अगर आपकी स्किन खराब हो रही है। चेहरे का रंग डल हो रहा है, दाग-धब्बे जाने का नाम ही नहीं ले रहें या पिंपल बार-बार आ जाते हैं तो आपको अपनी स्किन की केयर कैसे करने चाहिए ये जरुर पता होना चाहिए। इतना ही नहीं इसके अलावा आप बिना मैनिक्योर और पेडिक्योर किये अपने पैरों को कैसे खूबसूरत बना सकती हैं ये सारे टिप्स अब आप जानिए। 

अगर आप अपनी ब्यूटी में निखार चाहती हैं तो आपको सभी ब्यूटी एक्पर्ट्स के ब्यूटी टिप्स जरुर फोलो करने चाहिए। कई सेलिब्रिटीज़ का मेकअप कर चुकी ब्यूटी एक्सपर्ट आशमिन मुंजाल के ये ब्यूटी टिप्स आपको जरुर पसंद आएंगे। 

बाल धोने का टाइम नहीं है? 

अगर आपके बाल बहुत गंदे और आपके पास बाल धोने का समय नहीं है तो आपको ड्राई शैम्पू के बारे में जरुर पता होना चाहिए। ये स्प्रे की तरह होता है। आप रात को सोने से पहले या किसी भी पार्टी में जाने से पहले इसे अपने बालों में लगा सकती हैं। स्प्रे को बालों की जड़ों में लगाएं ब्रश करें इससे बालों का सारा तेल, डस्ट और चिपचिपापन दूर हो जाएगा और आपको शाइनी हेयर मिलेंगे। मार्केट में ड्राई शैम्पू आसानी से मिल जाता है लेकिन इसका बालों में जितना हो सके कम यूज़ करें। एक बात का ध्यान रखें कि आप इसे लगाने के बाद बालों को टॉवल या कॉटन की टी-शर्ट से कुछ देर बांधकर रखें इससे सारी गंदगी उसी में सोख ली जाएगी और आपके बालों में नेचूरल नमी आ जाएगी। 

पेडिक्योर और मेनिक्योर करवाने के समय नहीं है? 

अगर आपके पास सेलून जाकर पेडिक्योर या मेनिक्योर करवाने का समय नहीं है तो आप अपने पैरों और हाथों में रात को सोने से पहले पेट्रोलियम जैली लगाकर सोएं। ध्यान रखें कि आप सॉक्स पहनकर इन्हें ढक लें इससे आपको सुबह तक खूबसूरत पैर मिलेगें और आपके हाथ भी सुंदर दिखेंगे। 

most easy beauty makeup tips

Image Courtesy: freepik.com

मैचिंग की लिपस्टिक नहीं है? 

अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं और आपके पास अपनी ड्रेस के मैचिंग की लिपस्टिक नहीं है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है और ना ही नई लिपस्टिक खरीदने की जरुरत है। आप बस अपने लिप्स पर मॉइश्चराज़र लगाएं या फिर जैली लगाएं और फिर जो भी शेड आप अपने लिप्स पर चाहती हैं उसी शेड का आई शैडो ब्रश से लिप्स पर अप्लाई कर लें। ये बेहद आसान है और आपको आपका फेवरेट इन्सटेंट लिप कलर दे देगा। 

चेहरा डल हो रहा है? 

अगर आपके चेहरे की रंगत दिन-ब-दिन कम होती जा रही है या फिर बार-बार पिंपल हो जाते हैं तो आपको कुछ ज्यादा करने की जरुरत नहीं हैं दिन में 1-2 बार और रात को सोने से पहले एक बार कॉटन में गुलाब जल लेकर उससे अपने चेहरा साफ करें। ये बेहद आसान लेकिन सबसे कामयाब घरेलू नुस्खा है। आप इसे एक महीने तक रेग्यूलर यूज़ करके देखिये आपके चेहरे का ग्लों आपको और आपको देखने वाले सभी लोगों को समझ आने लगेगा। 

तो आप इन ब्यूटी और मेकअप टिप्स को फोलो करके बिना पैसे खर्च किए खूबसूरत दिख सकती हैं। ये एक्सपर्ट टिप्स हर लड़की के लिए जरुरी होते हैं। सबसे खास बात ये है कि ये सभी ब्यूटी और मेकअप टिप्स बेहद आसान हैं इसे करने में आपको बिल्कुल भी कोई परेशानी नहीं होगी।