• Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial16 Oct 2017, 13:24 IST

Liquid liner लगाते वक्त सेलिब्रेटी भी फॉलो करते हैं ये Expert tips

Liquid liner से आंखें जितनी बड़ी और सेक्सी लगती हैं उतनी पेंसिल लाइनर में नहीं लगती हैं।
liner big
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial16 Oct 2017, 13:24 IST

ये तो आप जानती ही होंगी कि liquid liner और pencil liner में कितना बड़ा difference है। Liquid liner से आंखें जितनी बड़ी और सेक्सी लगती हैं उतनी पेंसिल लाइनर में नहीं लगती हैं। साथ ही लिक्‍विड आई लाइनर काफी देर तक भी टिका रहता है। जिन लोगों की oily skin होती है उनके लिए तो liquid liner एक जैकपॉट की तरह होता है। फेस मेकअप में आई लाइनर ऐसी चीज है जो अगर सही ढंग से लग जाए तो चेहरे को awesome look देता है। लेकिन अगर इसे लगाते वक्त गलती से भी गलती हो गई तो सारा चेहरा बिगाड़ देता है। आपके साथ ऐसा कभी ना हो इसलिए हमने famous beautician अंजली दत्ता से liquid liner लगाने की 5 आसान tips ली हैं। जिन्हें आज हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

1अच्छी तरह सूखने दें

more eye liner

Liquid liner लगाते वक्त आपको जिस चीज का सबसे ज्यादा ध्यान रखता है वो है कि इसे लगाने के बाद अच्छी तरह सूखने दें। इसे लगाने के बाद minimum 30 सेकंड तो रुकना ही चाहिए। जब यह अच्छी तरह सूख जाए तो  उसके बाद आपको और दूसरा eye-makeup मेकअप करना चाहिए। 

 

2पहले liner फिर mascara

eye mascara

कई लड़कियां समझती हैं कि पहले mascara लगाएंगे तो लाइनर से आंखें अच्छी तरह cover हो जाएंगी। जबकि ये तरीका गलत है। ये चीज ज्यातार beautician को ही पता होती है कि पहले liner और फिर mascara लगाना चाहिए। क्योंकि मस्कारा के बाद आई लाइनर लगाने से कई बार पलकें एक पास इकट्ठी हो जाती हैं।

Read more: जानिए किस आउटफिट के साथ कौन सा eye shadow लगेगा बेस्ट

3हमेशा waterproof ही लगाएं

waterproof liner

Without waterproof liner लगाते वक्त इसके फैलने का risk रहता है। इसलिए हमेशा कोशिश करें कि आपका लाइनर waterproof होना चाहिए जिससे वह लंबे समय तक चले और फैले भी नहीं। 

4बीच में थोड़ा thick करें

little thick liner

अंजली दत्ता कहती हैं कि कई लोगों की complaint रहती है कि वो waterproof liner तो लगाते हैं लेकिन फिर भी वो अच्छा look नहीं देता है। इसलिए मैं आज बता देती हूं कि जब भी liquid liner लगाएं तो eyes के बीच वाले हिस्से में थोड़ा मोटा लाइनर लगाएं। इससे आंखें बड़ी लगेंगी और अच्छा लुक देंगी।

5आंखें dry रखें

dry eyes

अगर liquid liner लगाने से पहले आपने अपने फेस पर किसी आॅयली क्रीम को apply किया है तो आपका liner जरूर फैलेगा। इससे बचने के लिए अपनी आंखों के आसपास के area को dry रखें। सूखी हुई eyelids पर eyeliner बेहतर टिकता है।

Loading...
Loading...