स्टाइलिंग शब्द सुनने में भले ही सामान्य लगे, लेकिन वास्तव में यह एक बहुत बड़ा शब्द है। हर लड़की का अपना एक स्टाइलिंग सेंस होता है और इसलिए हो सकता है कि किसी आउटफिट को आप जिस तरह से स्टाइल करती हैं, उसे कोई दूसरी लड़की एक अलग तरह से कैरी करना चाहे। कई बार ऐसा भी होता है कि किसी एक ही आउटफिट को दो बॉलीवुड एक्ट्रेस जब कैरी करती हैं तो उन दोनों का ही स्टाइल एक-दूसरे से जुदा होता है। इसलिए एक आउटफिट को कितनी तरह से और किस तरह से स्टाइल करता है, यह पूरी तरह पहनने वाली महिला के उपर निर्धारित होता है।

इतना ही नहीं, हर लड़की का बॉडी टाइप भी अलग होता है और इसलिए अगर आप किसी की देखा-देखी खुद को स्टाइल करती हैं तो हो सकता है कि इससे आपको वह लुक मिले ही नहीं, जिसकी आपने उम्मीद की हो। हालांकि इसका अर्थ यह नहीं है कि आप किसी भी आउटफिट को किसी भी तरह से पहन लेंगी तो वह स्टाइलिश हो जाएगा। इसके लिए आपको थोड़ा सेंसेबल भी होना होगा और कुछ कॉमन मिसटेक्स से बचना होगा। वैसे तो स्टाइलिंग का कोई रूल नहीं होता, लेकिन फिर कुछ Fashion Mistakes आपके लुक को बिगाड़ सकती हैं। इसलिए आपको इनसे बचना चाहिए-

शीयर टॉप के नीचे ब्राइट कलर ब्रा

fashion mistakes you must avoid inside

एक शीयर टॉप के नीचे ब्राइट व कलरफुल ब्रा पहनना बिल्कुल भी उचित नहीं है। यह सच है कि शीयर टॉप आपको बेहद फैशनेबल दिखा सकते हैं। लेकिन यह भी जरूरी है कि आप उन्हें सही तरह से कैरी करें। अगर आप शीयर टॉप पहनना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि आप उसके नीचे cute cami top पहनें या फिर आप अपने टॉप के कलर से मैचिंग ब्रा को ही पहनें। इससे आप आसानी से एक क्लासी और स्टाइलिश लुक क्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इंडियन कपड़ों में आपको शॉर्ट दिखाती हैं ये 5 गलतियां, जानें क्या हैं ये

Recommended Video

गलत लो स्लंज पैंट का चयन

aviode fashion mistakes you must avoid inside

पिछले कुछ समय से लो स्लंज पैंट या यूं कहें लो वेस्ट पैंट्स व जींस काफी पसंद की जा रही हैं। स्लिम फिगरकी महिलाओं पर यकीनन इस तरह की पैंट काफी क्लासी लगती है। लेकिन अक्सर इसे खरीदते समय महिलाएं गलती कर देती है। अगर आप लो स्लंज पैंट का चयन कर रही हैं तो आपको यह भी जरूर चेक करना चाहिए कि इसे पहनने के बाद यह कमर से कितना नीचे है। वास्तव में, आप किसी को भी अपने द्वारा पहने जा रहे अंडरगारमेंट्स के रंग और टाइप को नहीं दिखाना चाहेंगी।

इसे भी पढ़ें: Stylish दिखने के चक्कर में इन एक्ट्रेसेस ने खुद को करवा लिया ट्रोल

स्किन कलर लेंगिंग्स

these fashion mistakes you must avoid inside

कई बार ऐसा होता है कि आप अपनी स्किन से बिल्कुल मैचिंग लेंगिंग्स को पहनती हैं।  इससे समझ ही नहीं आता कि आपने वास्तव में लेंगिंग पहनी भी है या नहीं। जिससे देखने में काफी अजीब लगता है। खासतौर से, अगर आप उन लेगिंग के साथ शॉर्ट टॉप पहनती हैं तो यह यकीनन एक बहुत बड़ी फैशन मिसटेक है। (ऐश्वर्या राय बच्चन से हुई एक बड़ी Fashion Mistake) इसलिए जहां तक हो, इस तरह की लेंगिंग से बचने की कोशिश करें। अगर आप ऐसा नहीं कर सकतीं तो कम से कम आप इसे एक लॉन्ग ट्यूनिक के साथ टीमअप करके ही पहनें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@desimartini.com,i.pinimg.com)