• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

उत्तर प्रदेश वालों के लिए सस्ते में लद्दाख घूमने का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

अगर आप भी सस्ते में लद्दाख घूमना चाहते हैं तो फिर IRCTC के द्वारा आप अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।
author-profile
Published -14 Jul 2022, 14:03 ISTUpdated -15 Jul 2022, 08:58 IST
Next
Article
irctc tour packages for ladakh from lucknow

Ladakh Tour Package From Lucknow: लद्दाख एक ऐसी खूबसूरत जगह है जहां लगभग हर कोई घूमना चाहता है। यह सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानियों के लिए खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। हर साल यहां लाखों सैलानी घूमने के लिए पहुंचते हैं। लेकिन कई लोगों के पास सही जानकारी नहीं होने या फिर अधिक पैसे लगने की वजह से लद्दाख घूमने के लिए नहीं जाते हैं।

ऐसे में अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और लद्दाख घूमने का प्लान बना रहे हैं तो फिर भारतीय Irctc आपके लिए बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आई है। इस टूर पैकेज के तहत आप लद्दाख को अच्छे से एक्स्प्लोर कर सकते हैं। आइए इस टूर पैकेज में बारे में जानते हैं।

क्या है टूर पैकेज का नाम?

irctc tour packages details ladakh from lucknow

आपको बता दें कि Irctc ने इस बेहतरीन टूर पैकेज का नाम 'Magical लद्दाख एक्स-लखनऊ' रख है। आपको बता दें कि इस टूर पैकेज को 'देखो अपना देश' के तहत सैलानियों के लिए स्टार्ट किया है। इस टूर पैकेज के तरह आप sham valley, लेह, नुब्रा तुर्तुक गांव के साथ-साथ पांगोंग झील जैसी अद्भुत जगहों पर घूमने का लुत्फ़ उठा सकते हैं।    

इसे भी पढ़ें: थाईलैंड घूमने वालों के लिए IRCTC का 4D/3N का बेहतरीन तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

कितने दिन का टूर पैकेज?

lucknow to ladakh irctc tour packages

लद्दाख घूमने टूर पैकेज 1,2,3 या चार दिन नहीं बल्कि पूरे 7 सात और 8 दिन है। जी हां, इन 7N/8D में आप लद्दाख के लगभग हर कोने को अच्छे से एक्स्प्लोर कर सकते हैं। इस यात्रा में आपको आने-जाने के साथ-साथ रहने और खाने-पीने आदि की सब सुविधा दी जाएगी। (लद्दाख में घूमने की जगह

किस जगह से होगी टूर की शुरुआत?

irctc tour packages lucknow to ladakh

आपको बता दें कि इस शानदार टूर पैकेज की शुरुआत उत्तर प्रदेश की राजधानी यानी लखनऊ से है। इस टूर पैकेज की शुरुआत लखनऊ रेलवे स्टेशन है। आप जब टूर का टिकट बुक करते हैं तो आपको लखनऊ से दिल्ली आने के लिए टिकट दिया जाएगा। आपको बता दें कि ट्रेन टिकट तेजस एक्सप्रेस की होगी। दिल्ली पहुंचने के बाद दिल्ली से लद्दाख के लिए फ्लाइट उड़ेगी। (लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए ट्रेवल टिप्स

आपको बता दें कि लद्दाख के लिए फर्स्ट फ्लाइट 01.09,2022 को है। वहीं अगर वापस आने की फ्लाइट 07.09.2022 को है।  इसके अलावा अगस्त में भी फ्लाइट है । दिल्ली से लद्दाख के लिए 21.-8-2022 फ्लाइट और वापस आने की फ्लाइट 27.08.2022 है।  इसके अलावा भी अन्य कई लद्दाख है।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश की इन जगहों पर बारिश में घूमना पड़ सकता है भारी

क्या है टूर पैकेज का कॉस्ट?

 

इस बेहतरीन टूर पैकेज के तहत अगर कोई व्यक्ति घूमने के लिए जाता है तो एक व्यक्ति को लगभग 49500 रुपये और दो व्यक्ति साथ में टिकट बुक करते हैं तो 44500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा अलग तीन लोग एक साथ टिकट बुक करते हैं तो 43900 रुपये का टिकट लगेगा। इसके अलावा चाइल्ड विथ बेड (5-11 साल) के लिए 42000रुपये और चाइल्ड without बेड (5-11 साल ) के लिए 38800 रुपया देना होगा।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@sutterstocks,freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।