Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    चाहिए परफेक्ट हेयरस्टाइल तो अपनाएं यह आसान हैक्स

    अगर आप चाहती हैं कि आपको एक परफेक्ट हेयरस्टाइल मिले तो आपको इन हैक्स के बारे में जरूर जानना चाहिए। 
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Updated at - 2020-05-04,18:29 IST
    Next
    Article
    styling hacks for perfect hairstyle tips

    यह तो हम सभी जानते हैं कि स्टाइलिंग में हेयर्स का भी एक अहम् हिस्सा होता है। भले ही आप कितना भी अच्छा आउटफिट पहन लें, लेकिन अगर आपका हेयरस्टाइल अच्छा ना हो तो इससे आपको परफेक्ट लुक नहीं मिलता। ऐसे में महिलाएं स्टाइलिश दिखने के लिए तरह-तरह के नए हेयरस्टाइल ट्राई करती हैं। यकीनन नया हेयरस्टाइल आपके लुक को पूरी तरह चेंज कर देता है, लेकिन आपका नया लुक भी तभी अच्छा लगता है, जब आप उस हेयरस्टाइल को परफेक्ट तरीके से बनाएं। अगर आप भी उनमें से एक हैं, जिन्हें कभी भी अपने हेयरस्टाइल से पूरी तरह से संतुष्टि नहीं मिलती और दूसरी लड़कियों के हेयरस्टाइल को देखकर आप यह सोचती हैं कि आखिर आपसे कमी कहां रह गई तो आपको कुछ हेयरस्टाइलिंग हैक्स के बारे में जान लेना चाहिए। यह हैक्स हेयरस्टाइलिंग के दौरान आने वाली छोटी-छोटी समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेंगी। तो चलिए जानते हैं इन हेयरस्टाइलिंग हैक्स के बारे में-

    यूं करें छोटे बालों को फिक्स

    styling hacks for perfect hairstyle inside

    अमूमन हेयरस्टाइलिंग के दौरान जो सबसे ज्यादा परेशान करते हैं, वह हैं छोटे-छोटे बाल। आप हेयरस्टाइल तो बना लेती हैं, लेकिन कॉम्ब की मदद से छोटे-छोटे बालों को फिक्स नहीं कर पाती होंगी। ऐसे में आपको समझ नहीं आता होगा कि आप अपने हेयरस्टाइल को ब्यूटीफुल कैसे दिखाएं। इस स्थिति में हेयर स्प्रे और टूथब्रश आपके काम आ सकता है। बस आप अपने पुराने टूथब्रश पर थोड़ा सा हेयर स्प्रे अप्लाई करें और फिर उससे अपने छोटे बालों को कॉम्ब करें। आप देखेंगी कि छोटे-छोटे बाल भी अच्छी तरह सेट हो गए हैं।

    इसे भी पढ़ें: बालों में नई चमक और volume लाएं ये घरेलू नुस्खे

    Recommended Video


    चुटकियों में करें कर्ल

    कर्ली हेयर देखने में काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन बहुत अधिक हीट प्रॉडक्ट आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में अगर आप हेयर कर्लर या फिर हेयर ड्रायर के बिना ही बालों को कर्ल करना चाहती हैं तो रात में शॉवर लेने के बाद हल्के गीले बालों की ब्रेडिंग करें। आप छोटे-छोटे सेक्शन लेकर ब्रेडिंग करने से लेकर एक फुल फ्रेंच ब्रेड बना सकती हैं। ब्रेड बनाने के बाद आप सो जाएं। अगली सुबह ब्रेड को खोलें। आप देखेंगी कि आपके बालों में वेव्स आ गया है। बस स्प्रे का इस्तेमाल करके बालों को हल्का सा scrunch करें और आपका वेवी हेयर लुक तैयार है।

    पोनीटेल में एड करें वाल्यूम

    styling hacks for perfect hairstyle inside

    पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो देखने में काफी अच्छा लगता है और बनाने में भी बेहद सिंपल है। लेकिन आपने नोटिस किया होगा कि कुछ महिलाओं पर यह पोनीटेल लुक अच्छा नहीं लगता, क्योंकि उनके हेयर्स थिन होते हैं और इसलिए उनके पोनीटेल हेयरस्टाइल को वह वाल्यूम नहीं मिल पाता। अगर आपके बाल भी कुछ ऐसे ही हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो पतले बालों में भी वाल्यूम पोनीटेल लुक क्रिएट कर सकती हैं। बस आपको एक ही जगह दो पोनीटेल बनाने होंगे। पहले आप उपर से थोडे़ बाल लेकर पोनीटेल बनाएं और फिर नीचे के बचे हुए बालों से पोनीटेल कुछ इस तरह बनाएं कि उपर की पोनीटेल उससे कवर हो जाए। शार्ट व थिन हेयर की महिलाओं को इस तरह से पोनीटेल बनाने से बेहतरीन रिजल्ट मिलते हैं।

    इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: बालों को इस तरह कंघी करेंगी तो बाल रहेंगे घने, मुलायम और स्वस्थ


    अगर ना करना हो कलर

    styling hacks for perfect hairstyle inside

    आजकल महिलाओं को कलर्ड हेयर काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन हर महिला बालों को कलर करने से डरती है। ऐसे में किसी स्पेशल ओकेजन के लिए अगर आप अपने हेयर के कलर में कुछ बदलाव चाहती हैं तो अपने नेचुरल हेयर्स से मिलते हुए हल्के कलर्ड हेयर एक्सटेंशन को बालों में यूज करें। ध्यान रखें कि एक्सटेंशन का कलर बिल्कुल अलग ना हो, इससे आपका हेयरस्टाइल अजीब लगेगा।

    अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी ही वेबसाइट हरजिन्दगी से।

    Image Credit:(@freepik) 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।