• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

थके हुए यात्रियों के लिए रेलवे और एयरपोर्ट का शानदार तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

ट्रेन या फ्लाइट से सफ़र करने के बाद आप अधिक थक गए हैं तो फिर इस आर्टिकल को आपको ज़रूर पढ़ना चाहिए।
author-profile
Published -14 Jul 2022, 16:22 ISTUpdated -15 Jul 2022, 18:32 IST
Next
Article
pod hotels around airport

एक समय था जब ट्रेन या फ्लाइट से सफ़र करने के बाद जब गंतव्य स्थान पर पहुंचते थे तो रात गुजारने या आराम करने के लिए लोगों को बहुत परेशानी होती थी। रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट पर रुकने या आराम करने के लिए होटल नहीं होता था तो दूर जाना पड़ता था और उसके लिए अधिक पैसे भी खर्च करने पड़ते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है, क्योंकि देश के कई रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर रुकने या आराम करने के 'पॉड होटल' की सुविधा है।

इन पॉड होटल/कैप्सूल रूम में आप आराम कर सकते हैं और इसके लिए अधिक पैसे भी खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। इस लेख में हम आपको कुछ बेहतरीन पॉड होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

पॉड रूम, मुंबई रेलवे स्टेशन

pod hotels around mumbai railway

मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मौजूद पॉड होटल बेहतरीन सुविधा के लिए फेमस है। यहां आप क्लासिक पॉड्स और प्राइवेट पॉड्स बुक करके आराम से रात गुजार सकते हैं। मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर महिलाओं के लिए विशेष रूप से और अलग स्थान पर पॉड होटल मौजूद है। यहां मौजूद पॉड रूम्स में नाईट लाइट के साथ स्मोक डिटेक्टर और DND इंडिकेटर की सुविधा भी मौजूद हैं। लगभग 500-1000 रुपये के अंदर आप पॉड रूम बुक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश वालों के लिए सस्ते में लद्दाख घूमने का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

पॉड रूम, दिल्ली हवाई अड्डा   

pod hotels around delhi airport

अगर आप दिल्ली एयरपोर्ट पर रुकने या आराम करने के लिए किसी होटल की तलाश कर रहे हैं तो आप यहां मौजूद पॉड रूम बुक कर सकते हैं। इस कैप्सूल रूम में के अंदर टीवी, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और रीडिंग लाइट की सुविधा भी मौजूद हैं। खासकर, महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखकर इसे तैयार किया गया है। आपको बता दें कि महिलाओं के लिए अलग और पुरुष के लिए अलग पॉड रूम है। (इन आश्रमों में फ्री में स्टे कर सकते हैं आप)

Recommended Video

पॉड होटल, हैदराबाद 

pod hotels around railway station and airport hydrabad

हैदराबाद का पॉड होटल भी रात गुजारने और आराम करने के लिए बेस्ट स्थान है। यहां मौजूद पॉड रूम्स एक नहीं बल्कि कई बेहतरीन सुविधाओं के लिए जाने जाते हैं। अगर आप रात के समय पहुंचते हैं और रुकने के लिए अच्छी जगह की तलाश में है तो हैदराबाद रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के आसपास में मौजूद पॉड होटल एक बेस्ट स्थान है।

इसे भी पढ़ें: क्या सच में दिल्ली में 1 नहीं बल्कि 2 कुतुब मीनार है? पढ़ें पूरी खबर

इन जगहों पर भी है पॉड होटल

दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद के अलावा देश के कई राज्यों में आज पॉड होटल है। जैसे कोलकाता, बेंगलुरु और चेन्नई आदि शहरों में पॉड होटल मौजूद है जहां आप आसानी से रूम बुक करके आराम कर सकते हैं। (बच्चों के साथ सफ़र करने पर फ्री में मिल सकती हैं ये सुविधाएं

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।