• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

शॉर्ट हाइट लड़कियों को लंबा दिखने के लिए ऐसे पहनना चाहिए Salwar Kameez

सलवार कमीज को कैरी करना आसान है, लेकिन कम हाइट की लड़कियों को इसे कैसे स्टाइल करना है, वो टिप्स यहां जान लें।
author-profile
Published -30 Mar 2022, 19:16 ISTUpdated -30 Mar 2022, 19:27 IST
Next
Article
short girl salwar suit styling tips

कोई कुछ भी कहे, लेकिन भारतीय आउटफिट्स बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। खासतौर से साड़ियों और सलवार कमीज जैसे आउटफिट्स कितनी सहजता से हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। साड़ी से ज्यादा हालांकि सूट ज्यादा कंफर्टेबल होता है क्योंकि उसे कैरी करना आसान होता है।

आप आसानी से सलवार कमीज को स्टाइल कर सकती हैं और अपनी फेवरेट एक्सेसरीज को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। लेकिन अगर आपकी कम हाइट है और आप दुबली पतली हैं, तो आपको सलवार कमीज की स्टाइलिंग पर भी ध्यान देना चाहिए। आप सूट पहनकर कैसे लंबी दिख सकती हैं, उसके लिए कुछ जरूरी टिप्स आइए हम आपको बताते हैं।

गहरे रंग में दिखेंगी लंबी

wear dark hues

अगर आपका वजन ज्यादा है तो ब्लैक रंग आपको पतला दिखाने में मदद करता है। उसी तरह ब्लैक या अन्य गहरे रंग के फैब्रिक को चुनना आपकी हाइट पर भी एक इल्यूजन क्रिएट करता है। ब्लैक, डार्क ब्लू, मरून जैसे रंग आपको लंबा दिखाता है। यह चुने हुए गहरे रंगों की मैचिंग के साथ फ्रेम को पूर्ण और लंबा दिखता है।

फुल स्लीव्स दिखाएंगी लंबा

अगर आप खुद को लंबा दिखाना चाहती हैं पफ स्लीव्स और फूली हुई स्लीव्स पहनने से बचें, क्योंकि ऐसी स्लीव्स आपके नेक और शोल्डर पर ध्यान खींचती हैं और इससे आप छोटी नजर आती है। आप लॉन्ग स्लीव्स या 3/4 स्लीव्स के ऑप्शन को ट्राई करें। लंबी बाजुएं आपके हाथ को पतला दिखाती हैं और इससे हाइट पर भी एक भ्रम पैदा होता है।

इसे भी पढ़ें : अगर पतली दुबली और थोड़े छोटे कद की हैं आप तो खुद को स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें ये टिप्स

सही प्रिंट्स को चुनें

wear verticle lenghts

क्या आपको पता है कि आपके पूरे लुक पर सूट के प्रिंट का कितना प्रभाव पड़ता है। आपके कपड़े के प्रिंट्स आपको लंबा या छोटा दिखाने में जिम्मेदार होते हैं। अगर आप बड़े प्रिंट्स या फिर हॉरिजॉन्टल प्रिंट्स पहन रही हैं तो आपकी हाइट कम दिखेगी। इस तरह के वर्टिकल प्रिंट आपके शरीर को लंबा दिखाने में मदद करते हैं और आपका लुक ज्यादा डिफाइन होता है। एक बात का ध्यान रखें कि खूबसूरत प्रिंटेड कमीज के साथ एक सिंपल, प्लेन ट्राउजर पहनना ज्यादा अच्छा रहेगा।

कमीज के साथ चूड़ीदार पजामा चुनें

शॉर्ट कुर्तियों के साथ चूड़ीदार पहनना एक बड़ी गलती होगी। कोशिश करें कि लंबी लेंथ वाली कमीज के साथ चूड़ीदार पजामा पहनें। यह आपके लुक को शानदार दिखाएगा और आपकी कम हाइट को भी थोड़ा सा लंबा दिखाने में मदद करेगा। ट्रेंड्स को फॉलो करें मगर अपने शरीर की बनावट को भी ध्यान में रखें। इसके साथ ही बहुत ढीले-ढाले कपड़े पहनने से बचें। आपका सूट और सलवार/पजामा सही फिटिंग का होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : Short Girls के लिए बेहद काम के हैं यह फैशन हैक्स, जान लीजिए आप भी

सूट की लेंथ पर दें ध्यान

suit lenght

लॉन्ग सूट्स का आजकल बहुत ट्रेंड है। ये सूट्स काफी स्टाइलिश और सुंदर दिखते हैं, लेकिन अगर आप कम कद की हैं तो फिर आपको सूट की लेंथ पर ध्यान देना चाहिए। बहुत ज्यादा लॉन्ग कमीज आपकी हाइट को और कम दिखाती है। आपके सूट की लेंथ घुटने से थोड़ा नीचे या काफ के मिडल तक ही होनी चाहिए।  बहुत ज्यादा कम लेंथ आपको भद्दा दिखाती है तो लॉन्ग लेंथ से आप छोटी दिखेंगी।

Recommended Video

ये कुछ टिप्स ध्यान में रखकर आप सलवार-कमीज बनवा सकती हैं। हमें उम्मीद है यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और फैशन से जुड़े ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram@aliabhatt and ranimukherjeefanpage, kreeva.com, amazon.com, pinterest

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।