• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ये स्टाइलिंग मिस्टेक्स आपको दिखा सकती हैं मोटा

अगर आप किसी भी आउटफिट में स्लिम नजर आना चाहती हैं तो स्टाइलिंग से जुड़ी इन बातों का ध्यान जरूर रखें। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -07 Jul 2022, 14:58 ISTUpdated -07 Jul 2022, 15:39 IST
Next
Article
fashion mistakes you should avoid

आप किसी भी आउटफिट में एकदम परफेक्ट नजर आ सकती हैं। परफेक्ट लुक के लिए ड्रेस के कलर से लेकर प्रिंट तक सब कुछ मायने रखता है। अक्सर महिलाएं स्लिम नजर आने के लिए न जाने क्या-क्या करती हैं। इसके बावजूद भी वह अपने मन पसंद आउटफिट नहीं पहन पाती हैं। हर महिला की यह ख्वाहिश होती है कि वह जो कुछ भी पहने, उसमें पतली नजर आएं। लेकिन होता इसके विपरित है।

जिसके बाद वह निराश हो जाती हैं और पूरा-पूरा दिन यह सोचकर निकाल देती हैं कि ऐसा क्या किया जाए, जिससे वह मोटी नजर न आए। क्या आप जानती हैं कि अगर आप फैशन से जुड़ी कुछ मिस्टेक्स को नजरअदांज करेंगी तो आप किसी भी आउटफिट में चबी नजर नहीं आएंगी? चलिए जानते हैं वह स्टाइलिंग मिस्टेक्स जो आपको मोटा दिखा सकती हैं। 

गलत प्रिंट्स की ड्रेस चुनना

ways to look slim in clothes

ज्यादातर महिलाएं यह गलती करती हैं कि वह केवल फैब्रिक पर ध्यान देती हैं। प्रिंट्स पर नहीं। यही कारण है कि आप ज्यादातर आउटफिट्स में मोटी नजर आती हैं। अगर आपको चेक प्रिंट्स पसंद है तो इस बात का ध्यान रखें कि जितने बड़े प्रिंट आप चुनेंगी, उतनी ही ज्यादा आप मोटी नजर आएंगी और आपका बेली फैट भी नजर आएगा। जिन महिलाओं का बैली फैट ज्यादा होता है, उन्हें हॉरिजॉन्टल  प्रिंट वाले कपड़ों की जगह वर्टिकल प्रिंट आउटफिट्स वियर करने चाहिए। यह आपको लंबा और स्लिम दिखाने में मदद करते हैं। 

गलत अंडरगारमेंट्स पहनना

tips to look slim in outfits

क्या आप जानती हैं आपके अंडरगारमेंट्स आपके पूरे लुक पर असर डालते हैं। अक्सर महिलाओं को यह लगता है कि जब यह दिखती ही नहीं है तो कुछ भी पहनो। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि अंडरगारमेंट्स ज्यादा टाइट और ढीली न हो। इससे भी आप मोटी नजर आ सकती हैं। अपने साइज के ही अंडरगारमेंट्स पहनें। इससे आप किसी भी आउटफिट में स्लिम नजर आएंगी। 

इसे भी पढ़ें: अगर चाहती हैं ना बिगड़े आपका लुक, तो बिल्कुल भी ना करें ये फैशन Mistakes

रंगों पर ध्यान न देना

easy tips to look slim in outfits

कहा जाता है कि हमें अपने स्किन टोन के हिसाब से कपड़ों के रंग चुनने चाहिए। हां , कुछ हद तक यह बात सही है। लेकिन बात आउटफिट्स में पतला या मोटा दिखने की आती है तो कुछ खास रंग के ही कपड़े पहनने चाहिए। हल्के रंग आपको मोटा दिखा सकते हैं। क्योंकि ये आपके बॉडी पार्ट्स को छिपाने की जगह दिखाते हैं। इसलिए अगर आप किसी भी आउटफिट में पतली नजर आना चाहती हैं तो डार्क कलर्स जैसे ब्लैक, ब्लू और पर्पल रंग चुनें।(Salwar Kameez में लंबा कैसे दिखें

इसे भी पढ़ें: लंबी लड़कियां कुर्ती में दिख सकती हैं बेहद स्‍टाइलिश, अपनाएं ये 5 टिप्‍स

Recommended Video


गलत एक्सेसरीज का चुनाव करना

fashion mistakesअक्सर महिलाएं यह भूल जाती हैं कि एक्सेसरीज भी उनके पूरे लुक को बदल सकती है। गलत एक्ससेरीज आपके उन एरिया पर फोकस करती हैं, जिससे आपका लुक अजीब लग सकता है। वहीं सही एक्सेसरीज आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करती हैं।

आजकल बेल्ट का फैशन ट्रेंड में है। इसलिए महिलाएं हर आउटफिट के साथ इसे पहनना पसंद करती हैं। लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि किस तरह की बेल्ट पहनें। अगर आपका टमी ज्यादा है, तो थिन की जगह  वाइड बेल्ट पहनें। बेल्ट को बस्ट लाइन की जगह वेस्ट लाइन पर पहनें। वहीं ज्वेलरी में चोकर न पहनें। हमेशा लॉन्ग नेकलेस ही वियर करें।  (स्कर्ट स्टाइलिंग टिप्स)

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।