नया साल नई उम्मीदों के साथ कुछ ही दिनों में आने वाला है। इसके साथ हम खुद में भी नए और अच्छे बदलाव लाने के लिए काफी कुछ करते हैं। मेकअप, ब्यूटी और फैशन ट्रेंड आने वाले साल 2021 में काफी आगे रहने वाले हैं। लेकिन फैशन के बारे में बात करें तो हेयरकट भी उन्हीं में से एक है, जिसे बदलना महिलाएं खूब पसंद करती हैं। जब भी हम अपने लुक्स में बदलाव लाने के बारे में सोचते हैं, तो हेयरकट को नहीं भूलते हैं। हेयरकट एक ऐसी चीज है, जो हमारी पर्सनैलिटी को बदलने के साथ-साथ उसमें एक नयापन ले आती है। यहां हम आपको ऐसे हेयरकट के बारे में बताएंगे, जो नए साल में ट्रेंडिंग रहने वाले हैं।

हैवी पैरीमीटर्स के साथ लेयरकट

 hair cut trend inside

सिंपल लेयरकट का फैशन पिछले कुछ सालों में भले ही ट्रेंडिग रहा हो, लेकिन अब हम सभी कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं। इस हेयरकट में सिंपल लेयरकट के साथ हैवी पैरीमीटर्स दिए जाते हैं। इस हेयरकट का फायदा यह है कि इससे बाल घने और लंबे दिखाई देते हैं। अगर आप अपने बालों की लंबाई कम नहीं करना चाहती हैं, तो इस हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं। अपने फेस और ड्रेसिंग स्टाइल को ध्यान में रखते हुए आप यह हेयरकट करवा सकती हैं।

कर्ली बैंग्स हेयरकट

 hair cut trend inside

साल 2020 की तरह 2021 में भी बैंग हेयरकट रहेगा, लेकिन इसमें एक बदलाव भी जरूर है। कर्ली हेयर के लिए बैंग्स हेयरकट नए साल में काफी ट्रेंडिंग रहने वाला है, क्योंकि नेचुरल कर्ली बालों पर यह कट बेहद अच्छा लगता है। कर्ली बालों का ध्यान रखने की ज्यादा जरूरत पड़ती है, इसलिए उनके लिए बैंग्स हेयरकट से बेहतर कोई और हेयरकट नहीं हो सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: बालों को धोने के 5 मिनट पहले करें ये एक छोटा सा काम, सर्दियों में बिलकुल नहीं होंगे बाल खराब

लॉन्ग लेयर कट

 hair cut trend inside

लंबे बालों को कटवाना आखिर किसे पसंद है? इसलिए अगर आपके भी बाल लंबे हैं, तो लॉन्ग लेयर कट या वन लेंथ कट आपके लिए बेहतर रहेगा। स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ इससे आपके बाल भी घने रहेंगे। सबसे जरूरी बात यह है कि लंबे बालों में ज्यादा स्टाइलिश कट की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि वह पहले से ही अच्छे दिखते हैं। अगर आप हेयरकट करवाने जाएं, तो लॉन्ग लेयर कट या कोई ऐसा हेयरकट चुनें, जिसे बार-बार कटिंग की जरूरत न पड़े। 

इसे जरूर पढ़ें: Best Shampoo: बालों के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं ये 7 शैम्पू, नहीं होगी Dry Hair की समस्या

ब्लंट हेयरकट(Blunt haircut)

 trending hair cut inside

कई बार ऐसा होता है कि लड़कियां बालों की केयर करने के लिए समय नहीं निकाल पाती हैं। अगर आप भी उन्हीं में से हैं तो ब्लंट हेयरकट आपके लिए परफेक्ट है, क्योंकि इसमें बाल शॉर्ट होते हैं। बालों को अधिक केयर की जरूरत नहीं होती है और इन विंटर्स में यह हेयरकट काफी ट्रेंडिंग रहेगा। इस तरह के हेयरकट यूनिफॉर्म लुक और ऑफिस लुक के लिए बेस्ट माने जाते हैं। अगर आप भी सिंपल और लाइट हेयर पसंद करती हैं, तो ब्लंट हेयरकट अपना सकती हैं।

Recommended Video

फ्रिंज हेयरकट (Fringe haircut)

  hair cut trend inside

मीडियम लेंथ वाले बालों के लिए फ्रिंज हेयरकट साल 2021 में काफी ट्रेंडिंग रहेगा, क्योंकि यह आपको एक नया लुक देगा। इस हेयरकट में नेचुरल बैंग्स होते हैं और कटिंग के बाद जैसे-जैसे बाल बढ़ने लगते हैं, तब और भी ज्यादा सुंदर दिखने लगते हैं। अगर आप बार-बार हेयरकट नहीं करवाना चाहती हैं, तो फ्रिंज हेयरकट आपके लिए बेहतर रहेगा। अगर आपका फेस गोल है, तो यह हेयरकट आप पर काफी अच्छा लगेगा।

साल 2021 में आप कौन-सा हेयरकट करवाना पसंद करेंगी, यह हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik, pinterest