मेकअप करते समय अमूमन महिलाएं अपनी आंखों पर अधिकतर फोकस करती हैं। लेकिन आईमेकअप सिर्फ आपकी आईलिड तक ही सीमित नहीं है, बल्कि आपको अपनी आईब्रो पर भी उतना ही ध्यान देना होता है। आईमेकअप के दौरान आईब्रो एक गेम चेंजर की तरह काम करती हैं। अगर आपने इन्हें परफेक्ट लुक नहीं दिया तो आपको आईमेकअप में वह लुक नहीं मिल पाता जो आपको चाहिए होता है। आईब्रो ना सिर्फ आपकी आईज बल्कि पूरे फेस शेप को चेंज कर सकती है। इसलिए मेकअप के दौरान आपको इस पर खास ख्याल रखना चाहिए। इसलिए, आज हम आपको कुछ बेहतरीन आईब्रो हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपके लिए अपनी आईज को परफेक्ट शेप देना काफी आसान हो जाएगा और फिर आपको कभी भी अपने लुक्स के साथ समझौता नहीं करना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं इन आईब्रो हैक्स के बारे में-

हैक 1

amazing eyebrow hacks inside

हम सभी की आई ब्रो में कुछ स्थान ऐसे होते हैं, जहां से वह घनी होती हैं। तो आगे के एरिया में अक्सर बाल पतले या फिर फैले हुए होते हैं। ऐसे में अगर आप उसे कुछ इस तरह सेट करना चाहती हैं कि वह अननेचुरल ना लगें तो ऐसे में आप क्रीम कंसीलर का इस्तेमाल करें। बस आप इसे आईब्रो के आगे के हिस्से में ब्रश की सहायता से लगाएं। उसके बाद आईब्रो पेंसिल को अप्लाई करें। यह देखने में नेचुरल भी लगेगा और फॉलआउट से बचाएगा।

इसे भी पढ़ें: प्याज में सिर्फ एक चीज़ मिलाकर आप अपनी पतली आईब्रो को कर सकती हैं घना

हैक 2

amazing eyebrow hacks inside

कभी भी दोनों आईब्रो एक जैसी नहीं होती और उनकी शेप में थोड़ा फर्क जरूर होता है। ऐसे में उसे एक ही लुक देने के लिए जरूरी है कि आप आईब्रो की कटिंग सही तरह से करें। इसमें स्पूली आपके काम आएगी। इसके लिए आप पहले आईब्रो को स्पूली की मदद से नीचे से उपर की ओर कॉम्ब करें। इसके बाद आप स्पूली को होल्ड करते हुए छोटी कैंची से अतिरिक्त आईब्रो हेयर को काटकर परफेक्ट शेप दें।

Recommended Video

हैक 3

amazing eyebrow hacks inside

आईब्रो के छोटे-छोटे बाल को सेट करने के लिए वैसे तो ब्रो जेल की मदद ली जाती है, लेकिन अगर आपके पास ब्रो जेल नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप हेयरस्प्रे को बतौर आईब्रो जेल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आप अपनी स्पूली पर थोड़ा सा हेयरस्प्रे अप्लाई करें। इसके बाद आप उसे अपनी आईब्रो पर यूज करें। हालांकि याद रखें कि आप हेयरस्प्रे को बेहद ही थोड़ी मात्रा में अप्लाई करें, अन्यथा इससे आपके ब्रो के हेयर्स हार्ड हो जाएंगे।

हैक 4

amazing eyebrow hacks inside

आईब्रो को ब्रश करने के लिए अमूमन स्पूली का इस्तेमाल किया जाता है। स्पूली ना होने की स्थिति में आप सूखे हुए मस्कारा के वैंड को भी क्लीन करके इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन अगर आपके पास मस्कारा वैंड भी नहीं है तो ऐसे में आप टूथब्रश को यूज कर सकती हैं। बस आप पहले पुराने टूथब्रश के उपर थोड़ा सा हेयर स्प्रे करें और फिर उसे अपनी ब्रो पर लगाएं। इससे आप आसानी से अपनी आईब्रो को सेट कर पाएंगी।

इसे भी पढ़ें: आईब्रो की शेप के बारे में जाने 5 जरुरी बातें, नहीं तो बिगड़ जाएगा आपका लुक


हैक 5

हमेशा यह कहा जाता है कि आईब्रो को फिल करने के लिए आप आईब्रो हेयर शेड से एक लाइट शेड का ही इस्तेमाल करना चाहिए। अमूमन इंडियन लड़कियों के आईब्रो हेयर्स ब्लैक होते हैं, इसलिए वह डार्क ब्राउन कलर्स से अपनी आईब्रो को फिल करती हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि आईब्रो को फिल करने के लिए आप गलत कलर चुन लेती हैं या फिर आपसे कुछ ज्यादा ही प्रॉडक्ट लग जाता है, जिससे आपकी आईब्रो नकली व अजीब नजर आती हैं। ऐसे में इस प्रॉब्लम को फिक्स करने के लिए आप स्पूली में थोड़ा लूज पाउडर लें और उसे बेहद ही जेंटल तरीके से अपनी आईब्रो पर रब करें। ऐसा करने से डार्क पिगमेंट लाइट हो जाएगा और आपका लुक निखरकर सामने आएगा।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@resize.img.allw)