टीवी की हॉट एंड ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस जेनिफर विंगेट को भला कौन नहीं जानता है। 'दिल मिल गए' और संजय लीला भंसाली के सरस्वतीचंद्र नामक टीवी शो में उनकी एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आई थी। आजकल में वह 'बेहद 2' में माया की भूमिका निभा रही है जो एक रोमांटिक थ्रिलर शो है। उसने एक बच्चे के रूप में कई शो और फिल्मों में काम किया है, लेकिन अपनी अद्भुत अभिनय कौशल और खूबसूरती के कारण आज हर किसी को दीवाना बना रखा है। वह छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं और उनके फैंस उन्‍हें बहुत प्यार करते हैं। खासतौर पर महिलाएं जानना चाहती हैं कि जेनिफर अपनी त्वचा का ख्याल कैसे रखती हैं? अगर आप भी जेनिफर विंगेट के ग्लोइंग स्किन का राज जानना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

हालांकि बिजी शूटिंग शेड्यूल के साथ, अपनी स्किनकेयर रुटीन को बनाए रखना और अपनी त्वचा को हेल्‍दी रखना बहुत मुश्किल है, लेकिन जेनिफर अपनी स्किन की केयर करना जानती हैं और अपनी स्किन को हेल्‍दी रखने की पूरी कोशिश करती हैं। हम सभी को अपनी स्किन की केयर के लिए जेनिफर विंगेट और उनकी ब्‍यूटी सीक्रेट में से कुछ चीजों को सीखने की जरूरत है क्योंकि यही चीजें उन्‍हें हमेशा की तरह सुंदर रहने में हेल्‍प करती है और त्‍वचा ग्‍लोइंग और बेदाग दिखती है। अपने ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में जेनिफर विंगेट ने एक बड़े मीडिया हाउस को इंटरव्‍यू के दौरान बताया था। 

इसे जरूर पढ़ें: Jennifer Winget Beauty Tips: क्ले मास्क से जेनिफर के चेहरे पर आता है ग्लो, आप भी करें ट्राय

jennifer winget tv actress beauty secrets Inside

खुश रहना है बेहद जरूरी

जेनिफर का मानना है कि तनाव का असर सीधा असर त्‍वचा पर पड़ता है और चेहरे पर दिखाई देने लगता है। इसलिए मेंटल हेल्‍थ पर ध्‍यान देना और अपनी लाइफ में तनाव को कम करना बेहद जरूरी होता है। जितना संभव हो उतना खुश रहने की कोशिश करें क्‍योंकि यह आपकी त्‍वचा पर प्रतिबिंबित करता है। खुश रहने से आपकी त्वचा बेहतर दिखती है और आप अधिक सुंदर दिखते हैं।

jennifer winget tv actress beauty secrets Inside

स्किन टाइप के अनुसार प्रोडक्‍ट

अपनी त्वचा पर हर तरह के प्रोडक्‍ट इस्‍तेमाल करने से बचें। जेनिफर अच्छी क्वालिटी के स्किनकेयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने में विश्वास रखती हैं और उन प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करने के महत्व पर भी ध्यान देती हैं जो आपकी त्वचा के लिए सही हैं। यह जरूरी नहीं है कि हर प्रोडक्‍ट आपकी त्वचा के अनुरूप हो। जब तक कि आप स्किनकेयर प्रोडक्‍ट को नहीं पा लेते हैं जो आपकी स्किन टाइप और मेकअप प्रोडक्‍ट को सूट करते हैं या जो आपकी त्वचा की टोन के अनुरूप हैं, तब तक कई तरह के प्रोडक्‍ट को आजमाना बहुत जरूरी होता है।

 

Recommended Video

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jennifer Winget (@jenniferwinget1) onOct 10, 2019 at 10:24pm PDT

भरपूर पानी

पानी आपकी त्वचा और बालों की सुंदरता को बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी होता है। अगर आप सही मात्रा में पानी नहीं पीती हैं तो आप डीहाइड्रेट हो सकती हैं और यह आपके बालों और त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। जेनिफर अक्सर कम पानी पीती हैं इसलिए वह अपने पानी के सेवन पर नज़र रखने की पूरी कोशिश करती हैं और पानी और फलों और सब्जियों का अधिक मात्रा में सेवन करती हैं जिनमें पानी की मात्रा अधिक होती है जो आपकी त्वचा और बालों और आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: एक्‍ट्रेस जेनिफर विंगेट की फिटनेस का क्‍या सीक्रेट है जानिए

jennifer winget tv actress beauty secrets Inside

लिप बाम

जेनिफर को लिप बाम बहुत पसंद है और कभी भी अपने लिप बाम के बिना घर से बाहर नहीं जाती है। अपने होठों को सॉफ्ट और स्‍मूथ बनाए रखने के लिए उन्हें हाइड्रेट करना जरूरी होता है और उन्हें लिप बाम होंठों को फटने और ड्राई होने से रोकता है। यही कारण है कि लिप बाम उनके लिए जरूरी है कि वह हमेशा अपने बैग में इसे कैरी करती हैं। 

अगर आप भी जेनिफर विंगेट की तरह ग्‍लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनके ब्‍यूटी सीक्रेट को आप भी अपना सकती हैं।