अपनी त्वचा की देखभाल करनी बेहद जरूरी है, क्योंकि वक्त के साथ-साथ आपकी त्वचा भी डल होने लगती है। चेहरे पर महीन रेखाएं और झुर्रियां दिखने लगती हैं और चेहरा बेजान लगने लगता है। इसलिए अपनी त्वचा का हर हल में ख्याल रखना बेहद जरूरी है। अगर आपकी स्किन खराब हो रही है। चेहरे का रंग डल हो रहा है, दाग-धब्बे जाने का नाम ही नहीं ले रहें या पिंपल बार-बार आ जाते हैं,तो आपको अपनी स्किन की केयर कैसे करने चाहिए ये जरूर पता होना चाहिए। इसके साथ ही आपको मेकअप के कुछ टिप्स भी पता होने चाहिए, ताकि आफ उन्हें कभी-कभी आजमा भी सकें।

अगर आप मेकअप करती हैं और फिर भी कुछ चीजों का तोड़ नहीं निकाल पाती हैं, तो परेशान मत होइए। हम आपके लिए सारे इंतजाम कर चुके हैं। मैनीक्योर और पेडीक्योर से लेकर अन्य ब्यूटी और मेकअप टिप्स आपको ब्यूटी एक्सपर्ट आशमिन मुंजाल से जानने चाहिए। अगर आप अपनी ब्यूटी में निखार चाहती हैं तो आपको ये ब्यूटी टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए। कई सेलिब्रिटीज़ का मेकअप कर चुकीं ब्यूटी एक्सपर्ट आशमिन मुंजाल के ये ब्यूटी टिप्स आपके काम जरूर आएंगे। 

बाल धोने का टाइम नहीं है? 

if you dont have time to wash hair

अगर आपके बाल बहुत गंदे हैं और आपके पास बाल धोने का समय नहीं है तो आपको ड्राई शैम्पू के बारे में जरुर पता होना चाहिए। ये स्प्रे की तरह होता है। आप रात को सोने से पहले या किसी भी पार्टी में जाने से पहले इसे अपने बालों में लगा सकती हैं। स्प्रे को बालों की जड़ों में लगाएं ब्रश करें इससे बालों का सारा तेल, डस्ट और चिपचिपापन दूर हो जाएगा और आपको शाइनी हेयर मिलेंगे। मार्केट में ड्राई शैम्पू आसानी से मिल जाता है लेकिन इसका बालों में जितना हो सके कम यूज़ करें। एक बात का ध्यान रखें कि आप इसे लगाने के बाद बालों को टॉवल या कॉटन की टी-शर्ट से कुछ देर बांधकर रखें इससे सारी गंदगी उसी में सोख ली जाएगी और आपके बालों में नेचूरल नमी आ जाएगी। 

पेडिक्योर और मेनिक्योर करवाने के समय नहीं है? 

अगर आपके पास सेलून जाकर पेडिक्योर या मेनिक्योर करवाने का समय नहीं है तो आप अपने पैरों और हाथों में रात को सोने से पहले पेट्रोलियम जैली लगाकर सोएं। ध्यान रखें कि आप सॉक्स पहनकर इन्हें ढक लें इससे आपको सुबह तक खूबसूरत पैर मिलेगें और आपके हाथ भी सुंदर दिखेंगे।

इसे भी पढ़ें : परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

मैचिंग लिपस्टिक नहीं है तो?

matching lipstick

अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं और आपके पास अपनी ड्रेस के मैचिंग की लिपस्टिक नहीं है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है और ना ही नई लिपस्टिक खरीदने की जरूरत है। आप बस अपने लिप्स पर मॉइश्चराज़र लगाएं या फिर जैली लगाएं और फिर जो भी शेड आप अपने लिप्स पर चाहती हैं उसी शेड का आई शैडो ब्रश से लिप्स पर अप्लाई कर लें। ये बेहद आसान है और आपको आपका फेवरेट इन्सटेंट लिप कलर दे देगा। 

इसे भी पढ़ें : इन आसान 5 टिप्स को अपनाएंगी, तो लंबा रहेगा आपका आई मेकअप

Recommended Video


चेहरा डल हो रहा है? 

अगर आपके चेहरे की रंगत दिन-ब-दिन कम होती जा रही है या फिर बार-बार पिंपल हो जाते हैं तो आपको कुछ ज्यादा करने की जरुरत नहीं हैं दिन में 1-2 बार और रात को सोने से पहले एक बार कॉटन में गुलाब जल लेकर उससे अपने चेहरा साफ करें। ये बेहद आसान लेकिन सबसे कामयाब घरेलू नुस्खा है। आप इसे एक महीने तक रेग्यूलर यूज़ करके देखिये आपके चेहरे का ग्लों आपको और आपको देखने वाले सभी लोगों को समझ आने लगेगा।

तो आप इन ब्यूटी और मेकअप टिप्स को फोलो करके बिना पैसे खर्च किए खूबसूरत दिख सकती हैं। ये एक्सपर्ट टिप्स हर लड़की के लिए जरुरी होते हैं। सबसे खास बात ये है कि ये सभी ब्यूटी और मेकअप टिप्स बेहद आसान हैं इसे करने में आपको बिल्कुल भी कोई परेशानी नहीं होगी। 

Image Credit: freepik