्‍टाइल डिजाइनर चूड़ा मिल जाएंगे। 

bridal chura fashion markets in delhi  chooda style

लाजपत नगर

साउथ दिल्‍ली स्थित लाजपत नगर मार्केट को पॉश मार्केट का दर्जा मिला हुआ है। यहां पर जहां बड़े-बड़े शोरूम्‍स हैं तो वहीं दूसरी तरफ स्‍ट्रीट शॉप भी हैं। यहां आप अच्‍छी वेडिंग शॉपिंग कर सकती हैं। खासतौर पर अगर आपको ज्‍वैलरी खरीदनी हैं तो आपको एक बार लाजपत नगर की मार्केट जरूर आना चाहिए। यहां आपको चूडि़यों की कई वैरायटी मिलेगी साथ ही आपका ब्राइडल चूड़ा खरीदना है तो आपको यहां पर बहुत सी मशहूर दुकानें मिल जाएंगी जहां ब्राइडल चूड़े में ढेरों वैरायटी मिलेंगी। यहां मौजूद दुकानों में बारगेनिंग करना थोड़ा मुश्किल है मगर, आप एक बार कोशिश करके जरूर देखें। 

करोल बाग 

वेडिंग शॉपिंग की बात हो और दिल्‍ली के करोल बाग मार्केट का नाम न आए। ऐसा हो नहीं सकता। इस मार्केट में आपको वेडिंग से जुड़ा सारा सामान मिलेगा। खासतौर पर इस मार्केट में आपको ज्‍वैलरी की अच्‍छी वैरायटी मिलेगी। अगर आप ब्राइडल ज्‍वैलरी में अच्‍छी रेंज खोज रही हैं तो इस मार्केट में आपका स्‍वागत है। यहां आपको बॉलीवुड स्‍टाइल से लेकर एक्‍ट्रेस के रियल लाइफ ब्राइडल लहंगे से लेकर ज्‍वेलरी तक सभी कुछ की कॉपी मिल जाएगी। खासतौर पर अगर आपको ब्राइडल चूड़े में ज्‍यादा वैरायती देखना चाहती हैं तो आपको करोल बाग जरूर आना चाहिए। आपको यकीन नहीं होगा मगर, यहां आज भी कुछ ऐसी शॉप हैं जहां आपको पहले एपॉइंटमेंट लेना होगा। 

markets in delhi deepika padukone chura

रजौरी मार्केट 

अगर आपको पंजाबी स्‍टाइल के बेहतरीन चूड़े चाहिए तो आपको एक बार रजौरी मार्केट जरूर आना चाहिए। वैसे यहां पर आपको बाकी बजारों से काफी महंगा सामान मिलेगा मगर, जो वैरायटी आपको यहां पर मिलेगी वह आपको कहीं और नहीं मिलेगी। यहां आपको डिजाइनर और स्‍टाइलिश चुड़े मिलेंगे। यहां आप कुछ ऐसी शॉप भी मिलेंगी जहां आप अपने चूड़े को कस्‍टमाइज भी करा सकती हैं। अपने चूड़े में नया डिजाइन या फिर कलर एड करवाना है तो आप रजौरी मार्केट आ सकती हैं। 

चांदनी चौक 

दिल्‍ली के सबसे पुराने मार्केट्स में चांदनी चौक का नाम शुमार है। इस मार्केट में केवल दिल्‍ली के लोग नहीं बल्कि दूसरे शहरों से भी लोग वेडिंग शॉपिंग करने आते हैं। यहां आपको हर बड़े डिजाइनर का कॉपीकैट सामान मिल जाएगा फिर चाहे लहंगा हो या फिर चूड़ा। मजे की बात तो यह है कि यहां पर बार्गे‍निंग भी अच्‍छी होती है और सामान भी सस्‍ता मिलता है।