इस बात में कोई दोराय नहीं है कि नकली आईलैशेज किसी भी पलकों को घना और आंखों को सुंदर बनाती हैं। जब भी आप किसी को नकली आईलैशेज लगाए हुए देखती होंगी तो यकीनन आपका मन भी करता होगा कि आप भी इसी तरह नकली आईलैशेज लगाकर अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाएं। लेकिन नकली आईलैशेज खरीदना आपके लिए एक टफ टास्क हो सकता है। अगर आप सही आईलैशेज का चयन नहीं कर पातीं तो इससे आपको उसे अप्लाई करते हुए परेशानी का सामना करना पड़ सकता हे। खासतौर से, जब आप पहली बार नकली आईलैशेज खरीद रही हैं तो फिर कन्फयूज होना तो लाजमी है। तो चलिए आज हम आपकी उलझन हो दूर करते हैं और उन बातों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आपको नकली आईलैशेज खरीदते समय ध्यान में रखना चाहिए-

इसे भी पढ़ें: सारा अली खान का फेवरेट है 500 रुपए से कम का ये मेकअप प्रोडक्ट, अक्सर करती हैं इसे इस्तेमाल

डैमी या सिंगल लैशेज 

important tips of buying false eyelashes inside four

किसी भी महिला के लिए अपनी आंखों की शेप के अनुसार परफेक्ट नकली आईलैशेज ढूंढ पाना काफी मुश्किल भरा हो सकता है। खासतौर से अगर आप पहली बार लैशेज खरीद रही हैं तो। इस समस्या से निपटने का आसान तरीका है कि आप डैमी व क्रिस्पी लैशेज खरीदें। इसे आप अपनी लैशलाइज के आउटर काॅर्नर पर आसानी से फिट कर सकती हैं और यह आपको एक विंग्ड लुक देगा। इसके अलावा दूसरा तरीका यह है कि आप सिंगल लैशेज खरीदें। इसे लगाने में आपको भले ही थोड़ा सा समय अधिक लगे, लेकिन यह एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसकी मदद से आप अपनी लैशेज के बीच के छोटे-छोटे गैप्स को आसानी से भर सकती हैं और यह आपकी पलकों को नेचुरली खूबसूरत व घना दिखाता है।

हैवी लैशेज नहीं

important tips of buying false eyelashes inside three

अगर आप पहली बार नकली आईलैशेज का इस्तेमाल कर रही हैं तो हैवी लैशेज लगाने से बचें। इससे आपका लुक को थोड़ा अजीब लगेगा ही, साथ ही इसके वेट से आपकी आंखों को परेशानी हो सकती है और आप असहज महसूस कर सकती हैं। बेहतर होगा कि आप विस्पी लैशेज को चुनें, यह आपकी आईलैशेज को एक नेचुरल लुक देने के साथ-साथ उसमें वाल्यूम एड कर सकती हैं, जिससे आंखें बेहद खूबसूरत लगती हैं।

इसे भी पढ़ें: फॉलो करें ये 5 टिप्स, कभी नहीं फैलेगा आंखो का काजल

ट्रांसपेरेंट हो लैश बैंड

important tips of buying false eyelashes inside two

हालांकि बाजार में ब्लैक लैश बैंड के साथ बेहतरीन नकली आईलैशेज मौजूद हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप ऐसी आईलैशेज का चयन करें, जिसमें बैंड ट्रांसपेरेंट हों। वहीं अगर आईलैशेज ग्लू की बात करें तो आप ट्रांसपेरेंट की जगह ब्लैक आईलैशेज का ग्लू का इस्तेमाल करेंगी तो ज्यादा अच्छा रहेगा। दरअसल, जब आप ट्रांसपेरेंट ग्लू को आंखों पर लगाती हैं तो उससे एक व्हाइटिश शीन नजर आती है, जिससे आपकी आंखें अननेचुरल लगती हैं और स्किन व लैश के बीच का गैप भी साफ नजर आता है। ब्लैक ग्लू के इस्तेमाल से आप इन परेशानियों से बच सकती हैं।

क्वालिटी का ख्याल

important tips of buying false eyelashes inside one

अगर आप बिगनर है तो आपको नकली आईलैशेज को खरीदते समय उसकी क्वालिटी पर काफी अधिक फोकस करना चाहिए। जहां एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट सस्ती व हल्की आईलैशेज को भी अपने एक्सपीरियंस के कारण बेहद आसानी से परफेक्टली अप्लाई कर सकता है, वहीं अगर आप बिगनर है तो आपको हल्की क्वालिटी की आईलैशेज को अप्लाई करने में परेशानी हो सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप शुरूआत में नकली आईलैशेज खरीदते समय पैसों के बारे में न सोचें और एक अच्छी ब्रांडेड कंपनी का ही आईलैशेज खरीदें।