इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हेयर्स आपके लुक को पूरी तरह बदलने का माद्दा रखते हैं और यही कारण है कि लड़कियां जब अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो वे डिफरेंट तरह के हेयरस्टाइल व हेयरकट पर फोकस करती हैं। यूं तो हर हेयरस्टाइल आपको एक डिफरेंट लुक देता है, लेकिन अगर आप अपने लुक को पूरी तरह बदलना चाहती हैं तो बैंग्स लुक ट्राई किया जा सकता है। यह एकदम से आपके फेस व स्टाइल को चेंज देता है। इतना ही नहीं, जिन महिलाओं को फोरहेड बड़ा है, उन पर यह स्टाइल काफी अच्छा लगता है। क्योंकि बैंग्स लुक के कारण उनका फोरहेड छोटा नजर आने लगता है, जिससे उनका फेस लुक बैलेंस हो जाता है।

हालांकि, बैंग्स लुक क्रिएट करने के लिए आपको एक अच्छे हेयरकट की जरूरत होती है। लेकिन अगर आप इस लुक को हरदम कैरी नहीं करना चाहतीं या फिर आप इस बात को लेकर कशमकश में हैं कि यह लुक आप पर कैसा लगेगा तो हेयरकट से पहले भी आपको बैंग्स लुक रखना चाहिए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ हेयरहैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप हेयरकट किए बिना बैंग्स लुक क्रिएट कर पाएंगी। इससे आपको यह समझ आ जाएगा कि यह स्टाइल आप पर कैसा लग रहा है। साथ ही हेयरकट के बिना आप  कभी-कभी इस लुक को बिना किसी परेशानी के कैरी कर सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, ये हैं bollywod के सबसे cool hairstyles

बन लुक बैंग्स

bangs looks haircut inside

अगर आप हेयर्स में बन लुक बनाकर बैंग्स क्रिएट करना चाहती हैं तो कुछ इस तरह कर सकती हैं। इसके लिए आप सबसे पहले सारे बालों को पीछे ले जाकर हाई पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप पोनीटेल के उपरी हिस्से से थोड़े बाल आगे लाकर फोरहेड के उपर बैंग्स की तरह बनाएं और उसी बालों की मिडिल लेंथ से आप पिन की मदद से एक बन बनाएं। अब आप पोनीटेल के नीचे के बचे हुए बालों को बन के उपर रैप करती जाएं। आखिरी में पिन्स की मदद से बालों को सिक्योर करें। नेचुरल हेयर्स से आपके फेक बैंग्स रेडी हैं। आप बैंग्स को परफेक्ट फिनिशिंग लुक देने के लिए हेयर स्ट्रेटनर की मदद ले सकती हैं।

Recommended Video

पोनीटेल लुक बैंग्स

bangs looks haircut inside

अगर आपको हेयर्स में पोनीटेल स्टाइल पसंद है और आप उस लुक में फेक बैंग्स चाहती हैं तो इसके लिए आपको अपना हेयरस्टाइल थोड़ा स्मार्टली बनाना होगा। इसके लिए आप अपने ईयर के पीछे से लेकर दूसरी साइड ईयर्स तक के बालों को कॉम्ब करके हाई पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप पीछे के बचे हुए बालों से सिंपल ब्रेड बनाएं। आखिरी में आप कुछ बाल छोड़कर ब्लैक रबर लगाएं। अब आप इस ब्रेड को पोनीटेल के बीच से बालों से निकालकर लाएं। इस तरह आपकी ब्रेड तो पोनीटेल के पीछे के बालों में छिप जाएगी और ब्रेड में जो बाल आपने छोडे़ थे, वह बैंग्स लुक देंगे। इसके बाद आप ब्रेड को सिक्योर करने के लिए रबर की जगह पर हेयर पिन लगाएं। साथ ही बैंग्स को हेयर स्ट्रेटनर की मदद से एक परफेक्ट लुक दें। अगर आप चाहें तो फ्रंट में हेयर बैंड आदि भी लगा सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: चाहिए परफेक्ट हेयरस्टाइल तो अपनाएं यह आसान हैक्स


यह भी है तरीका

bangs looks haircut inside

अगर आप ओपन हेयर्स रखना चाहती हैं या फिर डिफरेंट हेयरस्टाइल बनाना चाहती हैं, जिसमें नेचुरल हेयर्स से बैंग्स लुक क्रिएट करना संभव नहीं है तो ऐसे में भी आप हेयरकट का ऑप्शन चुनने की फेक बैंग्स का सहारा लें। दरअसल, मार्केट में आजकल फेक बैंग्स आसानी से अवेलेबल है। जिन्हें आप फ्रंट में लगाकर बैंग्स लुक क्रिएट कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)