Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    1 दिन की छुट्टी लेकर 4 दिन घूमना है तो 26 जनवरी को ऐसे बनाएं प्लान

    अगर आप भी 26 जनवरी को घूमने का प्लान बना रहे हैं तो 1 दिन की छुट्टी लेकर 4 दिन घूमने का लुत्फ़ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे प्लान बना सकते हैं।  
    author-profile
    Updated at - 2023-01-23,13:12 IST
    Next
    Article
     january long weekend traveling plan

    समय-समय पर घूमना-फिरना भला किसे पसंद नहीं है। भारतीय लोग अपने काम को लेकर जिस तरह सक्रिय रहते हैं ठीक उसी तरह वो घूमने के मामले में भी उत्सुक रहते हैं। जब भी कामकाजी व्यक्ति या महिला को 3-4 दिनों का समय मिलता है वो किसी न किसी बेहतरीन जगह घूमने निकल जाते हैं।

    ऐसे में अगर आप भी आने वाले 26 जनवरी के शुभ मौके पर 1 दिन की छुट्टी लेकर पूरे 4 दिन घूमने का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं या 26 जनवरी को सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो फिर आपके पास बेहतरीन मौक है।

    जी हां, इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि 1 दिन की छुट्टी लेकर 4 दिन कैसे और भारत की किन-किन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

    26 जनवरी को घूमने का प्लान ऐसे बनाएं 

    know  january long weekend traveling plan

    अगर आप 26 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक मजे से घूमना चाहते हैं तो फिर आप आसानी से प्लान बनाकर परिवार, दोस्तों या पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। 

    जी हां, अगर आप 27 जनवरी को ऑफिस से छुट्टी लेते हैं तो पूरे 4 दिन घूमने का लुत्फ़ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे-

    • 26 जनवरी- गुरुवार (गणतंत्र दिवस) की सरकारी छुट्टी है।
    • 27 जनवरी- शुक्रवार (इस दिन आपको छुट्टी लेनी होगी)
    • 28 जनवरी- शनिवार-वीकेंड की छुट्टी।
    • 29 जनवरी-रविवार-वीकेंड की छुट्टी।

    इस तरह आप सिर्फ 27 जनवरी यानी शुक्रवार को ऑफिस से छुट्टी लेकर 4 दिन घूमने का बेहतरीन लुत्फ़ उठा सकते हैं।

    इसे भी पढ़ें: भारत के इन प्रसिद्ध गुरुद्वारों में रहने और खाने की है फ्री व्यवस्था, आप भी पहुंचे

    छुट्टियों में दिल्ली के आसपास घूमने की जगहें

    best places to visit on  january

    अगर आप इन 4 दिनों की छुट्टियों में परिवार, दोस्त या पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं दिल्ली के आसपास मौजूद कई बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। 

    अगर आप पहाड़ी जगहों पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो फिर आप लैंसडाउन (256 किमी),  देहरादून (270 किमी), मसूरी (294 किमी), , परवाणू (295 किमी) और हरिद्वार और ऋषिकेश जैसी बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

    Recommended Video

    26 जनवरी को इन जगहों पर घूमने पहुंचें 

    best places to visit on  january  in hindi

    अगर आप रेगिस्तानी इलाकों में 26 जनवरी वीकेंड में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो फिर आप जयपुर, उदयपुर के अलावा जैसलमेर, बीकानेर आदि कई शहरों में घूमने के लिए जा सकते हैं। इन शहरों में भी 26 जनवरी के मौके पर कुछ अधिक ही चहल-पहल रहती है।

    इसे भी पढ़ें: फरवरी में पार्टनर संग भारत की इन हसीन जगहों को करें एक्सप्लोर


    26 जनवरी को दक्षिण-भारत में घूमने की जगहें

    इसके अलावा आप दक्षिण-भारत में किसी बेहतरीन जगह घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप फ्लाइट से घूमने के जा सकते हैं। दक्षिण-भारत में आप केरल, मुन्नार, अल्लेपी, कूर्ग, हम्पी या उडुपी जैसी जगहों पर जा सकते हैं।  फ्लाइट से यात्रा करने पर आपका समय बच जाएगा।  

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

    Image Credit:(@freepik)

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।