नेहा सुबह बहुत ही अच्छे से तैयार होकर ऑफिस के लिए निकलती है। वह काजल और लिपस्टिक लगाना कभी नहीं भूलती। मगर, जब तक वह ऑफिस पहुंचती है तब तक उसके होठों पर लगी लिपस्टिक फैल जाती हैं और होंठों के कोनों से बाहर आने लगती है। ऐसा क्यों होता है नेहा नहीं समझ पाती। नेहा हमेशा ही अच्छे ब्रांड की लिपस्टिक यूज करती हैं इसके बाद भी लिपस्टिक के फैल जाने से उसे बार-बार टचअप देना पड़ते हैं। ऐसा केवल नेहा के साथ नहीं होता है बल्कि बहुत सारी महिलाएं है जिनके होंठों पर लिपिस्टिक सही तरह से नहीं लगती। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि होंठों पर लिपस्टिक लगाने का सही तरीका क्या है। 

इसे जरूर पढ़ें: ज्‍यादा देर होठों पर नहीं टिकती लिपस्टिक तो ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा से सीखें ये हैक्‍स

 Lip Liner In Your Makeup Box

होंठों को लिपस्टिक लगाने के लिए तैयार करें 

क्या आप होंठों को लिपस्टिक लगाने से पहले तैयार करती हैं? अगर नहीं तो जान लें कि लिपस्टिक लगाने का पहला स्टेप है कि आप अपने होंठों को पहले इसके लिए तैयार करें। इसके लिए आपको सबसे पहले होंठों को एक्सफोलिएट करना होगा। आप टूथब्रश में लिप बाम लें और कुछ देर होंठों को स्क्रब करें। इसके बाद होंठो को वॉश करें और उस पर लिप प्राइमर लगाएं। इससे आपके होंठ हाइड्रेटेड रहेंगे और लिपस्टिक लगाने से सूखेंगे नहीं। 

इसे जरूर पढ़ें: लिपस्टिक के पुराने शेड्स से हो गईं हैं बोर तो ट्राय करें ये अनयूजुअल कलर्स

Prepping Your Lips

होंठों पर बेस लगाएं 

जिस तरह आप चेहरे पर फाउंडेशन का यूज करती हैं ठीक उसी तरह आपको लिपटोन को एक जैसा करने के लिए होठों पर भी फाउंडेशन लगाना चाहिए। आपको अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही फाउंडेशन के कलर का यूज करना चाहिए। आपको ब्रश से होंठों पर फाउंडेशन लगाना चाहिए। इससे आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक आपके होंठों पर टिकेगी और फैलेगी भी नहीं। 

होंठों पर लिप लाइनर जरूर लगाएं 

बहुत सारी महिलाएं बिना लिप लाइनर का यूज किए होंठों पर लिपस्टिक लगा लेती हैं। आपको बता दें कि लिप लाइनर आपके होंठों को सही शेप देता है। इतना ही नहीं लिप लाइनर से आपको पूरे होंठों को कवर करना चाहिए। इसके बाद जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो आपके होंठों पर सही तरीके से लिपस्टिक लग पाएगी। आपको उसी कलर के लिप लाइनर का यूज करना चाहिए जिस कलर की लिपस्टिक आप यूज करने जा रही हैं। 

Lipstick Simple Hacks

लिपस्टिक लगाएं 

लिप लाइनर लगाने के बाद लिपस्टिक ब्रश से लिपस्टिक लगाएं। इससे अपने होंठों को पहले शेप दें फिर होंठों के बीच के भाग को भरें। इस बात का ध्यान रखें कि समर सीजन में मैट लिपस्टिक्स बेस्ट रहती हैं वहीं क्रीम लिपस्टिक्स के फैलने का डर बना रहता है। अगर आप क्रीमी लिपस्टि यूज कर ही रही हैं तो आपको उसे लगाने के बाद होंठों पर थोड़ा कॉम्पैक्ट पाउडर लगाना चाहिए। 

कंसीलर का यूज करें 

लिपस्टिक लगाने के बाद अगर आपके के होंठों का शेप सही नहीं आ रहा हो तो उसे कंसीलर से करेक्ट करें। अगर मैट लिपस्टिक आपके होंठों को ड्राय कर रही हैं तो आप अपने होंठों पर लिप ग्लॉस से प्रेपिंग कर सकती हैं।