लंबे चहरे वाली लड़कियों के साथ एक समस्या होती है कि उन्हें अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए हेयरस्टाइल नहीं मिलती हैं। ट्रेडिशनल कपड़े हों या फिर मॉर्डन लुक कई बार एक ही जैसे बाल बनाकर जाने होते हैं। लेकिन बाल छोटे हों या बड़े आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट तो कर ही सकती हैं। वैसे तो आपको जो पसंद हो उसे ही अपनाएं क्योंकि वही सबसे बेस्ट हेयरस्टाइल लगती है, लेकिन अगर फिर भी आप इंस्पिरेशन ढूंढ रही हैं तो कुछ अलग ट्राई किया जा सकता है। कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के वक्त में आप इन सभी हेयर स्टाइल्स को ट्राई कर सकती हैं और हो सकता है इनमें से कोई आपकी परमानेंट हेयर स्टाइल बन जाए। 

बॉलीवुड डीवाज ने भी अपने हेयरस्टाइल्स के साथ एक्सपेरिमेंट किया है। करीना से लेकर बिपाशा और मलाइका तक सभी का लंबा चेहरा है और ऐसे में इन बॉलीवुड डीवाज से इंस्पिरेशन ली जा सकती है और अपना लुक और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाया जा सकता है।  

1. बैंग्स (लटें) के साथ पोनीटेल या जूड़ा-  

लंबा चेहरा है तो आपके साथ एक सबसे अच्छी बात ये है कि आप लटों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं क्योंकि इसके बाद चेहरा छोटा नहीं लगेगा। ये एक्सपेरिमेंट करने से पहले अपनेहेयर केयर रूटीन में ध्यान रखें कि हेयर कट के समय थोड़े से बैंग्स भी ट्रिम करवा लें। अब किसी भी ट्रेडिश्नल ड्रेस पर बैंग्स को स्ट्रेट या कर्ल किया जा सकता है और उसके साथ पोनीटेल या जूड़ा बनाया जा सकता है।  

Hairstyle for long faces

ये ठीक वैसे ही जैसा करीना कपूर ने इस तस्वीर में बनाया है। ये बैंग्स किसी भी ड्रेस के साथ जाएंगे और लुक भी काफी स्टाइलिश दिखेगा। 

इसे जरूर पढ़ें- Celeb Hair Care Tips: जैकलीन फर्नांडिस की ये 3 टिप्स बालों को बनाएंगी मजबूत और चमकदार  

2. बैंग्स के साथ स्ट्रेट, वेवी या कर्ल किए हुए बाल-  

अगर जूड़ा नहीं बनाना है तो उसकी जगह बालों को खुला भी रख सकते हैं। बैंग्स अगर ऐसे करवाएं हैं कि वो चेहरे पर सामने दिखें तो ये दोनों ही तरह से बालों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं आप। इसे करने के लिए आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। चाहें बाले छोटे हों या फिर लंबे हों उन्हें इस तरह से आप स्टाइल कर सकती हैं। जब भी चाहें बालों को कर्ल या स्ट्रेट कर लें। लंबे चेहरे पर दोनों ही अच्छे लगेंगे। 

short hairstyles for oblong faces

ध्यान रहे कि कर्ल या स्ट्रेट करने से पहले कोई हीट प्रोटेक्शन हेयर सीरम इस्तेमाल कर लें। क्योंकि ज्यादा हीट बालों को नुकसान पहुंचा सकती है।  

3. साइड बैंग्स के साथ बॉब कट-

ये सबसे जरूरी है कि लोग हेयरस्टाइल बनाने से पहले अपने चेहरे का स्ट्रक्चर समझ लें। जिस तरह की ये हेयरस्टाइल है साइड बैंग्स के साथ ये चेहरे के जरूरी फीचर्स को हाईलाइट करेगी। इसमें माथे का ज्यादा रोल नहीं है, लेकिन चीकबोन्स बहुत ज्यादा हाईलाइट होंगी। अगर बाल बहुत ज्यादा पतले नहीं हैं तो इस एंगल का हेयरकट काफी अच्छा लगेगा। 

long face thin hair

इस कट को सुरक्षित रखने के लिए एक राउंड ब्रश की मदद से आप अपने बालों को रोज़ाना स्टाइल करें। ये हेयरकट और इस तरह के साइड बैंग्स वाले हेयरस्टाइलचेहरे को और ज्यादा खूबसूरत दिखाने में मदद करते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें-बढ़ानी हो बालों की ग्रोथ और थामना हो हेयर फॉल तो गर्मियों में लगाएं ये 3 ‘हेयर मास्‍क’

Recommended Video

4. पफ के साथ पोनीटेल या जूड़ा- 

सिर्फ बैंग्स ही नहीं लंबे चेहरे पर पफ भी काफी अच्छा लगेगा। आप इसे पोनीटेल या जूड़ा किसी के साथ भी ट्राई कर सकते हैं। इससे मतलब नहीं कि चेहरा पतला है या फिर भरा हुआ, दोनों ही मामलों में ये अच्छा लगेगा। 

Trendy hairstyles for long face

5. स्लीक बन-

अब बारी आती है उस हेयरस्टाइल की जो ट्रेडिशनल और मॉर्डन हर लुक के साथ ये अच्छा लगेगा। ये है स्लीक बन। आजकल ये काफी ट्रेंड में भी है। दीपिका, अनुष्का, सोनम, मलाइका सभी इस हेयरस्टाइल को अपना चुकी हैं।

sleek bun hairstyle for long face 

ये न सिर्फ लंबे चेहरे वालों के लिए अच्छा हेयरस्टाइल है बल्कि ये गोल चेहरे वालों पर भी अच्छा लगता है। ऐसे में आप इस बन के साथ जरूर एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। 

ये स्टोरी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। इसी के साथ, ऐसी अन्य खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।