आज के समय में हर महिला को किसी ना किसी ब्यूटी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। कई बार प्रॉब्लम आपकी स्किन से जुड़ी होती है तो कभी मौसम में बदलाव का विपरीत असर स्किन पर पड़ता है। वजह चाहे जो भी हो, लेकिन अपनी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए अक्सर महिलाएं कई तरह के स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। इससे कई बार उनकी प्रॉब्लम दूर हो जाती है तो कभी-कभी समस्या जस की तस बनी रहती है। लेकिन इन सबमें आपका यकीनन काफी खर्चा हो जाता है।

ऐसे में वक्त आता है कि आप थोड़ा हटकर सोचें। ऐसे कई ब्यूटी हैक्स होते हैं, जो आपकी प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने में मदद करती हैं। जी हां, आपके फ्रिजर में आईस क्यूब्स तो होंगी ही, आईस क्यूब्स से जुड़े ऐसे कई ब्यूटी हैक्स हैं, जिनके बारे में कम ही महिलाएं जानती हैं। लेकिन अगर आप इन्हें एक बार जान लेंगी तो अपनी अधिकतर ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर करने में आईस क्यूब्स की ही मदद लेंगी। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

ट्विजिंग में मददगार

ice cube for beauty hack

कई बार ऐसा होता है कि जब आपकी आई ब्रो ग्रोथ बढ़ जाती है तो आप अतिरिक्त बालों को निकालने के लिए ट्वीजर की मदद लेती हैं। लेकिन ट्वीजर को यूज करते समय आपको काफी दर्द होता है। इस दर्द से बचने का एक अच्छा उपाय यह है कि आप पहले आईस क्यूब को किसी कपड़े में लपेंटे और फिर उसे अपनी आईब्रो पर रब करें। 

इसे जरूर पढ़ें: प्याज में सिर्फ एक चीज़ मिलाकर आप अपनी पतली आईब्रो को कर सकती हैं घना

ऐसा करने से आई ब्रो एरिया कुछ समय के लिए सुन्न हो जाएगा और जब आप बिना दर्द का अनुभव किए ट्वीजर का यूज कर पाएंगी।

आंखों की सूजन करे कम

ice cube for beauty hack

अगर आप देर रात तक जगती हैं या फिर किसी कारणवश आपकी आंखों के नीचे सूजन हो गई है तो ऐसे में आप आईस क्यूब को अपनी आंखों पर हल्के हाथों से अप्लाई करें। इससे आपकी आंखों की पफनेस तो दूर होगी ही, साथ ही यह आपकी आंख को भी आराम देगा और त्वचा को टाइटन करेगा।

मिलता है नेचुरल ग्लो

ice cube for beauty hack

अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करे तो आईस क्यूब को अपने ब्यूटी रूटीन का किरने के हस्सा बनाएं। बर्फ के टुकड़े को चेहरे पर रगड़ने से रक्त परिसंचरण में सुधार होता है, जिससे चेहरे को एक हेल्दी ग्लो मिलता है। इसके अलावा इसके इस्तेमाल से रिंकल्स और फाइन लाइन्स भी कम नजर आते हैं।

Recommended Video

वैसे आप अपनी स्किन का ख्याल रखने के अलावा मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग और ग्लोइंग बनाने के लिए भी आईस क्यूब से जुड़े इस हैक की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप अपने मेकअप की शुरूआत में फेस को क्लीन करने के बाद आईस क्यूब को फेस पर रब करें। यह आपके मेकअप को भी नेचुरली ग्लो देता है। 

हरजिन्दगी टिप:

ice cube for beauty hack

स्किन के लिए आईस क्यूब बेहद फायदेमंद है, लेकिन इसका पूरा लाभ उठाने के लिए यह जरूरी है कि आप इसे सही तरह से इस्तेमाल करें। मसलन, कभी भी आईसक्यूब को सीधे स्किन पर अप्लाई नहीं करना चाहिए। बेहतर होगा कि आप आईस क्यूब को पहले किसी साफ कॉटन क्लॉथ में लपेंटे और फिर उसे स्किन पर अप्लाई करें। आप चाहें तो रूमाल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इन टिप्स से होंठों के किनारे 50 की उम्र तक नहीं पड़ेंगी फाइन लाइन्स

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए विजिट करती रहें आपकी अपनी वेबसाइट Herzindagi