टॉयलेट, हाईजैक! अरे ऐसे ना घूरे! ये कोई अपशब्द नहीं, बल्कि ये भारत के कुछ कैफे और होटल के नाम हैं। आज इस लेख में हम आपको भारत के कुछ ऐसे होटल और कैफे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नाम सुनकर आप भी दो मिनट के लिए ज़रूर सोचेंगे कि क्या ऐसा हो सकता?, क्या ये बात सही है? जी हां, भारत में कुछ ऐसे कैफे और होटल है जिनका नाम अजीबो-गरीब है, लेकिन यहां आना सभी चाहेंगे। शायद आपने भी कभी इन होटल और कफे के बारे में सुना हो, अगर नहीं तो आज इस लेख के माध्यम से जान लीजिए। तो चलिए शुरू करते हैं-

नेचर्स टॉयलेट कैफे,गुजरात 

come here to eat these strange cafes inside

इस कैफे का नाम सुनकर आप ज़रूर कुछ सेकंड के लिए अचरज में पड़े होंगे। आपको बता दें कि इस कैफे के नाम में भले ही टॉयलेट शब्द जुड़ा है, लेकिन ये कैफे टॉयलेट थीम पर आधारित है। इसका मतलब यह है कि लोगों को बैठने के लिए टेबल, कुर्सी या सोफे की जगह टॉयलेट सीट पर बैठ के भोजन करना होता है। इस कैफे में एक टॉयलेट गार्डन भी है। यह कैफे गुजरात के अहमदाबाद शहर में है। एक अलग एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं तो आपको यहां ज़रूर जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: भारत के इन राज्यों की मिठाइयां हैं लाजवाब, एक बार ज़रूर ट्राई करें     

21 फारेनहाइट,मुंबई

come here to eat these strange cafes inside

21 फारेनहाइट यानि आप इसे  -6 डिग्री सेल्सियस तापमान भी बोल सकते हैं। इसे कैफे को पूरी तरह बर्फ से बनाया गया है। यह कैफे मुंबई शहर में है। इस कैफे में किसी भी चीज को सर्व करने के लिए बर्फ की प्लेट का इस्तेमाल किया जाता है। यही नहीं, बैठेने के लिए बर्फ से बने टेबल और चेयर भी है। अगर आपको  -6 डिग्री तापमान में खाने का अनुभव लेना है तो आपको इस कैफे में ज़रूर जाना चाहिए। (इन डिशेज के लिए भी मशहूर है जम्मू कश्मीर और लद्दाख़)

Recommended Video

 

हाईजैक रेस्टोरेंट,चेन्नई

come here to eat these strange cafes inside

अच्छा! आपसे एक सवाल, क्या आपने कभी चलता-फिरता रेस्टोरेंट देखा है। शायद नहीं! खैर। चेन्नई में मौजूद ये रेस्टोरेंट एक चलता-फिरता रेस्टोरेंट है। यानि इस रेस्टोरेंट को एक डबल डेकर बस में बनाया गया है।  यहां आप लजीज खाने के साथ-साथ एक लॉन्ग ड्राइव का अनुभव भी कर सकते हैं। हाईजैक रेस्टोरेंट चेन्नई के अलावा अहमदाबाद, राजकोट और सूरत में भी है। (भारत में मिलती है कई बेहतरीन तीखी मिर्च)

इसे भी पढ़ें: इन तरीक़ों से खाना बर्बाद होने से बचा सकती हैं आप

टेस्ट ऑफ डार्कनेस, हैदराबाद      

come here to eat these strange cafes inside

टेस्ट ऑफ डार्कनेस यानि अंधेरा ही अंधेरा। अगर आपको अंधेरे में भोजन करना पसंद है तो फिर आपके लिए ये रेस्टोरेंट परफेक्ट है, क्यूंकि इस  रेस्टोरेंट में किसी भी तरह की लाइट नहीं है। यहां अंधेरे में खाना परोसा जाता है। यहां अंधेरे में खाना खाने के लिए इंस्ट्रक्शन दिए जाते हैं। अगर आपका कॉमन सेंस स्ट्रांग है तो फिर आपके लिए भी ये रेस्टोरेंट सही है। (क्यों इन 5 फूड्स का नाम पड़ा है शहरों के नाम पर?

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@images.herzindagi,b.zmtcdn.com,trendmantra.com,hijackk.com)