Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    15000 रुपए से कम कीमत वाले इन स्मार्टफोन्स में है बेस्ट बैटरी बैकअप

    अगर आपको ऐसा स्मार्टफोन चाहिए जिसका बैटरी बैकअप ज्यादा हो तो ये फोन्स बेस्ट साबित हो सकते हैं।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-10,17:07 IST
    Next
    Article
     Best battery smartphones

    स्मार्टफोन आजकल बहुत ही ज्यादा जरूरी हो गए हैं और हमारा सारा काम उसी आधार पर होता है। यकीनन आज के समय में एंग्जाइटी का एक बड़ा कारण स्मार्टफोन की खत्म होती बैटरी भी हो सकता है। अब स्मार्टफोन की जरूरत इतनी ज्यादा महसूस होने लगी है कि लोग पावर बैंक को अपने साथ ही लेकर घूमते हैं। आजकल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां ज्यादा पावर वाली बैटरी देने की कोशिश करती हैं, लेकिन उसके कारण स्मार्टफोन की कॉस्ट भी बढ़ जाती है। 

    अगर आपको स्मार्टफोन की बैटरी अच्छी चाहिए तो 15000 रुपए से कम कीमत में ज्यादा बैटरी बैकअप वाले फोन कौन से हो सकते हैं इनके बारे में हम बताते हैं। 

    1. सैमसंग गैलेक्सी M13

    बैटरी बैकअप- 6000 mAh

    samsung m smartphone

    अगर आप ऐसा फोन चाहते हैं जो एक बार चार्ज करने पर 1.5 दिन तक दोबारा चार्ज करने की जरूरत ना पड़े तो ये फोन बेहतर साबित हो सकता है। इस फोन को पूरी तरह से चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लग सकता है यही इसकी खराब बात है, लेकिन इसे बार-बार चार्जिंग पर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है। ये फोन 128GB मेमोरी, डुअल सिम स्लॉट और एडिशनल मेमोरी स्लॉट के साथ आता है। 

    इसे जरूर पढ़ें- दिन में 30 मिनट बंद कर दें अपना स्मार्टफोन हो सकते हैं ये फायदे 

    2. वीवो T1 44W (4+128GB)

    बैटरी बैकअप- 5000 mAh

    इसका 4 जीबी रैम वाला मॉडल 15000 रुपए से कम कीमत में मिल जाएगा। जहां बाकी फोन्स में एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम है वहीं इस फोन में एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम है। इस हैंडसेट में 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन है। इसकी स्क्रीन 6.58 इंच की एचडी डिस्प्ले स्क्रीन है। इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 50 मेगापिक्सल की पावर देने वाला रियर कैमरा सेटअप है।  

    vivo big battery smartphone

    3. iQOO Z6 4G

    बैटरी बैकअप- 5000 mAh 

    इस फोन में प्रोसेसर काफी अच्छा साबित हो सकता है। इसमें भी 4,6,8 जीबी रैम ऑप्शन उपलब्ध हैं और इसमें 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल एआई रियर कैमरा है। इसी के साथ, 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इस डिवाइस में 5G सपोर्ट नहीं है और आप अगर अपने डिवाइस के सेल्युलर नेटवर्क को अपग्रेड करना चाहेंगे तो वो नहीं होगा।  

    4. रियलमी Narzo 50A प्राइम

    बैटरी बैकअप- 5000 mAh 

    इसमें भी 5000 mAh का बैटरी बैकअप है और एक सिंगल चार्ज में ये पूरा दिन काम कर सकता है। कंपनी के मुताबिक इसमें 18 वॉट का फ्लैश चार्जर है जो इसके चार्जिंग टाइम को भी कम कर सकता है। इसमें 6.6 इंच का सुपर एचडी डिस्प्ले है और 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल एआई रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।  

    realme nazro smartphone

    इसे जरूर पढ़ें- 8000 रुपए से कम में मिलने वाले पांच लेटेस्ट फोन 

    5. शाओमी रेडमी 11 प्राइम

    बैटरी बैकअप- 5000 mAh 

    इस फोन में बैटरी बैकअप अच्छा है और साथ ही साथ 4 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी दी गई है। इसमें फास्ट चार्जिंग सुविधा उपलब्ध है और साथ ही साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मौजूद है। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल के डुअल प्राइमरी कैमरा हैं। इसी के साथ, इसमें फास्ट चार्जिंग सुविधा भी है।  

    ये सभी फोन्स 15000 रुपए से कम कीमत में हैं और इनके फीचर्स रोज़मर्रा के कामों के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।