पार्टी करना आखिर किसे अच्छा नहीं लगता। यह आपके शरीर में एक नई उर्जा का संचार करता है। वैसे तो हम सभी कभी ना कभी पार्टी का मजा उठाते ही हैं। लेकिन अगर आप पार्टी लवर हैं या फिर आपका काम ही कुछ ऐसा है कि आपको हर दूसरे दिन पार्टीज में जाना पड़ता है तो यह बेहद जरूरी है कि आप अपने आउटफिट या मेकअप लुक के साथ-साथ अपनी स्किन पर भी उतना ही ध्यान दें। सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन पार्टी के दौरान हम सभी अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जिसका हर्जाना हमारी स्किन को भुगतना पड़ता है। हो सकता है कि आपको इस बात पर यकीन ना हो, लेकिन आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बता रहे हैं। आपको भी पार्टी के दौरान इन गलतियों को करने से बचना चाहिए, ताकि आपकी स्किन भी मुस्करा सके-

देर रात तक पार्टी करना

 party lover inside

पार्टी में मौज-मस्ती करते हुए वक्त कब निकल जाता है, इसका पता ही नहीं चलता। लेकिन फिर भी आपको यह जरूर देखना चाहिए कि देर रात या आधी रात तक पार्टी ना करती रह जाएं। दरअसल, ऐसा करने से आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती, जिससे स्किन थकी हुई नजर आती है। इतना ही नहीं, नींद पूरी ना हो पाने के कारण आंखों के नीचे काले घेरे होना यहां तक कि स्किन पर एजिंग के साइन्स भी जल्द नजर आने लगते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: बालों और स्कैल्प से आ रही है स्मेल तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा

मेकअप के साथ सोना

 party lover inside

अगर आपको पार्टियां करना अच्छा लगता है, तो हो सकता है कि देर रात तक मस्ती करने के बाद आप इतना थक जाती हों कि फिर आपको मेकअप उतारने का मन ही ना करता हो और आप ऐसे ही सो जाती हों। लेकिन आपको भूल से भी ऐसा नहीं करना चाहिए। मेकअप के साथ सोने से आपकी स्किन पर ब्रेकआउट्स से लेकर एजिंग के साइन्स नजर आ सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ये 3 एसेंशियल ऑयल बड़े स्किन पोर्स को करेंगे छोटा

बहुत अधिक अल्कोहल का सेवन करना

 party lover inside

पार्टी में दोस्तों के साथ हर कोई अल्कोहल का सेवन कर ही लेता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपनी स्किन की अनदेखी करें। दरअसल, अल्कोहल आपकी बॉडी को डिहाइड्रेट कर सकता है और जब आपका शरीर डिहाइड्रेट होता है तो आपकी स्किन भी डल और लाइफलेस नजर आती है। इसलिए कोशिश करें कि आप पार्टी में अल्कोहल का सेवन कम से कम करें। वहीं अपने शरीर को डिहाइड्रेट होने से बचाने के लिए दिनभर खूब पानी पीएं।

बहुत अधिक ऑयली व फ्राईड फूड खाना

 party lover inside

पार्टी में हम सभी अपनी डाइट को लेकर थोड़ा लापरवाह हो जाती हैं। पार्टी में ऑयली व फ्राईड फूड से लेकर चाइनीज़ फूड सर्व किया जाता है। दरअसल, यह खाने में काफी टेस्टी होता है। लेकिन अगर आप हर दूसरे दिन पार्टी करती हैं और ऑयली व फ्राईड फूड खाती हैं तो इससे ना सिर्फ आपका वजन बढ़ता है, बल्कि ऑयल के कारण आपको स्किन पर एक्ने भी हो सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि इस लेख को पढ़ने के बाद आप पार्टी के दौरान भी अपनी स्किन का बेहतरीन तरीके से ख्याल रखेंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik