• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

लूज़ पाउडर से मेकअप को कैसे मिलता है प्रोफेशनल लुक

मेकअप करना आसान है लेकिन तभी जब आपको परफेक्ट मेकअप करना आता हो। मेकअप करते समय आपके पास लूज़ पाउडर जरुर होना चाहिए इससे आपको क्या फायदा होगा ये भी जानिए
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
Published -04 Jul 2018, 17:25 ISTUpdated -04 Jul 2018, 18:49 IST
Next
Article
loose powder makeup hacks main

मेकअप करते समय जिस तरह से फाउंडेशन, कंसीलर, आइ शैडो बहुत जरुरी होता है उसी तरह से लूज़ पाउडर भी बहुत जरुरी होती है। हालांकि लड़कियां लूज़ पाउडर का बहुत कम इस्तेमाल करती हैं लेकिन अगर आप इसे इस्तेमाल करने के फायदे और सही तरीका जान लेंगी तो आपके मेकअप बॉक्स में अब से लूज़ पाउडर जरुर नज़र आएगा। 

लूज़ पाउडर खरीदते समय वैसे आप अपनी स्किन टोन का भी खास ख्याल रखें। लूज़ पाउडर में कई तरह के शेड्स आते हैं बस एक बाद ध्यान में रखें कि आप लूज़ पाउडर को एक टोन ज्यादा ही लें। 

अगर आई लैशेज पतली हों तो...

loose powder makeup hacks eye lashes

अपनी आंखों की पलकों को इंस्टेंट हैवी लुक देने के लिए मस्कारा के दो कोट लगाते समय आप पहले कोट के बाद स्मार्टली लूज़ पाउडर को पलकों पर छिड़कें। याद रखें की मस्कारा तब गिला ही हो इससे पाउडर पलकों पर अच्छे से सेट हो जाएगा और जब आप इस पर मस्कारा को दूसरा कोट लगाएंगी तो आपकी पलकों पर हैवी लुक आ जाएगा और आपकी आंखें खूबसूरत दिखने लगेंगी। 

अगर आंखों के नीचे मेकअप फैल जाए तो... 

loose powder makeup hacks under eye

जब आंखों का मेकअप किया जाता है खासकर जब आंखों पर स्मोकी मेकअप किया जाता है तो अकसर मेकअप का कुछ हिस्सा आंखों के नीचे भी गिर जाता है जिससे आंखे काली दिखने लगती हैं इसके लिए बेहद जरुरी है कि आप मेकअप ब्रश में लूज़ पाउडर लेकर अपनी आंखों के नीचे से उसे साफ करें। परफेक्ट मेकअप करते समय अगर आप इन छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखेंगी तो आपको  

अगर आई लाइनर जल्दी मिट जाए तो...

loose powder makeup hacks eye liner 

कई लड़कियां इस बात की कम्पलेन करती हैं कि वो कितनी भी अच्छी क्वालिटी का आई लाइनर इस्लेमाल कर लें लेकिन उनकी आंखों पर वो ज्यादा देर तक नहीं टिकता। ऐसे में आप अगर आई लाइनर लगाने वाली हैं तो पहले वहां एक लाइन लूज़ पाउडर की लगाएं फिर आई लाइनर लगाएं फिर लूज़ पाउडर दोबारा लगाकर फिर आई लाइनर लगाएं यानी दो कोट आई लाइनर के और दो कोट लूज़ पाउडर के अगर आप इस तरह से लगाएंगी तो आपका आई लाइनर ज्यादा देर तक आपकी आंखों पर टिकेगा।

मेकअप करना आसान होता है लेकिन अगर आपको उसका सही तरीका पता हो तभी। अगर आप ये जान लें कि आप ऐसी क्या गलती करती हैं जिससे आपका मेकअप बिगड़ जाता है और ऐसा क्या करने से आपके मेकअप की गलती ठीक हो सकती है तो आप भी प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट वाला मेकअप अपने आप कर पाएंगी। 

अगर गालों पर ब्लश ज्यादा हो जाए तो...

loose powder makeup hacks blush 

कई बार मेकअप करते समय गलती से ज्यादा ब्लश लग जाता है ऐसे में आपको अपना सारा मेकअप खराब करने की जरुरत नहीं है। मेकअप ब्रश में लूज़ पाउडर लेकर आप उसे ब्लश पर लगाकर टोन डाउन कर सकती हैं। ये सबसे आसान और बेस्ट तरीका है। 

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।