ट्रांसलूसेंट पाउडर जिसे आमतौर पर लूज पाउडर भी कहा जाता है, हर महिला की मेकअप किट का हिस्सा होता है ही। आमतौर पर इसका इस्तेमाल मेकअप के बाद चेहरे पर ऑयल कंट्रोल के लिए किया जाता है। इतना ही नहीं, इसकी मदद से फोरहेड पर अतिरिक्त शाइन को बैलेंस किया जाता है। यह स्किन पर बाहरी गंदगी के लिए एक बैरियर की तरह भी काम करते हैं। इसलिए मेकअप के बाद इन्हें फेस पर अप्लाई किया जाता है, ताकि मेकअप को एक फिनिश लुक दिया जा सके। कभी-कभी आपने नोटिस किया होगा कि जब मेकअप को अप्लाई करने के बाद काफी देर तक ऐसे ही रहते हैं तो चेहरे पर ऑयल व पसीना आने लगता है। ऐसे में पफ की मदद से ट्रांसलूसेंट पाउडर को चेहरे पर अप्लाई किया जाता है, इससे चेहरे पर दोबारा फ्रेशनेस आती है। लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है।

अगर आप चाहें तो मेकअप के दौरान ट्रांसलूसेंट पाउडर को आप एक नहीं बल्कि कई बेहतरीन तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं और एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको इस लेख में ट्रांसलूसेंट पाउडर से जुड़े कुछ मेकअप हैक्स के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए

लिपस्टिक को दें मैट लुक

amazing translucent powder hacks inside

लिपस्टिक में मैट लुक को काफी पसंद किया जाता है, लेकिन बहुत सी महिलाएं मैट लिपस्टिक इसलिए नहीं खरीदतीं क्योंकि उससे उनके लिप्स ड्राई होने लगते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो ट्रांसलूसेंट पाउडर की मदद से अपनी फेवरिट लिपस्टिक को ही मैट लुक दे सकती हैं। इससे आपके लिप्स भी ड्राई नहीं होंगे। इसके लिए पहले आप अपने लिप्स पर अपनी मनपसंद लिपस्टिक लगाएं। इसके बाद आप लिप्स के उपर एक टिश्यू पेपर की थिन लेयर लगाएं। अब आप ट्रांसलूसेंट पाउडर को टिश्यू के उपर हल्का सा डस्ट करें और कुछ सेकंड के लिए इंतजार करें। अब आप बेहद ध्यान से टिश्यू पेपर को हटाएं। आपको लिपस्टिक में आसानी से मैट लुक मिल जाएगा।

Recommended Video

ब्लेमिश को करे कवर

amazing translucent powder hacks inside

आमतौर पर ट्रांसलूसेंट पाउडर को मेकअप के अंत में इस्तेमाल किया जाता है। इसे महिलाएं बतौर मेकअप सेटिंग पाउडर इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर मेकअप के बाद आपके चेहरे के ब्लेमिश अभी भी नजर आ रहे हैं तो ऐसे में उसे कवर करने के लिए आप ट्रांसलूसेंट पाउडर का सहारा ले सकती हैं। बस आप कॉटन स्वैब की मदद से उस जगह को अतिरिक्त कवरेज दें। इससे ब्लेमिश आसानी से छिप जाएंगे।

लैशेज को बनाएं खूबसूरत

amazing translucent powder hacks inside

आईमेकअप के दौरान हर महिला अपनी लैशेज पर अधिक फोकस करती है। आमतौर पर लैशेज की मदद से आईज में ड्रामैटिक लुक क्रिएट किया जाता है। इसलिए तो बहुत सी महिलाएं आईमेकअप के दौरान नकली लैशेज का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आपके पास नकली लैशेज नहीं है, लेकिन फिर भी आप अपनी लैशेज में वॉल्यूम एड करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ट्रांसलूसेंट पाउडर की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप पहले अपनी लैशेज पर मस्कारा अप्लाई करें और उसके तुरंत बाद आप ट्रांसलूसेंट पाउडर अप्लाई करें। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि आप मस्कारा सूखने से पहले ट्रांसलूसेंट पाउडर को अप्लाई करें। इसके बाद आप एक बार फिर से मस्कारे का कोट लगाएं। यह आपकी लैशेज को लिफ्ट करेगा और इससे आपको अपनी आंखों या पलकों पर हैवी या भारीपन महसूस नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी टिप्स- इस तरह करेंगी मेकअप स्पंज का इस्तेमाल तो नहीं दिखेगी चेहरे पर दरार


पेंसिल लाइनर को बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

बहुत सी महिलाओं को आई मेकअप के दौरान पेंसिल लाइनर अप्लाई करना अच्छा लगता है। इसके साथ समस्या यह होती है कि यह बहुत जल्दी स्मज हो जाता है और फिर आपका लुक पहले जैसा नहीं रहता। लेकिन अगर आप इस समस्या से निजात चाहती हैं तो इसमें ट्रांसलूसेंट पाउडर आपकी मदद करेगा। इसके लिए आप पेंसिल लाइनर को अप्लाई करने से पहले लिड के उपर ट्रांसलूसेंट पाउडर को एक बेस की तरह लगाएं। इसके बाद आप पेंसिल लाइनर को अप्लाई करें। इसके बाद एक बार फिर से ट्रांसलूसेंट पाउडर की एक लेयर और लगाएं। यह आपकी पेंसिल लाइनर को स्मज होने से रोकेगा।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।